एलसीडी मॉनीटर की मरम्मत कैसे करें


शिक्षा कोई भोजन नहीं है

एलसीडी स्क्रीन के पीछे से बिजली कॉर्ड निकालें। पुनः कनेक्ट करें और सुनिश्चित करें कि यह सुरक्षित है।

कोई छवि नहीं

बिजली आउटलेट या वृद्धि रक्षक से पावर कॉर्ड अनप्लग करें। एक दीपक या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को प्लग करें जो आपको पता है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि बिजली प्रदान की जाती है, सॉकेट में काम कर रही है।


खराब छवि गुणवत्ता

किसी भी स्विचिंग या एक्सटेंशन केबल को हटाएं और केबल को अच्छी सॉकेट में प्लग करें।

एलसीडी स्क्रीन के सामने बिजली बटन दबाएं। स्क्रीन के सामने प्रकाश प्रकाश होना चाहिए। अगर प्रकाश चालू नहीं होता है, तो उपकरण की मरम्मत के लिए निर्माता से संपर्क करें।

डिस्क को डिस्कनेक्ट करें और केबल को स्रोत डिवाइस और एलसीडी स्क्रीन से दोबारा कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि सभी केबल ठीक से जुड़े हुए हैं। केबलों को फिर से कनेक्ट करने से पहले स्विच या एक्सटेंशन डोर निकालें।

रिमोट कंट्रोल पर या एलसीडी स्क्रीन के नियंत्रण कक्ष पर मेनू कुंजी दबाएं। अगर स्क्रीन पर मेनू प्रदर्शित होता है, तो आपको सहायता उपकरण रखने के लिए निर्माता से संपर्क करना चाहिए।

केबल बॉक्स, डीवीडी प्लेयर या कंप्यूटर जैसे इनपुट डिवाइस को बदलने के लिए एलसीडी स्क्रीन के नियंत्रण कक्ष पर या रिमोट कंट्रोल पर "या" इनपुट बटन दबाएं। एक अलग इनपुट डिवाइस का चयन करें, फिर समस्या डिवाइस के साथ है, न कि एलसीडी डिस्प्ले पर।




इनपुट डिवाइस से एलसीडी स्क्रीन पर जाने वाली केबल को बदलें। यदि एलसीडी में अभी भी एक खाली स्क्रीन है, लेकिन यह चालू है, तो आपको सहायक उपकरण रखने के लिए निर्माता से संपर्क करना चाहिए।

एलसीडी स्क्रीन और इनपुट डिवाइस के बीच केबल कनेक्शन डिस्कनेक्ट और दोबारा कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि यह सुरक्षित और धूल और मलबे से मुक्त है।

सिग्नल की हानि के परिणामस्वरूप क्षति की जांच करने के लिए केबल की जांच करें। उन तारों को बदलें जो झुका हुआ या टूटा हुआ है, साथ ही सभी केबल्स 10 फीट से अधिक हैं। स्विच या केबल कनेक्शन एक्सटेंशन से सभी केबल हटा दें।

कारखाने सेटिंग्स एलसीडी में सेटिंग्स को अनुकूलित करें। यह प्रक्रिया निर्माता द्वारा भिन्न होती है, लेकिन निर्माता की वेबसाइट या एलसीडी मॉनिटर के साथ आपूर्ति किए गए मैनुअल में इस प्रक्रिया के लिए निर्देश होना चाहिए।

इनपुट स्रोत को बदलने के लिए इनपुट स्रोत "" या "एलसीडी नियंत्रण कक्ष या रिमोट कंट्रोल स्क्रीन दबाएं। अगर तस्वीर किसी अन्य डिवाइस पर अच्छी लगती है, तो समस्या इनपुट स्रोत के साथ सबसे अधिक संभावना है या केबल या एलसीडी स्क्रीन पर।

अपनी एलसीडी स्क्रीन को बनाए रखने के लिए प्रक्रिया शुरू करने के लिए एलसीडी स्क्रीन के निर्माता से संपर्क करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एंटीना के माध्यम से एक सपनेबॉक्स को कैसे कनेक्ट करेंएंटीना के माध्यम से एक सपनेबॉक्स को कैसे कनेक्ट करें
फ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलेंफ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलें
टॉमटॉम 9 10 को कैसे बदलेंटॉमटॉम 9 10 को कैसे बदलें
मेरा पैनासोनिक प्लाज्मा टीवी चालू क्यों है?मेरा पैनासोनिक प्लाज्मा टीवी चालू क्यों है?
एलसीडी टीवी मरम्मत faqएलसीडी टीवी मरम्मत faq
एक प्रमुख टीवी कैसे स्थापित करेंएक प्रमुख टीवी कैसे स्थापित करें
डायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करेंडायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करें
एक बोस बहु सीडी परिवर्तक की मरम्मत कैसे करेंएक बोस बहु सीडी परिवर्तक की मरम्मत कैसे करें
एक फ्लैट एलसीडी केबल कैसे स्थापित करेंएक फ्लैट एलसीडी केबल कैसे स्थापित करें
कॉमकास्ट केबल डिकोडर को कैसे कनेक्ट करेंकॉमकास्ट केबल डिकोडर को कैसे कनेक्ट करें
» » एलसीडी मॉनीटर की मरम्मत कैसे करें
© 2022 TonMobis.com