अब एक लैब्राडोर पिल्ला को शिक्षित कैसे करें!

निश्चित रूप से आप लैब्राडोर पिल्ला के गर्व मालिक हैं या शायद आप एक होने का नाटक करते हैं। और आपको इस खूबसूरत कुत्ते की शिक्षा के साथ क्या करना है इसके बारे में कई सवाल होने की संभावना है।

अपने कुत्ते को प्रशिक्षण और शिक्षित करने में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप जितना संभव हो सके उसे सूचित करें और इसे अपने कुत्ते के साथ रोजाना लागू करें। इसलिए इस लेख में आप सीखेंगे कि अंततः कुत्ते को सुनने और वास्तव में उसका पालन करने के लिए अपने लैब्राडोर को प्रशिक्षित करने के तरीके को कैसे प्रभावी तरीके से प्रशिक्षित किया जाए।

लैब्राडर्स स्मार्ट हैं, और यदि आप उन्हें सही तरीके से शिक्षित करते हैं, तो आप भविष्य में अपने आप को बहुत सारे सिरदर्द बचाएंगे।

लैब्राडोर शिक्षा कब शुरू होती है?

लैब्राडोर पिल्लों का प्रशिक्षण लगभग 2 महीने के जीवन से शुरू होता है, साथ ही साथ यह अपनी मां से दूध पीता है। जीवन के लिए यह प्रतिबद्धता मालिक और कुत्ते के बीच एक अद्भुत रिश्ते की शुरुआत है। हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि लैब्राडोर कुत्ते प्रशिक्षण के दौरान उपयोग करने के लिए आपके पास सही और सटीक जानकारी हो।

लैब्राडोर की शिक्षा में पहला कदम

Labradors खेलने के लिए प्यार करता है और पिल्ले और वयस्क कुत्तों दोनों, बहुत ऊर्जावान हो सकता है। आपका लक्ष्य अपने मालिक और परिवार के सदस्यों को खुश करना है। उन्हें खुश और स्वस्थ जानवरों को बनाए रखने के लिए बहुत सारे व्यायाम की भी आवश्यकता है।

वे इतने स्मार्ट हैं कि वे शीर्ष समूह बुद्धिमान कुत्तों से संबंधित हैं, वे घर पर बच्चों के साथी होने के लिए सबसे अच्छी नस्लों में से एक हैं।

प्रशिक्षण लैब्राडोर पिल्ला का प्रारंभिक हिस्सा चीजों की दैनिक दिनचर्या दर्ज करना है। भोजन, प्रस्थान, खेल इत्यादि के शेड्यूल को कैसे सेट करें

खाने के बाद, कब और कहाँ सोना सीखने के बाद, पिल्ला को पता होना चाहिए कि कौन से खिलौने उसके हैं, न कि आप। आपको अपने लैब्राडोर से क्या अपेक्षा की जाती है, और स्वीकार्य नहीं होने पर आपको स्पष्टता की भी आवश्यकता है। स्पष्ट और संक्षिप्त आदेशों का उपयोग बहुत महत्वपूर्ण है।

कुत्ते प्रशिक्षण शुरू करने से पहले, आपको उस प्रशिक्षण विधि को ध्यान में रखना चाहिए जिसका आप उपयोग करेंगे। यह विधि सुसंगत होनी चाहिए, इसलिए निर्णय लेने के लिए थोड़ा अनुसंधान की आवश्यकता है। कई पेशेवर पशु प्रशिक्षकों का उपयोग किया जाता है सकारात्मक सुदृढीकरण, चूंकि ऐसा माना जाता है कि जानवरों को प्रशिक्षित करने के विरोध में पुरस्कार और प्रशंसा जीतने पर प्रशिक्षित करने के लिए बहुत बेहतर शिक्षित और आसान होता है। असल में शिक्षा की विधि मजबूती और नकारात्मक सजा यह आक्रामकता और अवांछित व्यवहार का कारण बनता है।

सकारात्मक सुदृढीकरण प्रशिक्षण में उपयोग किया जाने वाला एक सामान्य उपकरण है क्लिकर. यह एक छोटा सा हैंडहेल्ड डिवाइस है जो दबाए जाने पर एक क्लिक ध्वनि बनाता है। यह ज्यादातर पालतू स्टोर में पाया जा सकता है। क्लिकर का उद्देश्य ध्वनि के साथ सही व्यवहार को चिह्नित करना है। इस उपकरण का उपयोग मालिक से एक शब्द या वाक्यांश से अधिक संगत है और तेज़ जिसका मतलब है कि सही व्यवहार करने के दौरान आपके कुत्ते को समझना आसान है।

एक लैब्राडोर पिल्ला की शिक्षा के लिए टिप्स

अब आप इस विधि का उपयोग करने जा रहे हैं सकारात्मक सुदृढीकरण यह एक लैब्राडोर पिल्ला की शिक्षा के लिए आवश्यक कुछ सुझाव जानने का समय है।
  • अपने लैब्राडोर पिल्ला को शिक्षित करने के सबसे तेज़ तरीकों में से एक बॉक्स का उपयोग करना है। क्रेट प्रशिक्षण न केवल आपके घर में प्रशिक्षण को आसान बनाता है, बल्कि यह आपके पिल्ला को एक आरामदायक संरचना और दिन के दौरान जाने के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करता है।
  • बॉक्स के आकार को बस झूठ बोलने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए। आपके किसान के बढ़ने के कारण कई खरीदारी करने के बजाय, आप एक बड़ा या अतिरिक्त बड़ा बॉक्स खरीद सकते हैं, और बस उस स्थान को अवरुद्ध कर सकते हैं जिसकी आपको आवश्यकता नहीं है।
  • कुत्तों के पास एक प्राकृतिक वृत्ति होती है, इसलिए जब वे सोते हैं या जब उन्हें खिलाया जाता है, तो उन्हें अचानक बाधित नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि वे एक अनैच्छिक हमले का शिकार हो सकते हैं।
  • भोजन के बाद, यह व्यक्ति का शारीरिक कर्तव्यों को नियंत्रित करने के लिए किसान की शारीरिक भाषा के प्रति सावधान रहना कर्तव्य है। उदाहरण के लिए, यदि किसान एक स्थान या गंध में बदल जाता है और अनियंत्रित रूप से चलता है, तो यह एक संकेत है कि वह पीना या झुकाव करना चाहता है।



  • कुत्ते के लिए सजा के रूप में कभी भी बॉक्स या अपने बिस्तर का उपयोग न करें। इसका उद्देश्य किसान के लिए एक सुरक्षित जगह प्रदान करना है, जहां वह आवश्यक होने पर आराम और राहत की तलाश में जा सकता है। इसे सज़ा के रूप में इस्तेमाल करने से उसका उद्देश्य और कुत्ते की शिक्षा बर्बाद हो जाती है।
  • जब आपको अपने किसान को खुद को राहत देने के लिए बाहर ले जाना होता है, तो अधिक नियंत्रण रखने के लिए इसे पट्टा के साथ करना बेहतर होता है। याद रखें कि आप अभी भी अपना होमवर्क कर कर अच्छे कुत्ते के व्यवहार को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास एक क्लिकर के लिए उसकी प्रशंसा करने के लिए हाथ में क्लिकर और पुरस्कार है।
  • लैब्राडोर पिल्ला की शिक्षा प्रशिक्षण विधि और एक योजना से शुरू होती है। इसलिए शिक्षा शुरू करने से पहले आपको नियमों और अपने पिल्ला से क्या उम्मीद करनी चाहिए।
  • लैब्राडोर पिल्ले बुद्धिमान और खुश करने के लिए उत्सुक हैं, थोड़ा प्यार और धैर्य, इन कुत्तों की शिक्षा में मदद कर सकते हैं और किसान के साथ जीवन की लंबी सड़क यात्रा कर सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
त्वचा घावों के साथ लैब्राडोरत्वचा घावों के साथ लैब्राडोर
मेरे लैब्राडोर में शरीर में picazg_n हैमेरे लैब्राडोर में शरीर में picazg_n है
लैब्राडोर रक्त के थक्के से दस्त करता हैलैब्राडोर रक्त के थक्के से दस्त करता है
लैब्राडोर में कफ के साथ तीन दिन खांसी हैलैब्राडोर में कफ के साथ तीन दिन खांसी है
लैब्राडोर बहुत सारे बाल खो देता हैलैब्राडोर बहुत सारे बाल खो देता है
एक लैब्राडोर कुत्ता कुत्ता कैसे शिक्षित करें: मूल कुत्ते प्रशिक्षणएक लैब्राडोर कुत्ता कुत्ता कैसे शिक्षित करें: मूल कुत्ते प्रशिक्षण
संत कुगत में काले लैब्राडोर खो गयासंत कुगत में काले लैब्राडोर खो गया
लैब्राडोर अपने सभी पैरों के साथ limpsलैब्राडोर अपने सभी पैरों के साथ limps
बालों के झड़ने के साथ लैब्राडोर 2 महीने के लिएबालों के झड़ने के साथ लैब्राडोर 2 महीने के लिए
» » अब एक लैब्राडोर पिल्ला को शिक्षित कैसे करें!
© 2022 TonMobis.com