मेरा कुत्ता उल्टी क्यों है?

मेरा कुत्ता उल्टी क्यों है?

वहाँ एक कुत्ता और मानव शरीर विज्ञान, क्यों इस मंच जी भरकर स्वयं दवा अपने पालतू जानवरों की निंदा क्योंकि यह एक अभ्यास है कि उनके स्वास्थ्य और जीवन को खतरे में है के शरीर क्रिया विज्ञान के बीच कई मतभेद हैं।

हालांकि, वहाँ भी हैं कई समानताएं हमारे पालतू जानवर और हमारे बीच जो कुछ शर्तों को और अधिक बारीकी से समझने में हमारी मदद कर सकते हैं, जो कि आम होने पर भी गंभीर हो सकते हैं। Iquest- आपका कुत्ता पीला उल्टी है? iquest-Vomita हर दिन पित्त? इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपके प्रश्न का उत्तर देंगे Iquest- क्यों मेरे कुत्ते उल्टी उल्टी है?

आप भी रुचि ले सकते हैं: खाने के बाद मेरा कुत्ता उल्टी क्यों है?
सूची

पित्त, पीला उल्टी

पित्त एक है पाचन तरल पदार्थ जो मानव जीव में भी मौजूद है। यह एक पीला तरल पदार्थ है जो पाचन में भाग लेता है, यकृत में होता है और फिर बाद में रिलीज के लिए पित्ताशय की थैली में जमा होता है।

पित्ताशय की थैली से, इस द्रव को छोटी आंतों और परिणामों में निष्कासित कर दिया जाता है पाचन के लिए आवश्यक है वसा का, क्योंकि यह उसी के पायदान की अनुमति देता है।

यद्यपि कुत्तों में उल्टी के कई कारण हैं, जब हम देखते हैं कि उल्टी उल्टी है, यानी ए पीला तरल पदार्थ , इन कारणों को कम कर दिया गया है और हल्की समस्याओं से गंभीर बीमारियों से पता चलता है जो पूरे जीव को प्रभावित करते हैं।

पित्त, पीला उल्टी

पित्त उल्टी का सबसे आम कारण है

जब एक कुत्ता उल्टी उल्टी हो जाता है, तो यह आमतौर पर लंबे समय तक उपवास अवधि के बाद करता है। अगर हमारे पालतू जानवर उसने खाली पेट पर कई घंटे बिताए हैं , अन्य पाचन तरल पदार्थ के साथ पित्त, भोजन की उपस्थिति के बिना पेट में जमा होता है।

ये तरल पदार्थ भोजन की पाचन को सुविधाजनक बनाने के लिए तैयार किए जाते हैं, लेकिन पेट में इनकी उपस्थिति के बिना, वे गैस्ट्रिक श्लेष्म के लिए बहुत आक्रामक होते हैं।

पित्त परेशान और गैस्ट्रिक श्लेष्मा inflamm , नतीजतन और पाचन तंत्र द्वारा रक्षा प्रतिक्रिया के रूप में, उल्टी होती है। इस संदर्भ में, उल्टी केवल पीले-हरे तरल के रूप में मनाया जाता है।

पित्त उल्टी के गंभीर कारण

कभी-कभी एक पित्त उल्टी संकेत दे सकती है विभिन्न रोगविज्ञान गंभीरता की विभिन्न डिग्री के साथ भी। आइए देखें कि मुख्य विकार क्या हैं जो कुत्ते को उल्टी करने का कारण बन सकते हैं:

  • इन्फ्लैमेटरी आंत्र रोग: इस मामले में पित्त के साथ उल्टी अक्सर होती है और दस्त के साथ होता है जो कभी-कभी खूनी हो सकता है।
  • लिवर रोग: जब यकृत प्रभावित होता है तो पित्त का अधिक उत्पादन हो सकता है जो इसके उल्टी का कारण बनता है, इस मामले में हम आंखों और श्लेष्म झिल्ली के एक सामान्य पीले रंग का भी पालन करेंगे।
  • अग्नाशयशोथ: अग्नाशयशोथ से प्रभावित एक कुत्ता विभिन्न लक्षण दिखाएगा, जिसमें भूख और उल्टी की कमी शामिल है, जैसा कि हमने देखा है, एक खाली पेट पर उल्टी पित्त के निष्कासन का कारण बनता है। इस मामले में पेट की सूजन और दस्त भी मनाया जाएगा।
  • गैर-पचाने योग्य वस्तुओं की भीड़: अगर हमारे कुत्ते ने किसी वस्तु को निगल लिया है, तो इससे पेट की जलन, पित्त के उत्पादन में वृद्धि होगी और अंततः पीले रंग की उपस्थिति के साथ उल्टी हो जाएगी। विषाक्तता के मामले में बिलीरी उल्टी भी देखी जा सकती है।
पित्त उल्टी के गंभीर कारण

परजीवी उपद्रव के कारण पित्त उल्टी

कुत्ते में परजीवी उपद्रव भी पित्त उल्टी हो सकता है और यह मामला चिंताजनक है क्योंकि जब लक्षण व्यापक रूप से प्रकट होते हैं तो बड़े आक्रमण का संकेत मिलता है इस रोगजनक द्वारा।




बदले में, परजीवी उपद्रव इलाज के लिए जटिल हो सकते हैं और हमारे पालतू जानवरों के लिए गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

विभिन्न प्रकार के आंतों परजीवी, इसके अलावा, उनकी उपस्थिति, पित्त उल्टी का कारण बन सकती है निम्नलिखित लक्षणों का कारण बनेंगे:

  • पेट दर्द के लक्षण
  • दस्त
  • भूख की कमी
  • सो हो जाना

यदि पित्त उल्टी इन लक्षणों के साथ है, तो यह आवश्यक होगा एक मल नमूना लें एक बाँझ की बोतल में ताकि बाद में सबसे उपयुक्त उपचार चुनने के लिए पशु चिकित्सक में इसका विश्लेषण किया जा सके।

अगर मेरा कुत्ता उल्टी हो जाए तो क्या करें?

कुत्ते पित्त सुबह जल्दी या शीघ्र ही फ़ीड या भोजन की स्थापना करने से पहले vomits हैं, तो यह उल्टी बस उपवास की अवधि के द्वारा पित्त के संचय के कारण हो सकता है।

iquest- कुत्ते को क्या दिया जाता है जब यह उल्टी हो जाती है?

भोजन का सेवन बढ़ाने या अपने आहार को संशोधित करने के लिए जरूरी नहीं है, लेकिन अपने पालतू जानवर को कर सकते हैं ताकि हमारे पालतू जानवर कर सकें अक्सर खाते हैं . यहां तक ​​कि, क्योंकि आपका गैस्ट्रिक श्लेष्मा परेशान है, हम उबले हुए चावल या चिकन की एक छोटी सी सेवा प्रदान कर सकते हैं, जब तक कि कुत्ते इन खाद्य पदार्थों के लिए एलर्जी या संवेदनशील न हो।

उपचार शुरू करने से पहले ...

एक पीले उल्टी के बाद कई स्वास्थ्य विकारों को छुपा सकते हैं जैसा हमने देखा है, इसलिए, पशु चिकित्सक के पास जाओ यह आवश्यक है। तस्वीर पीड़ित है अगर पीले उल्टी के अलावा हम दस्त, सफेद फोम, कंपकंपी, भोजन अस्वीकार करते हैं या यदि यह एक अभ्यास है जिसे आप हर दिन अनुभव करते हैं।

उल्टी के बनावट के साथ-साथ इसमें अन्य तत्वों की मौजूदगी भी उचित उपचार के रूप में जल्द से जल्द निदान और प्रत्यारोपण स्थापित करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकती है, इस कारण से, जब भी संभव हो, आपको उल्टी का नमूना लें.

अगर मेरा कुत्ता उल्टी हो जाए तो क्या करें?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता उल्टी क्यों है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घंटों में पित्ताशय की थैली धोएं - गैल्स्टोन पास करने के लिए 5 रहस्यों के साथ पित्ताशय की थैली…घंटों में पित्ताशय की थैली धोएं - गैल्स्टोन पास करने के लिए 5 रहस्यों के साथ पित्ताशय की थैली…
मेरा कुत्ता नहीं खाता है, तरल पदार्थ उल्टी है और आंतों के शोर हैमेरा कुत्ता नहीं खाता है, तरल पदार्थ उल्टी है और आंतों के शोर है
लगातार विटिस के साथ मेस्टिज़ो कुत्तालगातार विटिस के साथ मेस्टिज़ो कुत्ता
मेरे कुत्ते schnauzer उल्टी और क्षीण हैमेरे कुत्ते schnauzer उल्टी और क्षीण है
मेरा छोटा कुत्ता पीला उल्टी हैमेरा छोटा कुत्ता पीला उल्टी है
भोजन और तरल पदार्थ के साथ बालों के साथ बिल्लीभोजन और तरल पदार्थ के साथ बालों के साथ बिल्ली
पिल्ला कुछ ऐसा खाता है जिसने उसे उल्टी कर दी हैपिल्ला कुछ ऐसा खाता है जिसने उसे उल्टी कर दी है
Schnauzer वह सब कुछ खाता है और पीला हैSchnauzer वह सब कुछ खाता है और पीला है
बिल्लियों उल्टी क्यों करते हैं?बिल्लियों उल्टी क्यों करते हैं?
कुत्ते घास क्यों खाते हैं?कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
» » मेरा कुत्ता उल्टी क्यों है?
© 2022 TonMobis.com