कुत्ते को सड़क पर खाने से रोकने के लिए टिप्स

कुत्ते को सड़क पर खाने से रोकने के लिए टिप्स

तथ्य यह है कि कुत्ता सड़क पर खाता है अगर हम एक शहर में रहते हैं, चाहे वह गंदगी, संभव भोजन विषाक्तता आदि हो, तो एक गंभीर समस्या है। हमें बहुत सावधान और सावधान रहना चाहिए, खासकर अगर हमारे पालतू जानवर जो कुछ भी पाये जाते हैं उसे खाएं।

आप इस व्यवहार से बचने के लिए इंटरनेट पर उत्तर की तलाश करने वाले पहले चिंतित मालिक नहीं हैं, लैब्राडोर रेट्रिवर जैसी नस्लों में आम हैं। अपने कुत्ते को इस तरह व्यवहार करने के कारणों का अध्ययन करना शुरू करने का एक अच्छा तरीका है।

ExpertoAnimal से हम कुछ के साथ आपकी मदद करना चाहते हैं कुत्ते को सड़क पर खाने से रोकने के लिए सुझाव.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

कारण है कि आपके कुत्ते को सड़क पर खाना बना सकते हैं

यदि आपका कुत्ता मल खाता है तो यह स्पष्ट संकेतक है कि उसके साथ कुछ हो रहा है, और कई कारणों से हो सकता है, कुछ वह उस कुत्ते के साथ साझा करता है जो सड़क पर भोजन खाता है:

  • अपना ध्यान रखना चाहते हैं : भले ही आप बाद में झगड़ा करते हैं, कुत्ता ध्यान देने के लिए कुछ खाना पसंद करेगा। चलने के दौरान खुद पर विचार करें और उसके व्यवहार के लिए बधाई दीजिए।
  • वह भूखा है : यहां तक ​​कि यदि आप अपने आकार या उम्र के लिए सही भोजन प्रदान करते हैं, तो खुद से पूछें कि फ़ीड गुणवत्ता का है या नहीं। यदि ऐसा नहीं है, तो आपके पालतू पोषक तत्वों की कमी से पीड़ित हो सकते हैं जो उन्हें पा सकते हैं जो उन्हें मिलते हैं।
  • स्वाभाविक : जंगली में, कुत्ते दिन सोते थे, भोजन और खाने की तलाश में थे। इसी कारण से और उनके प्राकृतिक व्यवहार के हिस्से के रूप में, आराम से और मानसिक रूप से स्वस्थ कुत्ते भोजन की तलाश करने के लिए अपने समय का हिस्सा समर्पित कर सकते हैं, जैसा प्रकृति में होगा, बस वृत्ति से।
  • जिज्ञासा : यदि आपके पास पिल्ला है तो यह हो सकता है कि आप उत्सुकता से बाहर खाते हैं जो खाद्य पदार्थ नहीं हैं। जाहिर है आपको पिल्ला के साथ चलने पर ध्यान देना चाहिए।
  • अन्य समस्याएं : यदि आप कारणों की पहचान नहीं कर सकते हैं तो इन्हें किसी बीमारी से और कुत्ते की पिछली समस्या, किसी भी तरह का विकार से लिया जा सकता है। समस्या को हल करने के लिए हम आपको सलाह देते हैं एक पेशेवर के साथ काम करते हैं .
कारण है कि आपके कुत्ते को सड़क पर खाना बना सकते हैं

अपने कुत्ते की जरूरतों को कवर करें

यह समझ में आता है कि कुत्ता मानव भोजन के बारे में उत्सुक है क्योंकि यह उसके लिए बहुत भूख लगी है। प्याज, अंगूर या नमक जैसे कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो आपके स्वास्थ्य, प्रतिबंधित खाद्य पदार्थों के लिए पूरी तरह से हानिकारक हैं, हालांकि सबसे चिंताजनक चीज है जहर भोजन का अस्तित्व.

किसी मालिक की ज़िम्मेदारी फ़ीड या दैनिक चलने के प्रशासन में समाप्त नहीं होती है, कुत्ते को एक गुरु की आवश्यकता होती है जो उसके शारीरिक और मानसिक कल्याण को मानती है, और कुत्ते अच्छी तरह से शिक्षित नहीं होने पर इसका कुछ भी नहीं हो सकता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्ता बुनियादी व्यवहार आदेशों को समझता है और "नो" सहित उन्हें लागू करता है। यह उनके सामाजिक संबंधों और पर्यावरण के साथ बातचीत के लिए दोनों मौलिक है।




इस समस्या को हल करने के लिए पहली बात कुत्ते के 5 स्वतंत्रता को कवर करना है, हम कल्याण के बारे में बात करते हैं , इसका यह भी अर्थ है कि यदि आपका कुत्ता किसी भी कारण के लिए भोजन खाता है जिसे हमने पहले उल्लेख किया है, तो जितनी जल्दी हो सके उपाय दें।

अपने कुत्ते की जरूरतों को कवर करें

अपने कुत्ते को सड़क पर खाने से रोकने के लिए टिप्स

यहां अपने कुत्ते को सड़क पर खाने से रोकने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं, इसके लिए परिवार के सभी सदस्यों की भागीदारी, साथ ही दृढ़ता और सकारात्मक सुदृढीकरण आवश्यक है:

  • उसे केवल खाने के लिए अनुमति दें भोजन जब यह आपके कटोरे में जमा किया जाता है . इस तरह हम उसे केवल घर पर खाने के लिए आदी करेंगे, एक जगह उसके लिए नियंत्रित है। मजबूती है कि जब भी वह खाना खाने को खत्म करता है तो वह उसे अपनी आवाज़ से बधाई देता है।
  • कभी भी नकारात्मक सजा का प्रयोग न करें : यह बेहतर है कि आप उसे बताएं कि " नहीं "जब आप अस्वीकार करने से पहले सड़क पर खाते हैं, भौतिक बल का उपयोग करके बहुत कम, इस पूरी प्रक्रिया में धैर्य आपका टूल होगा।
  • कम से कम दो शॉट्स में अपने भोजन राशन को विभाजित करें . इस तरह आप उसे पूरे दिन संतुष्ट महसूस करेंगे और उसे सड़क पर खाने के लिए कम कर देंगे।

सिद्धांत रूप में ऐसा लगता है कि हमारा कुत्ता घर में बिना किसी समस्या के हमारा पालन करता है, लेकिन इसके बाहर, निरंतर विकृतियों के साथ आपको ध्यान देने के लिए कम अनुमान लगाया जा रहा है। यदि आप एक क्लिकर सिस्टम का उपयोग करते हैं तो हर बार जब आप सही तरीके से व्यवहार करते हैं तो इसका उपयोग करने में संकोच नहीं करते हैं।

इस पूरी प्रक्रिया की कुंजी है हमेशा फर्म रहो और स्थिरांक . कुत्ते को खाने के लिए कभी भी अनुमति न दें अगर यह इसके कंटेनर में नहीं है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह एक युवा या पुराना कुत्ता है, इन युक्तियों का उपयोग करें और एक से अधिक नापसंद से बचें, इस प्रकार एक शिक्षित और वफादार साथी का आनंद लें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते को सड़क पर खाने से रोकने के लिए टिप्स , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खाना खाने के लिए चरम पतलीपन के साथ कुत्ताखाना खाने के लिए चरम पतलीपन के साथ कुत्ता
मेरा कुत्ता कचरा बैग खाता है ©?मेरा कुत्ता कचरा बैग खाता है ©?
मेरा कुत्ता दिन के लिए हरा उल्टी हैमेरा कुत्ता दिन के लिए हरा उल्टी है
मैलागा, ग्रेनाडा की सड़क पर कुत्ता मिलामैलागा, ग्रेनाडा की सड़क पर कुत्ता मिला
लैब्राडोर बहुत सारे बाल खो देता हैलैब्राडोर बहुत सारे बाल खो देता है
एक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिसएक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
सड़क मानचित्रसड़क मानचित्र
मेरा कुत्ता वह खाना नहीं खाना चाहता जो हम हमेशा रखते हैंमेरा कुत्ता वह खाना नहीं खाना चाहता जो हम हमेशा रखते हैं
मुझे उस सड़क पर एक बिल्ली का बच्चा मिला जिसने उसके मुंह में खून किया थामुझे उस सड़क पर एक बिल्ली का बच्चा मिला जिसने उसके मुंह में खून किया था
छोटा कुत्ता वह सब कुछ खाता है जो वह खाता हैछोटा कुत्ता वह सब कुछ खाता है जो वह खाता है
» » कुत्ते को सड़क पर खाने से रोकने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com