गंभीर खांसी और इसके उपचार




एक खांसी अचानक अक्सर दोहराए, अकड़नेवाला वक्ष गुहा के संकुचन, फेफड़ों से हवा के हिंसक रिहाई में जिसके परिणामस्वरूप है, और आमतौर पर एक विशिष्ट ध्वनि के साथ। बच्चों में खांसी आम होती है, और आम तौर पर सामान्य बचपन की बीमारियों में से कई के साथ होती है। एक खांसी जो कई दिनों तक चलती है, या गंभीरता में वृद्धि होती है, उसे अन्य बीमारियों से इंकार करने के लिए तत्काल डॉक्टर द्वारा जांच की जानी चाहिए। यह अंतर्निहित बीमारी या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का एक लक्षण है जो ज्यादातर लोग फेफड़ों की समस्याओं के कारण मानते हैं। फेफड़ों से संबंधित खांसी के कई कारण नहीं हैं। गैस्ट्रोसोफेजियल रीफ्लक्स, एलर्जी, बाद में नाक ड्रिप, और कुछ दवाएं खांसी के आम कारण हैं।

खांसी (नवजात शिशु) प्राकृतिक है कि फेफड़ों और गले से मुक्त चीजें। नाक में श्लेष्म को बच्चों में श्लेष्म हटाने के लिए किसी डिवाइस का उपयोग करके घुमाया जा सकता है या आकांक्षा दी जा सकती है।

यह उत्पत्ति पर निर्भर करता है। Bronquial खांसी Levaquin के साथ प्रभावी ढंग से इलाज किया जा सकता है। स्थिति के आधार पर सर्वोत्तम उपचार निर्धारित करने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श लें।

ठंड से निपटने का एकमात्र तरीका लक्षणों का इलाज करना है। यदि आप ओवर-द-काउंटर उत्पादों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं तो नींबू के साथ गर्म चाय पीने का प्रयास करें। अगर खांसी बनी रहती है, तो यह बहुत संभावना है कि आपको या तो रॉबिटसिन जैसे काउंटर पर कुछ जाना होगा, या अपने डॉक्टर से संपर्क करें, क्योंकि यह बैक्टीरिया संक्रमण हो सकता है।

एक बच्चे की रात खांसी (या एक वयस्क, जैसा कि हम कर्मचारियों के बारे में सीखते हैं) को रोकने के लिए, वीक्स वापोरब उदारता से बिस्तर से पहले पैरों के नीचे रखे जाते हैं, फिर स्टॉकिंग्स के साथ कवर करते हैं। यहां तक ​​कि लगातार, मजबूत गहरी खांसी लगभग 5 मिनट में चली जाएगी और कई घंटों तक राहत के लिए रुक जाएगी।

सोने से पहले आपके पास गर्म पेय में शहद है। गले में सूखापन के कारण खांसी के फिट से छुटकारा पाने के लिए, मिर्च के कुछ अनाज चूसें।

खांसी के इलाज के लिए एक सप्ताह के लिए एक दिन में 0.5 पाउंड (250 ग्राम) मीठे सेब लें।

बादाम को रात भर भिगोएं और त्वचा को हटा दें। एक गीला आटा बनाओ
थोड़ा मक्खन और चीनी के साथ बादाम। यह सूखी खांसी के लिए बहुत उपयोगी है।

8 - 10 चम्मच नारियल के दूध को 1 चम्मच खसरे के बीज और शुद्ध शहद के 1 चम्मच मिलाएं। बिस्तर पर जाने से पहले हर रात ले लो।

थोड़ा पानी उबालें, कम गर्मी पर अदरक का एक छोटा सा टुकड़ा 5 मिनट के लिए गर्मी लें। एक कप में शहद को थोड़ा नींबू का रस डाल दें और अब अदरक के पानी को मिलाएं, इसे दिन में दो बार लें। पीले रंग के श्लेष्म के साथ खांसी से छुटकारा पाने के लिए 30 ग्राम रॉक शुगर के साथ 2 भाप छिद्रित टेंगेरिन। सोने से पहले टेंगेरिन खाओ।

एक कप गर्म दूध में, हल्दी पाउडर का एक चुटकी जोड़ें और दिन में दो बार पीएं।

एक कप गर्म दूध में, केसर के 2 3 तार जोड़ें और दिन में दो बार पीएं।

खुली खिड़की के सामने गहरी सांस लेना। इसमें कई फायदे हैं। निकास निकास गैसों और गहरे श्वास के शरीर से जोरदार ढंग से छुटकारा पाता है फेफड़ों को ऑक्सीजन के साथ संतृप्त करता है।

एक प्याज चोटी, एक चम्मच टोपी के साथ एक जार में एक चम्मच स्पष्ट शहद डालें और रात भर छोड़ दें। सुबह, उत्पाद के रस के एक चम्मच पीना आपको खांसी से राहत देगा।

लहसुन और प्याज का सूप खांसी के लिए भी एक प्रभावी उपाय है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बहुत खांसी खाता है और उसका सांस बहुत तेज होता हैमेरा कुत्ता बहुत खांसी खाता है और उसका सांस बहुत तेज होता है
मेरा कुत्ता बहुत खांसी खा रहा हैमेरा कुत्ता बहुत खांसी खा रहा है
मेरे कुत्ते में खांसी और नाकबंद हैमेरे कुत्ते में खांसी और नाकबंद है
शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसीशरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी
मेरी सियामी बिल्ली में खांसी हैमेरी सियामी बिल्ली में खांसी है
बहुत खांसी के साथ 11 साल पुराना कॉकरबहुत खांसी के साथ 11 साल पुराना कॉकर
खांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzerखांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzer
कुत्ते को खांसी होती है जैसे कि उसके गले में कुछ फंस गया थाकुत्ते को खांसी होती है जैसे कि उसके गले में कुछ फंस गया था
Pitbull खांसी खांसी बंद नहीं करता हैPitbull खांसी खांसी बंद नहीं करता है
केनेल खांसी टीकाकेनेल खांसी टीका
» » गंभीर खांसी और इसके उपचार
© 2022 TonMobis.com