शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी





यदि एक ही समय में पेड़ की पत्तियां सूखने लगती हैं, तो आपके कुत्ते की खांसी होती है, ध्यान दें। यह इस समय की बीमारी को संक्रमित कर सकता था: केनेल की खांसी।

श्वसन प्रणाली का यह संक्रमण, जिसे तकनीकी रूप से कैनाइन संक्रामक ट्रेकोब्रोनकाइटिस कहा जाता है, को खांसी या छींकने से हवा के माध्यम से फैलाया जाता है और मुख्य रूप से कई कुत्तों के समूहों को प्रभावित करता है, जब वे एक साथ होते हैं। शरद ऋतु और सर्दी के दौरान - इस बीमारी के लिए आश्रय, बोर्डिंग हाउस, केनेल या हैचरियों में दिखाई देना आम बात है। जबकि सभी कुत्तों संक्रामक हो सकते हैं, जो भी उनकी नस्ल, उनकी उम्र या उनके लिंग, पिल्लों में यह अधिक खतरनाक है।

यह बीमारी कई वायरसों के कारण हो सकती है, उदाहरण के लिए, कैनाइन एडेनोवायरस टाइप 2, कैनाइन पेरैनफ्लुएंजा और कैनाइन हर्पीसवीरस, दूसरों के बीच। ये वायरस श्वसन श्लेष्म को नुकसान पहुंचाते हैं, जिससे यह बैक्टीरिया और / या माइकोप्लामास के लिए एक आदर्श माध्यम बन जाता है जो इस चोट को और इसलिए बीमारी को बढ़ा देता है।

इस संक्रमण का विशिष्ट संकेत खांसी है। लेकिन इस खांसी की विशेषताओं और शेष लक्षण श्वसन श्लेष्मा की चोट की डिग्री पर निर्भर करते हैं।

अत्यधिक जटिलताओं के बिना, बीमारी के लक्षण शुष्क खांसी तक सीमित होंगे, इसके बाद खांसी और श्लेष्म की प्रत्याशा होती है।

इसके विपरीत, अधिक गंभीरता के मामलों में, खांसी गीली और लगातार, बुखार, भूख की कमी, नाक का निर्वहन, थकावट और व्यायाम करने के असहिष्णुता दिखाई देगी।

यदि आपका कुत्ता इन लक्षणों में से कोई भी दिखाता है तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे तुरंत अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा में ले जाएं। एक क्लिनिकल चेक-अप के माध्यम से, फेफड़ों की भागीदारी को निर्धारित करने के लिए उत्तेजना सहित, पेशेवर संक्रमण के अस्तित्व को निर्धारित कर सकता है और संकेत देता है कि संबंधित उपचार को इंगित करने के लिए छाती प्लेट या अन्य पूरक अध्ययन करने के लिए आवश्यक है या नहीं।

सामान्य सिफारिशों में कम से कम 21 दिनों के लिए आराम होता है, आहार में कुछ संशोधन होता है और घर के बाकी कुत्ते सदस्यों से अलग रहता है।

यह भी सिफारिश की जाती है कि कॉलर न डालें और सवारी करने के मामले में पट्टा खींचने से बचें, क्योंकि हम इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।

उन सरल युक्तियों से परे, इसे रोकने के लिए सलाह दी जाती है। इसलिए, पशु चिकित्सक द्वारा प्रस्तावित टीकाकरण कार्यक्रम का सम्मान करना और इस समय, हमारे कुत्ते को खिलौने, फीडर और अज्ञात कुत्तों के साथ पीने वालों को साझा करने से रोकने के लिए भी आवश्यक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बहुत खांसी खा रहा हैमेरा कुत्ता बहुत खांसी खा रहा है
अपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएंअपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएं
केनेल खांसी: क्या मेरे कुत्ते को इलाज की ज़रूरत है?केनेल खांसी: क्या मेरे कुत्ते को इलाज की ज़रूरत है?
कुत्ते की खांसी का क्या मतलब है?कुत्ते की खांसी का क्या मतलब है?
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
खांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzerखांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzer
कुत्तों में रोग: कोलाइटिस और केनेल खांसीकुत्तों में रोग: कोलाइटिस और केनेल खांसी
Pitbull खांसी खांसी बंद नहीं करता हैPitbull खांसी खांसी बंद नहीं करता है
कुत्तों की आम बीमारियांकुत्तों की आम बीमारियां
» » शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी
© 2022 TonMobis.com