क्यों कुत्ते पीले उल्टी

क्यों कुत्ते पीले उल्टी
कई जानवर पेट की समस्याओं से ग्रस्त हैं और कभी-कभी पीले तरल पदार्थ में उल्टी हो जाती है, यह एक समस्या है जो कभी-कभी कई कुत्तों में होती है। सौभाग्य से इस तरह के पाचन रोगों को आसानी से हल किया जा सकता है।

वह पदार्थ जो हमारे कुत्ते के उल्टी को पित्त कहा जाता है। यह एक पाचन तरल पदार्थ है जो यकृत में उत्पादित होता है उसे पित्ताशय की थैली में रखा जाता है और फिर पेट के ठीक नीचे छोटी आंत में छोड़ दिया जाता है, इस तरल की रिहाई हमें बताती है कि हमारे कुत्ते का पेट खाली है।

भोजन की पाचन की प्रक्रिया और शरीर से अपशिष्ट की रिहाई की प्रक्रिया में पित्त एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। भोजन के निगमन होने के बाद, यह पदार्थ शरीर द्वारा उपयोग किए जाने वाले भोजन को emulsifying की प्रक्रिया में मदद करने के लिए आंत की शुरुआत में ही जारी किया जाता है।

जब हमारा कुत्ता इस पदार्थ को उल्टा करता है, पित्त होता है, ऐसा होता है क्योंकि असामान्य रूप से पित्त आंत से पेट तक उगता है जो जलन पैदा करता है और इसलिए उल्टी उत्पन्न करता है। उल्टी में पित्त की उपस्थिति पीले, हरे रंग या हल्के भूरे रंग के रंग से पता लगाया जा सकता है - यदि पित्त को पेट से निष्कासित नहीं किया जाता है, तो यह जलन और गैस्ट्रिक रिफ्लक्स का कारण बन सकता है।

इस प्रकार की उल्टी जिसमें पित्त शामिल है, सुबह में या खाने से पहले, आमतौर पर कुत्तों में जो दिन में केवल एक बार खाते हैं, देखा जा सकता है। यह पेट में भोजन के बिना खर्च किए जाने वाले समय के कारण हो सकता है जो पित्त को अपने सामान्य स्थान से मुक्त करता है।

यह भी संभव है कि कुछ कुत्तों अक्सर उल्टी है कि क्या वे खाली पेट है की परवाह किए बिना यह एक पुरानी व्यवहार बनाने के इस प्रकार से ग्रस्त हैं, इन मामलों में वहाँ जीव में पित्त की एक अतिरिक्त उत्पादन हो सकता है जो पाचन तंत्र में बारहमासी जलन पैदा करेगा और खाने के बाद भी उल्टी उत्पन्न करेगा।
जब उल्टी सिर्फ खाने संभावना है कि पेट पहले से ही पाचन प्रक्रिया शुरू करने, यानी जो खाने आहार है कि जोड़ने का कारण बनता है भोजन और पित्त के कारण होता था गड़बड़ी अंतर्ग्रहण से पहले से पहले चिढ़ थी के बाद हो पहले से ही परेशान अंग के लिए अधिक असुविधा और यह उल्टी पैदा करता है।
कुत्तों में उल्टी एक शर्त या एक लक्षण हो सकता है
आप कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा इस लेख की समीक्षा करने में रुचि भी ले सकते हैं

कुत्ते क्यों उल्टी कुत्ते के संभावित कारण हैं

दिन में केवल एक बार खाएं: कभी-कभी कुछ कुत्ते दिन में केवल एक बार खाते हैं जब वे अतिरिक्त पित्त पैदा करते हैं। पाचन तंत्र निष्क्रिय करने के लिए छोड़े गए समय की मात्रा पेट में उल्टी उत्पन्न करने के लिए आंत से पेट और जलन से गुजरने का कारण बन सकती है।

घास खाने: कभी-कभी जब कुत्तों को पेट में बेचैनी होती है तो वे उल्टी को प्रेरित करने और असुविधा को कम करने के इरादे से घास खाएंगे।

अभ्यास के अतिरिक्त: सब से ऊपर यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि यह व्यायाम के दौरान भोजन और पानी के सेवन के बीच विशेष रूप से सापेक्ष समय पर लागू होता है। हमें सावधान रहना चाहिए कि व्यायाम करने से पहले या उसके तुरंत बाद या तुरंत हमारे कुत्ते को पानी और विशेष रूप से खाना न दें, खासकर यदि यह एक बहुत ही व्यस्त गतिविधि होगी। पानी या भोजन की पेशकश करने से पहले कुत्ते को शांत होने तक प्रतीक्षा करना उचित होता है क्योंकि यह उल्टी उत्पन्न कर सकता है।

खराब स्थिति में कचरा या खाना खाएं: कुत्तों को हमेशा ऐसी चीजों को खाने के लिए गंध की गहरी भावना से लुभाना होगा जिनकी अनुमति नहीं है। हमें उन कंटेनरों को बंद और सुरक्षित करने के लिए सावधान रहना चाहिए जहां हम भोजन के अवशेषों को त्यागें, खासकर जो जल्दी से विघटित होते हैं। कचरा खाने, खराब स्थिति में भोजन या भोजन के अलावा अन्य सामग्री इस प्रकार के पीले उल्टी का उत्पादन कर सकती है।




हीट स्ट्रोक: जब अत्यधिक तापमान होता है तो यह सर्वोत्तम होता है कि हमारे कुत्ते का प्रयोग न करें और आश्रय रखने के लिए चौकस रहें। गर्मी की ये परिस्थितियां हमारे पालतू जानवरों के लिए गंभीर समस्याएं पैदा कर सकती हैं, उन्हें गर्मी के दौरे के परिणामों का सामना करने के लिए अधिमानतः ताजा पानी उपलब्ध होना चाहिए। इन परिस्थितियों में कुत्तों के लिए पित्त उल्टी होना आम बात है।

आंतरिक कान संक्रमण: आंतरिक कान की ये स्थितियां हमारे कुत्ते के संतुलन को बदलती हैं जो चक्कर आ सकती है और इसलिए मतली और उल्टी हो सकती है। कुत्तों में ओटिटिस के बारे में जानना उपयोगी हो सकता है।

परजीवी: यह आमतौर पर उन पिल्लों में देखा जाता है जिन्हें डिवार्म नहीं किया गया है, हालांकि यह वयस्क कुत्तों में भी इसी तरह से हो सकता है। जब परजीवी उपद्रव महत्वपूर्ण होता है, इससे पेट में असुविधा और पाचन तंत्र में परिवर्तन हो सकता है और पीले उल्टी हो सकती है।

लिवर की समस्याएं: जब हमारे कुत्ते का यकृत सही ढंग से काम नहीं कर रहा है तो पीले उल्टी होने वाले लक्षणों में से एक है।

कुत्ते का उल्टी क्यों करें इसका निदान कैसे करें?

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। यद्यपि तथ्य यह है कि हमारे पालतू जानवर केवल एक बार पीले रंग का उल्टा असामान्य नहीं है, अगर इस लक्षण की मात्रा और निरंतरता बनी रहती है तो आपको विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए और परामर्श करना चाहिए। परामर्श के दौरान आपको अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य के इतिहास के बारे में विवरण देना होगा, कुछ अन्य लक्षण जो आप बना रहे हैं या देख रहे हैं, संभावित घटनाएं जो आपको विश्वास है कि आपके कुत्ते की स्थिति और हालिया गतिविधियां हुई हैं।

इस जानकारी को प्रदान करने के बाद आपका पशुचिकित्सा रक्त परीक्षण करने के लिए नमूने लेने के अलावा एक व्यापक शारीरिक परीक्षा करने के लिए आगे बढ़ेगा जिसमें रासायनिक प्रणालियों को उनके सिस्टम के कार्यों को सत्यापित करने के लिए शामिल किया गया है, यह भी संभव है कि एक यूरोनालिसिस किया जाए। निदान करने का एक और विकल्प पेट के कार्यों को सत्यापित करने के लिए अल्ट्रासाउंड या एंडोस्कोपी करना है।
अगर हमारे पालतू उल्टी प्रस्तुत करते हैं तो पशुचिकित्सा से परामर्श करना महत्वपूर्ण है
पीले उल्टी कुत्तों के लिए संभावित उपचार

कि सत्तारूढ़ होने के बाद वहाँ अंतर्निहित बीमारी डॉक्टर जिस गति से यह खाली हो जाने पर कम होती है और भाटा को रोकने के लिए पेट की गतिशीलता में वृद्धि को दिया जाएगा कुछ मामलों दवा में परीक्षण के परिणाम के आधार पर लक्षणों के उपचार के लिए आगे बढ़ना होगा। पित्त में अतिरिक्त अम्लता के कारण पेट की क्षति के जोखिम को कम करने के लिए एसिड के उत्पादन को कम करने के लिए दवाओं का भी उपयोग किया जा सकता है।

अधिकांश रोगी उपचार के लिए बहुत अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं और वे कितने समय तक पीले उल्टी के कारणों पर निर्भर करेंगे। यदि कुत्ता पुरानी पीले उल्टी के साथ पेश कर रहा है, तो आहार में बदलाव सुधार हासिल करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा। आप एक बार विशेष रूप से शाम के समय दिन भर में कम मात्रा में एक आहार के लिए एक दिन स्विच भोजन दे रहे थे, तो उल्टी की शुरुआत को रोका जा सकता है क्योंकि यह कर पाएगा पेट गतिशीलता में वृद्धि करने के लिए मदद खाली समय की एक बहुत खर्च करते हैं पेट।

आहार का प्रकार बदलने से भी हालत में सुधार करने में मदद, वसा को कम यह अनुशंसा की जाती है और आमतौर पर कठिन भोजन कम समय के इस प्रकार से पहले यह पच जाता पेट में प्रयोग किया जाता है के रूप में सूखा भोजन के साथ तरल या गीला भोजन शामिल है सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गले मूत्राशय उपचारगले मूत्राशय उपचार
घंटों में पित्ताशय की थैली धोएं - गैल्स्टोन पास करने के लिए 5 रहस्यों के साथ पित्ताशय की थैली…घंटों में पित्ताशय की थैली धोएं - गैल्स्टोन पास करने के लिए 5 रहस्यों के साथ पित्ताशय की थैली…
स्पेनिश पानी का कुत्ता सफेद उल्टी या पित्त नहीं खाना चाहता हैस्पेनिश पानी का कुत्ता सफेद उल्टी या पित्त नहीं खाना चाहता है
लैब्राडोर पिल्ला उल्टी पित्तलैब्राडोर पिल्ला उल्टी पित्त
शि tzu vomitgі पित्तशि tzu vomitgі पित्त
कुत्तों में पीलिया के कारणकुत्तों में पीलिया के कारण
बिल्ली पित्त और खून के साथ फोम उल्टीबिल्ली पित्त और खून के साथ फोम उल्टी
दस्त और उल्टी के साथ बिल्लियोंदस्त और उल्टी के साथ बिल्लियों
बिल्ली नहीं खाती है और हरी पित्त उल्टी होती हैबिल्ली नहीं खाती है और हरी पित्त उल्टी होती है
बिल्ली पीले और हरे फोम उल्टीबिल्ली पीले और हरे फोम उल्टी
» » क्यों कुत्ते पीले उल्टी
© 2022 TonMobis.com