मेरा कुत्ता घास क्यों खाता है?

मेरा कुत्ता घास क्यों खाता है?

यदि आपके पास कुत्ता है और आपके घर में लॉन के साथ बगीचे या सतह है, या यदि आप आमतौर पर इसे पार्क में ले जाते हैं, तो आपने शायद देखा होगा कि यह कताई के दौरान घास खाने लगता है। भले ही बहुत से लोग इसे नहीं जानते हैं, ऐसे बिल्लियों भी हैं जिनके पास यह व्यवहार है। इसलिए, हम अब पूछना चाहते हैं कि हमारे कुत्ते को क्यों खाया जाता है।

पहली बात यह है कि हमें यह कहना चाहिए कि इस संबंध में लोकप्रिय सिद्धांत इंगित करता है कि कुत्तों और बिल्लियों अक्सर जड़ी बूटी खाते हैं जब उनका मानना ​​है कि इससे उन्हें पराजित करने में मदद मिलेगी। हालांकि, घास उनके लिए एक प्रकार का रेचक है। कई मामलों में जिन कारणों से उन्हें इन व्यवहारों का सामना करना पड़ता है वे अन्य होते हैं, और इसलिए हम उनकी समीक्षा करना चाहते हैं।

कुत्ते को घास खाने के कारण

कुछ मामलों में, हम जो भी सोच सकते हैं उससे दूर, कुत्ता बस जड़ी बूटी खाता है क्योंकि यह ऊब जाता है। आमतौर पर ऐसा होता है जब हमारे पास एक बहुत बड़ा बगीचा होता है, जिसमें घास निविदा होती है, लेकिन हम अक्सर मनोरंजन या खेलने के लिए जानवर के शीर्ष पर नहीं होते हैं। चूंकि उसके पास बहुत सी चीजें नहीं हैं, इसलिए वह कुछ घास चबाने और निगलने की संभावना है।




भोजन के लिए

फ़ीड के किनारे स्थित टर्फ के सेवन के कारण भी हैं। अपने मामलों में, हम जानवर के आहार में फाइबर की कमी का उल्लेख कर सकते हैं, जैसे कि पेट में बीमार होने और इसे साबित करने का कोई तरीका नहीं है। यही कारण है कि वह सहज रूप से घास खाता है।

जोखिम

आखिरकार, इस बारे में विचार करने के लिए एक और पहलू यह है कि कुछ जानते हैं कि हमारे पालतू जानवर घास खाते समय कुछ जोखिम हैं। यदि आप उल्टी प्रेरित करना चाहते हैं, तो आप वास्तव में अधिक नुकसान कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप अपने बगीचे में रासायनिक उत्पादों का उपयोग करते हैं, जैसे कीटनाशकों, उर्वरकों और अन्य, आपको सावधान रहना होगा कि घास न खाने या आपके स्वास्थ्य को नुकसान न पहुंचे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
5 कारण कुत्ते घास खाते हैं5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
बिल्लियों के जड़ी बूटी क्या हैंबिल्लियों के जड़ी बूटी क्या हैं
बिल्ली घास का उपयोग कैसे करेंबिल्ली घास का उपयोग कैसे करें
हर्बल किडनी पत्थर - चमत्कारी जड़ी बूटियों गुर्दे की पत्थरों को दूर करते हैंहर्बल किडनी पत्थर - चमत्कारी जड़ी बूटियों गुर्दे की पत्थरों को दूर करते हैं
कुत्ते को पराजित नहीं किया जा सकता है और वह कितना छोटा खाता हैकुत्ते को पराजित नहीं किया जा सकता है और वह कितना छोटा खाता है
मैं जानना चाहता हूं कि मेरा पिल्ला इतना पतला क्यों है कि आप उसकी पसलियों को देख सकते हैंमैं जानना चाहता हूं कि मेरा पिल्ला इतना पतला क्यों है कि आप उसकी पसलियों को देख सकते हैं
आपको वाष्पकारक क्यों खरीदना चाहिएआपको वाष्पकारक क्यों खरीदना चाहिए
कुत्ते घास क्यों खाते हैं?कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
जब भी वह खाती है तो मेरा छोटा कुत्ता उल्टी हो जाता हैजब भी वह खाती है तो मेरा छोटा कुत्ता उल्टी हो जाता है
मेरा कुत्ता क्यों मूत्र पीता है? उत्तरमेरा कुत्ता क्यों मूत्र पीता है? उत्तर
» » मेरा कुत्ता घास क्यों खाता है?
© 2022 TonMobis.com