खाने के बाद मेरा कुत्ता उल्टी क्यों है?

खाने के बाद मेरा कुत्ता उल्टी क्यों है?

Iquest- आपने देखा है कि आपका कुत्ता अवांछित भोजन उल्टी करता है ? हमारे कुत्तों को प्रभावित करने वाली कई बीमारियां गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट से संबंधित हैं और इसलिए, हमें अपने पाचन स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहिए और लक्षणों पर ध्यान देना चाहिए ताकि वे हमारे पशुचिकित्सा से संवाद कर सकें।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम उल्टी के विभिन्न कारणों को जानेंगे, खाने के तुरंत बाद क्या होता है पर ध्यान केंद्रित करते हैं। तो, पढ़ना और हमारे साथ खोजना जारी रखें खाने के बाद आपका कुत्ता उल्टी क्यों हो जाता है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: खाने से पहले या बाद में कुत्ते को चलना?
सूची

उल्टी और regurgitation के बीच मतभेद

उल्टी कुत्ते में लक्षणों में से एक है कि एक गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकार इंगित करता है और मुंह के माध्यम से पेट की खाद्य सामग्री का अचानक निष्कासन होता है, इससे पहले मतली और पीछे हटना होता है। हमें इसे अलग करना है regurgitation , जो एक निष्क्रिय प्रक्रिया है और निष्कासित सामग्री जो पेट तक नहीं पहुंच पाई है और एसिड या पित्त के बिना है, प्रभावित अंग एसोफैगस है। इस तरह, यदि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते ने पचाने के बिना भोजन को उल्टी कर दिया है या पूरी फ़ीड उल्टी है , यह शायद regurgitation होगा। इसके अलावा, यह प्रक्रिया गैगिंग, मतली या पेट संकुचन के साथ नहीं है क्योंकि, जैसा कि हम कहते हैं, भोजन अभी तक इस शरीर तक नहीं पहुंच पाया है।

आपके कुत्ते द्वारा प्रस्तुत प्रक्रिया के बावजूद, सबसे सामान्य कारण बताते हैं कि खाने के बाद कुत्ते उल्टी या regurgitates क्यों नीचे दिखाए गए हैं।

उल्टी और regurgitation के बीच मतभेद

कुत्ता बहुत तेज़ खाता है

खाना खाने के बाद एक कुत्ता उल्टी क्यों मुख्य कारण है उच्च गति वाले भोजन का सेवन.

जब हमारे कुत्ते बहुत भद्दा होते हैं, या तो चिंता की समस्या या दौड़ विशेषताओं के कारण, उपयोग करने के लिए एक बहुत ही उपयोगी उपकरण विशेष फीडर होते हैं। वे केंद्र में प्रमुखताएं पेश करते हैं और भोजन की गेंदें खाने के समय को धीमा कर देती है। इसके अलावा, वे उन्हें चबाने के लिए मजबूर करते हैं ताकि वे पाचन में सुधार कर सकें, इस प्रकार उल्टी और अन्य गंभीर रोगों जैसे पेट के फैलाव और / या टोरसन को रोका जा सके।




यहां पर कांग खिलौने भी हैं, जिसमें भोजन पेश किया जाता है और हमारे कुत्तों को यह सीखना होता है कि इसे कैसे निकाला जाए। यह एक मानसिक उत्तेजना को उत्तेजित करता है और साथ ही साथ मैं धीरे-धीरे खाते हैं। इसी तरह, हमें अपने कुत्ते के आकार के लिए उपयुक्त फ़ीड क्रोक्वेट का आकार देना चाहिए, क्योंकि यदि हम एक बड़ी नस्ल को एक छोटे से क्रॉकेट देते हैं तो इसे बिना चबाने के खाएंगे और आपके पेट में पके हुए होंगे।

एक और लगातार कारण है पेट अधिभार , जिस गति से खाना खाया जाता है, उस पर ध्यान दिए बिना। कुत्तों जो बहुत खादजनक हैं या बहुत सारे पानी पीते हैं, वे खाने के बाद उल्टी होने वाले उम्मीदवार हैं। बिंग खाने से बचने के लिए आपको एक से अधिक शॉट में भोजन राशन करना होगा।

कुत्ता बहुत तेज़ खाता है

खाने के बाद कुत्तों में उल्टी के अन्य कारण

निम्नलिखित कारण भोजन या उपवास के इंजेक्शन के बाद उल्टी हो सकते हैं, इसलिए हमें उन्हें भी ध्यान में रखना चाहिए।

  • एक परेशान पदार्थ (खराब स्थिति में भोजन, घास, विषाक्त पदार्थ, दवाएं, आदि) का इंजेक्शन या आपके आहार में भारी परिवर्तन (उदाहरण के लिए, फ़ीड ब्रांड का परिवर्तन)।
  • खाद्य एलर्जी : हालांकि लक्षणों का उच्चतम प्रतिशत त्वचाविज्ञान है, आहार प्रोटीन से एलर्जी उल्टी और अन्य पाचन लक्षण पैदा कर सकती है।
  • सूजन आंत्र रोग जैसे सूक्ष्म रोग।
  • प्रणालीगत रोग : गुर्दे की विफलता, अग्नाशयशोथ, पायमेट्रा, मूत्र बाधा, आदि
  • वेस्टिबुलर सिस्टम के स्तर पर केंद्रीय तंत्रिका तंत्र में परिवर्तन।
  • पेट में विदेशी निकाय (अक्सर पिल्लों में) या नियोप्लास्टिक द्रव्यमान द्वारा रोकथाम।
  • छोटी या बड़ी आंत के स्तर पर सूजन या बाधा।
  • जठरशोथ या पेट की दीवार की जलन।
  • मनोवैज्ञानिक कारण: भय, तनाव या दर्द।
  • परजीवी या वायरल गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल संक्रमण।

यदि आपको संदेह है कि इनमें से कोई भी रोगी कारण हो सकता है जो बताता है कि आपका कुत्ता खाने के बाद उल्टी क्यों है, संकोच न करें और पशु चिकित्सक के पास जाओ जितनी जल्दी हो सके।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खाने के बाद मेरा कुत्ता उल्टी क्यों है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उल्टी के साथ कुत्ते, मल और मतली में खूनउल्टी के साथ कुत्ते, मल और मतली में खून
पेपोवावायरस के लक्षणों के साथ चो-चोपेपोवावायरस के लक्षणों के साथ चो-चो
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस - लक्षण, उपचार और अवधिकुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस - लक्षण, उपचार और अवधि
कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करें
बिल्ली में उल्टी के कारणबिल्ली में उल्टी के कारण
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करें
कुत्ते के साथ पिल्ला उल्टी उल्टीकुत्ते के साथ पिल्ला उल्टी उल्टी
बिल्लियों उल्टी क्यों करते हैं?बिल्लियों उल्टी क्यों करते हैं?
» » खाने के बाद मेरा कुत्ता उल्टी क्यों है?
© 2022 TonMobis.com