कुत्ते को इतनी छाल न करें: छाल और समाधान के प्रकार

ऐसा करें-एक-कुत्ते-नो-छाल-बहुत कुछ

कई कुत्ते के मालिक शिकायत करते हैं कि उनके कुत्ते बहुत छाल डालते हैं। लेकिन अगर हम भौंकने से रोकने के लिए चिल्लाते हुए थोड़ा सा सोचना बंद कर देते हैं, तो हम निश्चित रूप से पाएंगे कि इन छाल के पीछे एक मकसद है। यदि आपका कुत्ता छालता है, तो यह कुछ संवाद करना है। अगर आप चाहते हैं एक कुत्ता इतना छाल नहीं बनाते हैं आपको यह जानना होगा कि आपका कुत्ता किस प्रकार छाल (भौंकने के प्रकार) पर संचार करने की कोशिश कर रहा है और उन कारणों पर काम करता है जो आपके कुत्ते को कुछ स्थितियों में छाल डालते हैं।

यह जानकर कि आपका कुत्ता छाल क्यों काम करता है और तदनुसार काम करता है, केवल भौंकने को कम करने में सक्षम होने और एक अधिक स्थिर कुत्ता रखने में सक्षम होने की गारंटी है।

भौंकने के कुछ सबसे आम कारण ये हैं:

  • असुरक्षा
  • डर
  • अचरज
  • क्षेत्रीय वृत्ति
  • निराशा
  • कामोत्तेजना
  • सीखा
  • जलन
  • मैं गुस्सा हो

उससे बात करो

यदि आप अपने कुत्ते से बात करते हैं तो उसे चुप करने के लिए चुप रहना, वह समझ जाएगा कि आपका ध्यान पाने का एक अच्छा तरीका है और व्यवहार बढ़ जाएगा।

उसे प्रसन्न करो

यदि आप अपने कुत्ते को भौंकने के दौरान पालतू करते हैं तो यह समझ जाएगा कि आपको इसे छाल पसंद है और व्यवहार बढ़ जाएगा। जब आप उसे आश्वस्त करने के लिए परेशान होते हैं तो आपको कुत्ते को पालतू नहीं करना चाहिए।

Gritarle

यदि आप अपने कुत्ते पर चिल्लाते हैं तो चिल्लाते हैं, तो वह पहले मौके पर भौंकने से रोक सकता है जब वह आपकी चिल्लाहट पर हैरान होता है। लेकिन बहुत तेज़ी से वह आपकी चीखों में उपयोग करेगा और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उससे कितना चिल्लाते हैं। अगर आप शांति को प्रेरित करना चाहते हैं, तो भी आपका दृष्टिकोण शांत होना चाहिए।

बिजली या विरोधी भौंकने वाले कॉलर का प्रयोग करें

अपने कुत्ते को नियंत्रित नहीं पता है, तो डर, तनाव या चिंता, यह भौंकने के लिए नहीं विरोधी छाल कॉलर लगाने के लिए प्रभावी नहीं है। आपको छाल का कारण ढूंढना होगा और अपने कुत्ते के साथ काम करना होगा। केवल एक छोटी भौंकने सदमे कॉलर अपने कुत्ते भौंकने बंद कर सकते हैं, लेकिन आप अपने घर को नष्ट या त्वचा की समस्या है क्योंकि आप समस्या तुम सिर्फ छाल काट लिया के कारणों पर काम नहीं किया करने के लिए शुरू हो सकता है।

जब आप अपने कुत्ते की भौंकने की पहचान करना चाहते हैं, तो आपको न केवल छाल को देखना चाहिए, बल्कि पूरे शरीर को भी देखना चाहिए (उदाहरण के लिए इसकी पूंछ और उसके कान)।

उत्तेजना छाल

इसे कैसे पहचानें:

अधिक या कम लगातार भौंकना। ध्वनि उच्च और तेज थोड़ा हिंसक हो सकता है। छाल के बीच कुछ moans हो सकता है।

समाधान:

यदि आपका कुत्ता उत्साहित होने पर छाल डालता है, तो आप उसे अपनी आवेगों को नियंत्रित करने और अपनी भावनाओं को प्रबंधित करने के लिए सिखा सकते हैं, जहां परिस्थितियों में आज्ञाकारिता के आदेश का अभ्यास करते हैं, जहां वह घबरा जाता है। यह उत्तेजना को कम करेगा

डर की छाल

इसे कैसे पहचानें:




उच्च स्वर की भौंकना और लंबी श्रृंखला में उत्सर्जित होता है।

समाधान:

यदि आपका कुत्ता डरता है तो वह छाल जाता है, तो आपको विभिन्न उत्तेजनाओं (शोर, लोगों, कुत्तों) के साथ अलग-अलग स्थानों पर ले जाना पड़ता है। आपको इन परिस्थितियों को कुछ सकारात्मक (भोजन की तरह) से जोड़ना होगा। तो आपका कुत्ता आत्मविश्वास में होगा।

अलार्म छाल (क्षेत्रीय वृत्ति)

इसे कैसे पहचानें:

यह एक छोटी और गहरी छाल है। कुछ grunts हो सकता है।

समाधान:

यह एक वृत्ति है कि सभी कुत्तों को कम या ज्यादा विकसित किया गया है। यदि आपका कुत्ता घर पर देखने पर छाल डालता है, तो उसे हर बार बुलाएं और जब वह आता है तो उसे इनाम दें। इस तरह आप समझेंगे कि आपको आगंतुकों पर छाल लगाने की ज़रूरत नहीं है।

निराशा की निराशा

इसे कैसे पहचानें:

भौंकने का प्रकार कि कुत्ता तब होता है जब वह बंधे होते हैं या जब वह अकेले कई घंटे रहता है। कुत्ता एक ही अंतहीन स्वर के साथ एकान्त उत्तराधिकारी उत्सर्जित करता है। यह घूमने और भौंकने के साथ जारी रखने में समाप्त हो सकता है।

समाधान:

यदि आपके कुत्ते को हर दिन लंबे समय तक बांधना पड़ता है, तो आपको उसके साथ गतिविधियों को करना होगा ताकि वह अपनी संचित ऊर्जा खर्च कर सके। यदि समस्या का कारण यह है कि आपके कुत्ते को अकेले रहने में कठिनाई होती है, तो आपको अपने कुत्ते को और अधिक स्वतंत्र बनाने के लिए काम करना होगा और उसे अपनी निराशा और तनाव को बेहतर तरीके से प्रबंधित करने के लिए सिखाया जाएगा।

बार्क सीखा

इसे कैसे पहचानें:

कुछ पुरस्कार (ध्यान, भोजन, खेल, सवारी) पाने के लिए भौंकना।

समाधान:

अगर आपके कुत्ते ने आपको भौंकने से चीजें पूछना सीखा है, तो आप उदाहरण के लिए बैठकर चीजों से पूछना भी सीख सकते हैं। हर बार जब आपका कुत्ता छालता है, तो उसे बैठकर उसे इनाम दें। समझें कि आप जो चाहते हैं उसे पाने के लिए, आपको बैठना और शांत होना चाहिए।

  • अपने कुत्ते को फायरिंग
  • आवेग नियंत्रण और भावनात्मक प्रबंधन पर काम करें
  • एक अच्छा समाजीकरण

सभी कुत्ते कुछ हद तक छाल। यदि आपके कुत्ते कुछ परिस्थितियों में छाल डालते हैं तो एंटी-छाल कॉलर नहीं डालते हैं, या इसे चिल्लाते हुए हल करने का प्रयास करते हैं। उसकी भौंकने और उसके साथ काम करने के कारण की पहचान करें ताकि वह एक और शांत और स्थिर कुत्ता बन सके।

ब्लॉग की सदस्यता लें और सुधार जारी रखने के लिए एक टिप्पणी छोड़ने में संकोच नहीं करें!

आपको निम्न लेखों में रुचि भी हो सकती है:

  • बार्सिलोना में अपने कुत्ते को कहाँ चलना है: सर्वश्रेष्ठ साइटें
  • कॉल करने पर आने वाले कुत्ते को सिखाने के लिए 3 आसान चरणों
  • बैठने के लिए एक कुत्ते को सिखाने के लिए 5 सरल चरणों
  • एक क्लब में कैनिन होम ट्रेनिंग बनाम प्रशिक्षण
  • कुत्ते क्यों पट्टा खींचते हैं?
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आप अपने कुत्ते की छाल के साथ क्या करते हैं?आप अपने कुत्ते की छाल के साथ क्या करते हैं?
कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
मेरे कुत्ते के भौंकने, grunting और गुलाब को कैसे समझेंमेरे कुत्ते के भौंकने, grunting और गुलाब को कैसे समझें
क्या आपके पड़ोसी आपके कुत्ते के भौंकने के बारे में शिकायत करते हैं?क्या आपके पड़ोसी आपके कुत्ते के भौंकने के बारे में शिकायत करते हैं?
मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?
मेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकनामेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकना
कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?
मेरा कुत्ता बहुत छालता हैमेरा कुत्ता बहुत छालता है
आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?
आप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैंआप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैं
» » कुत्ते को इतनी छाल न करें: छाल और समाधान के प्रकार
© 2022 TonMobis.com