क्यों कुत्ते घास और गंदगी खाते हैं

एक कुत्ता कर सकते हैं घास या पृथ्वी खाओ, विभिन्न कारणों से। उसे चिकित्सा समस्या हो सकती है या व्यवहारिक समस्या हो सकती है, या वह कुपोषित भी हो सकता है। यह जानने का एक तरीका है कि कोई समस्या हो सकती है यदि आपका कुत्ता अचानक घास खाने शुरू कर देता है। यदि ऐसा होता है, या यदि आप किसी भी कारण से चिंतित हैं, तो अपने कुत्ते को पशुचिकित्सा में ले जाएं। कभी-कभी किसी विशेषज्ञ की राय सुनना सर्वोत्तम होता है।

कुत्ते पृथ्वी क्यों खाते हैं?

गंदगी खाने वाले कुत्तों के लिए चिकित्सा शब्द "छापे का पाइका नाप का अक्षर", इसका मतलब है कुत्ते गंदगी खाने के लिए एक गैर-खाद्य वस्तु craves कि। कुछ कुत्तों के अलावा, यह भी रॉक, मिट्टी या साबुन लालसा। एक कुत्ता है कि इस कुपोषण के शिकार हो सकता है, भूख लगी है, या विटामिन की कमी है। में सबसे खराब मामला आपको मधुमेह, थायराइड रोग या परजीवी हो सकता है।

अगर मेरा कुत्ता पृथ्वी खाता है तो क्या करें

चिकित्सा समस्याओं से निपटने या पुष्टि करने के लिए सबसे पहले पशुचिकित्सा का दौरा करें। यदि पशु चिकित्सक चिकित्सा समस्या का उल्लंघन करता है, तो कुत्ता बीमार नहीं है, लेकिन यह गंदगी खाता है क्योंकि इसकी आहार संबंधी आवश्यकताओं को पूरा नहीं किया जाता है।

कुत्ते का भोजन गुणवत्ता में भिन्न होता है। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदा जाने वाला भोजन आपके कुत्ते की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करता है और यह भी कि वे जीवन के चरण के लिए उपयुक्त हैं कि आपके कुत्ते के पास पिल्ला, वयस्क या पुराना कुत्ता है।


लेबल पर पहला घटक कुछ मांस होना चाहिए, जैसे मेमने या गोमांस। "मांस उपज" वाले खाद्य पदार्थों का चयन न करें। इसका मतलब पंख, खुदाई, स्पाइक्स, आंखें और त्वचा है।

यदि आहार आपके कुत्ते को भूमि खाने का कारण नहीं है, तो यह एक व्यवहारिक समस्या हो सकती है, इसलिए आपको जमीन और वनस्पति से घिरे माहौल में व्यवहार करने के लिए उसे नई आदतें सिखानी पड़ेगी।


कुत्ते क्यों घास खाते हैं?

अधिकांश कुत्ते घास खाने की तरह हैं, लेकिन यह एक रहस्य है कि वे ऐसा क्यों करते हैं। विशेषज्ञों का दावा है कि कुत्ते omnivores हैं, और कई लगभग कुछ भी खाते हैं। यदि टर्फ आसानी से उपलब्ध है, तो कुत्ते शायद इसे खा सकते हैं। उनके पास अपने पूर्वजों से घास डेटिंग की इच्छा हो सकती है, या वे पोषण संबंधी आवश्यकता को संतुलित करने के लिए बस घास खाते हैं।

जो कुछ भी कारण है, कुत्ते को ऐसा करने से रोकने के लिए व्यावहारिक सलाह है कि वह समय-समय पर गाजर या ब्रोकोली प्रदान करे और वह देखेंगे कि घास की उसकी खपत कम हो गई है।

बहुत से लोग मानते हैं कि एक कुत्ता घास खाता है जब उसे पेट की समस्या होती है और उल्टी करने की कोशिश कर रहा है। लेकिन यह सिद्धांत साबित करना मुश्किल है। इसके अलावा, घास उल्टी खाने वाले सभी कुत्तों को तुरंत नहीं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के कान पर गंदगी हैमेरे कुत्ते के कान पर गंदगी है
मेरा कुत्ता कभी-कभी खाना नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता कभी-कभी खाना नहीं चाहता है
कुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाएकुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
क्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता हैक्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता है
क्योंकि मेरा कुत्ता पत्थर खाता हैक्योंकि मेरा कुत्ता पत्थर खाता है
कुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारणकुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारण
कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
मेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी हैमेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी है
एक बिल्ली के लिए ट्रे का उपयोग सिखाओएक बिल्ली के लिए ट्रे का उपयोग सिखाओ
कुत्तों द्वारा मेरी बिल्ली पर हमला किया गया था, हिलता नहीं है और नहीं खाता हैकुत्तों द्वारा मेरी बिल्ली पर हमला किया गया था, हिलता नहीं है और नहीं खाता है
» » क्यों कुत्ते घास और गंदगी खाते हैं
© 2022 TonMobis.com