मेरा कुत्ता क्यों अपना मल खाता है

मेरा कुत्ता क्यों अपना मल खाता है

कैनाइन कॉप्रोफैजी तब होता है जब एक कुत्ता अक्सर अपने स्वयं के मल या अन्य कुत्तों को खाता है। आम तौर पर, यह पिल्लों के बीच एक आम प्रथा है जब वे अभी भी अपने नए घर के अनुकूल हैं या प्रशिक्षण की प्रक्रिया में हैं। हालांकि, ऐसे कई वयस्क कुत्ते हैं जो अपना शिकार खाते हैं, लेकिन क्यों? सभी असामान्य व्यवहार की तरह, ऐसे कई कारण हैं जो हमारे कुत्ते को इस अधिनियम को अपने मालिकों द्वारा अस्वीकार कर सकते हैं। पढ़ना जारी रखें और जानें कि आपका कुत्ता आपका मल क्यों खाता है।


PresentarInstrucciones
  • सबसे आम कारणों में से एक जो बच्चे को अपने स्वयं के मल खाने के लिए नेतृत्व कर सकता है वह दंड का डर है। जब मालिक कुत्ते को नकारात्मक कंडीशनिंग द्वारा वांछित में पराजित करने के लिए सिखाता है, यानी, जब वे गलत करते हैं तो गंभीर दंड के माध्यम से, आतंक की स्थिति में पिल्ला जो उन्हें अपने मल खाने के दौरान अपने बुरे व्यवहार को छिपाने के लिए प्रेरित करती है।

  • इस अर्थ में, कैनाइन कॉप्रोफैजी का एक अन्य कारण एक गलत अभ्यास है और कुत्तों को मूत्र या पेशाब में अपनी नाक रगड़कर अपना व्यवसाय करने के लिए शिक्षण देने का लोकप्रियता है। इस तरह, हम पिल्ला को अपने स्वयं के मल खाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

  • जब एक वयस्क कुत्ता अपना मल खाता है, तो सबसे आम कारणों में से एक अलगाव चिंता है। इस विकार वाले कुत्ते के पास अपने मालिकों का ध्यान रखने की कोशिश करने के लिए कई विधियां होती हैं, इसलिए कॉप्रोफैजी चिंता की स्थिति के प्रति प्रतिक्रिया हो सकती है।




  • कुछ हद तक, एक और कारण है कि आपका कुत्ता मल क्यों खा रहा है पोषण की कमी है। यह तब होता है जब विशेष रूप से एक कुत्ते को पैनक्रिया में संक्रमण या किसी और गंभीर समस्या के कारण अपने भोजन से पर्याप्त पोषक तत्व प्राप्त करने में समस्या होती है। जब वह महसूस करता है कि उसका शरीर उसे प्राप्त करने के लिए प्राप्त नहीं कर रहा है, तो वह शून्य को भरने के लिए सहजता से अपने मल को खिलाता है। इन मामलों में, समस्या के स्रोत को खोजने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।

  • ऐसे मामलों में जहां कुत्तों को रोजाना खाने की मात्रा नहीं होती है, उन्हें खराब गुणवत्ता वाले भोजन की आवश्यकता होती है या खाती है, इसलिए वे भूगर्भ महसूस करते हैं, क्योंकि उन्हें भूख लगती है। यही कारण है कि उनकी मूल देखभाल पर ध्यान देना और उनकी जरूरतों के अनुसार उन्हें खिलाना बहुत महत्वपूर्ण है। एक और आम कारण अनुकरण है। इसका मतलब है कि अगर आपके कुत्ते या पिल्ला ने एक और कुत्ता देखा है जो अपने स्वयं के मल खाता है, तो यह कुत्ते को ऐसा करने की नकल करेगा।

  • अंत में, पुराने कुत्ते अपने आंतों को नियंत्रित करने में कठिनाई के साथ अपने मालिकों से प्रतिक्रिया के डर के लिए अपने मल खा सकते हैं। इन मामलों में उम्र के कारण इस नई स्थिति में कुत्ते को देखना महत्वपूर्ण है, इसलिए यह उसे दंडित नहीं करेगा, इसलिए, इसकी खपत के सबूत छिपाना नहीं चाहिए।

  • अगर कुत्ते में कॉप्रोफैगिया है और ऊपर वर्णित कारणों में से एक की पहचान की है, तो पता है कि यह इलाज योग्य है और इस व्यवहार को सही किया जा सकता है। आपका पशुचिकित्सक भी आपकी मदद कर सकता है और आपके कुत्ते को भी अधिक कॉप्रोफैगी मिलती है।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपका कुत्ता अपना शिकार खा रहा है? Coprophagy के बारे में सब कुछ जानेंक्या आपका कुत्ता अपना शिकार खा रहा है? Coprophagy के बारे में सब कुछ जानें
मेरा कुत्ता झपकी खाता है!मेरा कुत्ता झपकी खाता है!
क्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता हैक्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता है
किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?
कुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारणकुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारण
मेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी हैमेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी है
मूत्र पेश करते समय कुत्ते अपने पंजे क्यों उठाते हैं?मूत्र पेश करते समय कुत्ते अपने पंजे क्यों उठाते हैं?
मेरा कुत्ता क्यों मूत्र पीता है? उत्तरमेरा कुत्ता क्यों मूत्र पीता है? उत्तर
अगर मैं उसके साथ नहीं हूं तो मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता?अगर मैं उसके साथ नहीं हूं तो मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता?
क्यों एक कुतिया उसके पिल्ले मारता है या खाता हैक्यों एक कुतिया उसके पिल्ले मारता है या खाता है
» » मेरा कुत्ता क्यों अपना मल खाता है
© 2022 TonMobis.com