मेरा कुत्ता कभी छाल क्यों नहीं करता?

मेरा कुत्ता कभी छाल क्यों नहीं करता?

यद्यपि कुत्तों के पास एक समृद्ध और विविध शरीर की भाषा है, फिर भी भौंकना उनका है अभिव्यक्ति और संचार का रूप मनुष्यों द्वारा आसानी से पहचाना जाता है। इसलिए, एक पिल्ला कुत्ता या वयस्क जो कभी भी छाल नहीं करता या जो अचानक भौंकने से रोकता है, अक्सर अपने अभिभावकों की चिंता उत्पन्न करता है। हालांकि यह है कि इस तरह लैरींगाइटिस के रूप में कुछ रोगों, कुत्तों में स्वर बैठना कारण हो सकता है सच है, वहाँ भी इसकी प्रकृति और कुछ बुरी आदतों है कि उसके स्वर रज्जू भटकना को नुकसान पहुंचा और उसके मुखर उत्सर्जन को बदल सकते हैं में निहित कारक हैं।

Iquest- क्या आपने देखा है कि आपके कुत्ते ने भौंकने और चिंताओं को रोक दिया है, आप बीमार हो सकते हैं? खैर, संभावित पैथोलॉजिकल कारणों को रद्द करने के लिए जल्दी से अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करने में संकोच न करें। और यदि आप उन कारणों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं जो समझा सकते हैं क्यों आपका कुत्ता कभी छाल नहीं करता है , ExpertoAnimal में हम आपको इस पोस्ट को पढ़ने जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा कुत्ता अच्छी तरह से छाल क्यों नहीं करता?
सूची

मेरा कुत्ता छाल नहीं करता है: पैथोलॉजिकल कारण

भौंकने में, व्यवहार में या अपने प्यारे की उपस्थिति में किसी भी विसंगति का पता लगाने पर, तुरंत पशु चिकित्सा क्लिनिक में जाने में संकोच न करें। कई रोगी हैं जो दोनों एफ़ोनिया और कुत्तों में अत्यधिक भौंकने का कारण बन सकती हैं। जब एक कुत्ता छाल करने की कोशिश करता है और ध्वनि बनाने में असमर्थ है, या यदि यह अच्छी तरह से छाल नहीं करता है, तो ये हो सकता है लक्षण जो आपके मुखर तार प्रभावित होते हैं . आप बस ऊपर गला और ट्रेकिआ के पास गले में पाया संरचनाओं कैसे कर रहे हैं, किसी भी चोट, आघात, सूजन या इन क्षेत्रों में संक्रमण भौंकने या उसकी कर्कश स्वर उत्सर्जन वापसी करने की क्षमता को प्रभावित कर सकता।

यदि आपके कुत्ते की कोई ऐसी स्थिति है जो पुरानी या अत्यधिक उल्टी का कारण बनती है, तो यह बहुत संभावना है कि उसका लारनेक्स और गले लगातार परेशान होते हैं, जिससे उन्हें ठीक से भौंकने से रोकते हैं। इसके अलावा, श्वसन पथ को प्रभावित करने वाली बीमारियां हमारे सर्वोत्तम मित्रों में एफ़ोनिया भी पैदा कर सकती हैं।

दूसरी तरफ, यदि आपका कुत्ता अत्यधिक छालता है, तो यह तनाव, ऊब, आसन्न जीवनशैली या अन्य रोगों का लक्षण हो सकता है। उल्लिखित सभी मामलों में, यह आपके भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करने के लिए भी उतना ही आवश्यक है

मेरा कुत्ता छाल नहीं करता है: पैथोलॉजिकल कारण

नस्ल का पूर्वाग्रह एक महत्वपूर्ण कारक है

कुत्तों की कुछ नस्लों हैं जो अधिक अभिव्यक्तिपूर्ण, सतर्क या अविश्वसनीय हैं, जो अधिक लगातार छाल होती हैं, जबकि अन्य शांत या अधिक अंतर्मुखी दिखाई दे सकती हैं। अधिकांश मानव इतिहास के लिए, शिकारियों को डराने और अपने मालिकों को प्रमुख खतरों के बारे में सतर्क करने के लिए जोर से भौंकने में सक्षम कुत्ते सबसे अच्छे मूल्यवान थे। हालांकि, वर्तमान में, फ्लैटों में रहने वाले लोगों द्वारा कम भौंकने वाली कुत्ते नस्लों की बहुत सराहना की जाती है।

Basenji , जो कम से कम छाल की नस्लों की रैंकिंग की ओर जाता है, जो विशेष ध्वनि को उत्सर्जित नहीं करता है जिसे हम कुत्ते के भौंकने से जोड़ते हैं। हमारे लिए, ऐसा लगता है कि यह कुत्ता छाल नहीं करता है, क्योंकि यह मौखिक रूप से संवाद करने के लिए एक चक्कर के समान ध्वनि को उत्सर्जित करता है। यह माना जाता है कि यह विशिष्टता इस तथ्य के कारण है कि इसके मुखर तारों की संरचना एक घरेलू कुत्ते की तुलना में एक डिंगो के समान ही है।

यदि आपके पास है सुनहरा कुत्ता, एक हलवा, एक पाग, एक फ्रेंच बुलबोग, एक rottweiler या एक अकिता inu , अगर आपका कुत्ता पड़ोस के अन्य कुत्तों से भी कम हो तो आश्चर्यचकित न हों। वही मोन्गल कुत्तों के लिए जाता है जो अपने माता-पिता से इस अनुवांशिक पूर्वाग्रह को विरासत में मिला है।

क्या आपका कुत्ता कॉलर के साथ चलता है?




iquest- क्या आपका कुत्ता अधिकतर पट्टा खींचता है और चलने के लिए कॉलर का उपयोग करता है? खैर, यह निरंतर प्रभाव आपके लारनेक्स, गले या मुखर तारों को चोट पहुंचा सकता है या परेशान कर सकता है , कुत्ते को छाल नहीं देना। यदि आपकी बालों को भी डूबने लगते हैं, घूमते हुए, खांसी, घूमने या सांस लेने में कठिनाई करने, चलने या व्यायाम करने में कठिनाई होती है, तो इसे जल्दी से पशु चिकित्सक के पास लेने में संकोच न करें।

इन विकारों से बचने के लिए, हमें दोहन का उपयोग करना पसंद करना चाहिए हमारे प्यारे लोगों के साथ दैनिक चलने में, और उन्हें सिखाया जाता है कि वे पट्टा को खींचें और सही तरीके से चलें। याद रखें कि चोक हार प्रतिकूल और खतरनाक है, और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण उनके कल्याण को खतरे में डाले बिना हमारे सर्वोत्तम मित्रों को प्रोत्साहित करने और प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है।

क्या आपका कुत्ता कॉलर के साथ चलता है?

क्या आपने अभी एक कुत्ता अपनाया है और कभी छाल नहीं?

कुत्ते को अपनाना प्रेम का एक अधिनियम है जो हजारों जानवरों को घर रखने का दूसरा मौका देता है और वह प्यार प्राप्त करता है जो वे लायक हैं। हालांकि, किसी भी रोगविज्ञान को रद्द करने और उनकी स्वास्थ्य स्थिति का पता लगाने के लिए अपने नए साथी को पशुचिकित्सा में जल्दी से लेना महत्वपूर्ण है। अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना भी महत्वपूर्ण है कि यह सत्यापित करने के लिए कि क्या आपके नए साथी ने अपने मुखर तारों को हटाने के लिए सर्जरी की है।

यदि आपने हाल ही में एक खूबसूरत पिल्ला अपनाया है, तो यह बहुत संभव है कि आपका छोटा बच्चा तुरंत अपने नए घर पहुंचने पर छाल न जाए। आपका साथी नई उत्तेजना को अनुकूलित करने की जरूरत है अपने पर्यावरण के सुरक्षित महसूस करने और अपने व्यक्तित्व और आपकी भावनाओं को आत्मविश्वास से व्यक्त करने में सक्षम होने के लिए। इस घटना को लोकप्रिय रूप से जाना जाता है ldquo- हनीमून प्रभाव rdquo- और mestizo या परिभाषित नस्ल पिल्ले में प्रकट हो सकता है।

इसके अलावा, अगर आप एक वयस्क कुत्ते को अपनाते हैं, तो दुखद संभावना यह है कि आपका नया दोस्त छाल नहीं लेता है शारीरिक दुर्व्यवहार का शिकार रहा है या भावनात्मक इन मामलों में, हमें अपने नए सबसे अच्छे दोस्त को आत्मविश्वास हासिल करने के लिए धैर्य और पेशेवर सहायता की आवश्यकता होगी और डर के बिना खुद को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने में सक्षम होना चाहिए।

ध्यान रखें कि हमारे लेख जानकारीपूर्ण हैं और पशु चिकित्सा देखभाल को कभी भी प्रतिस्थापित नहीं करना चाहिए। इसलिए, यदि आपका कुत्ता भौंकने से रोकता है या अपनी उपस्थिति या व्यवहार में कोई बदलाव दिखाता है, तो तुरंत अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करने में संकोच न करें।

क्या आपने अभी एक कुत्ता अपनाया है और कभी छाल नहीं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता कभी छाल क्यों नहीं करता? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?
प्रश्न और उत्तर вї आप मेरे कुत्ते को क्यों छालते हैं?प्रश्न और उत्तर вї आप मेरे कुत्ते को क्यों छालते हैं?
मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?
कुत्ते के हिचकी निकालेंकुत्ते के हिचकी निकालें
कुत्ते की भौंकनाकुत्ते की भौंकना
मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, इसका क्या मतलब है?मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, इसका क्या मतलब है?
अपने कुत्ते के लिए अनियंत्रित भौंकने से रोकने के लिए तकनीकेंअपने कुत्ते के लिए अनियंत्रित भौंकने से रोकने के लिए तकनीकें
आइए कैनरी गीत की व्याख्या करेंआइए कैनरी गीत की व्याख्या करें
मेरे कुत्ते ने अपने कान क्यों खरोंच किए हैं?मेरे कुत्ते ने अपने कान क्यों खरोंच किए हैं?
» » मेरा कुत्ता कभी छाल क्यों नहीं करता?
© 2022 TonMobis.com