कदम से एक गिनी सुअर चरण के पिंजरे तैयार करें

कदम से एक गिनी सुअर चरण के पिंजरे तैयार करें

यदि आप तैयारी कर रहे हैं आपके घर में एक गिनी सुअर का आगमन यह जरूरी है कि आपके पिंजरे या आवास पहले से तैयार हों। इस कारण से, ExpertoAnimal पर आपको वह आवश्यक जानकारी मिल जाएगी जो आपको इसे ले जाने के लिए आवश्यक है। आकार, तत्वों का स्वभाव या आधार के सब्सट्रेट के प्रकार अक्सर प्रश्न होते हैं लेकिन यदि हम चाहते हैं कि वे हमारे गिनी पिग की देखभाल और खुश रहें तो वे महत्वपूर्ण हैं।

यह जानने के लिए इस संपूर्ण लेख को पढ़ना जारी रखें कदम से एक गिनी सुअर चरण के पिंजरे तैयार करें अपने कल्याण और अन्य महत्वपूर्ण कारकों को ध्यान में रखते हुए।

आप में भी रुचि हो सकती है: एक हम्सटर के पिंजरे को चरणबद्ध तरीके से तैयार करना
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

पिंजरे का आकार आपके गिनी पिग के लिए अपने नए आवास में सहज महसूस करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हमेशा के रूप में, हम अनुशंसा करते हैं कि पिंजरे हो जितना संभव हो उतना बड़ा हालांकि अगर हमें न्यूनतम आकार चुनना पड़ा तो यह होगा 120 x 60 x 45 सेमी कम से कम , पशु के लिए क्रूरता की रोकथाम के लिए रॉयल सोसाइटी के संकेतों के मुताबिक।

पिंजरे की ऊंचाई भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस तरह हम आपके मनोरंजन को प्रोत्साहित करने के लिए एक मंजिल या सुरंगों और कंडिट जोड़ सकते हैं। यदि आपका इरादा पिंजरे नहीं खरीदना है बल्कि पूरे वातावरण को बनाने के लिए आप कर सकते हैं एक विशिष्ट कलम बनाएँ अपने नए गिनी सूअर के लिए, iexcl- निश्चित रूप से धन्यवाद होगा!

स्रोत: यूट्यूब - गिनी पिग हर्ड (ज़ोबाबीज)
2

गिनी पिग के पिंजरे के आधार पर आवश्यक होगा सब्सट्रेट जोड़ें चाहे यह रीसाइक्लिंग पेपर या दबाए गए लकड़ी से बने सिलेंडर हों, आपको पालतू जानवरों के स्टोर में विभिन्न प्रकार मिलेंगे और मूत्र और मल को अवशोषित करने के लिए काम करेंगे। हमें पिंजरे के नीचे सब्सट्रेट की मोटाई की कम से कम 2 अंगुलियों को जोड़ना होगा।

सब्सट्रेट को साप्ताहिक नवीनीकृत किया जाना चाहिए, लेकिन यदि आप इसे हर 5 दिनों में करना चाहते हैं तो आप गिनी पिग पर्यावरण की स्वच्छता में सुधार करेंगे। आप दैनिक मल या क्षेत्रों को बहुत दाग भी हटा सकते हैं।

3

गिनी पिग हमेशा उनके निपटारे में होना चाहिए ताजा और साफ पानी असीमित। इसके लिए हम कृंतक के लिए क्लासिक पीने के फव्वारे की सलाह देते हैं क्योंकि वे गिनी पिग के लिए पूरे पिंजरे में पानी फैलाने के लिए कठिन बनाते हैं।




ध्यान रखें कि यदि आपने अभी एक गिनी पिग अपनाया है और आप इस प्रकार के पीने के फव्वारे को नहीं जानते हैं, तो आप प्यास से मर सकते हैं, अगर आप देखते हैं कि आप पानी नहीं पीते हैं, तो इसे एक कटोरा दें ताकि इसकी सीधी पहुंच हो।

4

भी याद रखें खाना अपने गिनी पिग फ़ीड का प्रकार: यह इस कृंतक के लिए विशिष्ट होना चाहिए और आप इसे सामान्य पालतू दुकानों में पहले ही तैयार कर पाएंगे। इसमें हमेशा विटामिन सी होना चाहिए। आपको समय-समय पर फल और सब्जियां भी जोड़नी चाहिए, हर दो दिन पर्याप्त होंगे।

यह भी आवश्यक है कि विंटेज सूखी घास पिंजरे के लिए ताकि आपका गिनी पिग उसके दांत पहन सके।

5

साथ जाओ अपने गिनी पिग के लिए एक घोंसला और इसे घास के साथ कवर करें (यदि यह खुला है) इस तरह से आपका नया पालतू अपने प्राकृतिक आवास में महसूस करेगा। आप एक आश्रय के रूप में एक बंद घोंसला भी प्राप्त कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, सब्सट्रेट जोड़ें ताकि इसे समायोजित किया जा सके। यह जरूरी है कि किसी भी कृंतक के पास छिपे हुए घोंसले हों जहां आपको आवश्यकता होने पर शरण लेना और कबूतर करना है।

6

एक जोड़ें अतिरिक्त मंजिल, सीढ़ियों या खिलौने कई तो जब आपका गिनी पिग खुद के साथ मनोरंजन कर सकता है तो वह आपके साथ नहीं है, iexcl- सब कुछ आप सोच सकते हैं! याद रखें कि गिनी पिग एक उत्सुक जानवर है जो चारों ओर दौड़ना और नए अवकाश क्षेत्रों को खोजना पसंद करेगा।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से एक गिनी सुअर चरण के पिंजरे तैयार करें , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

युक्तियाँ
  • आपको दिन में कम से कम 4 घंटे व्यायाम करने के लिए पिंजरे से अपने गिनी पिग को ले जाना चाहिए।
  • याद रखें कि पिंजरे के बाहर आपको हमेशा गिनी पिग की निगरानी करनी चाहिए ताकि यह किसी भी केबल या खतरनाक वस्तु को काट न सके।
  • वे आमतौर पर कई गिनी सूअरों के समूहों में रहते हैं, इस कारण से और आपको अधिक महसूस करने के लिए आप एक ही लिंग में से एक प्राप्त कर सकते हैं।
  • वे जो जानते हैं उन्हें सीट और purr, यह संचार का उनका तरीका है।
  • वे बुद्धिमान जानवर हैं, वे अपने नाम की कॉल से पहले आना सीख सकते हैं।
  • जब वे भूखे होते हैं तो वे आमतौर पर नींबू होते हैं, हालांकि आमतौर पर गिनी सूअर अपने मालिकों को काटते नहीं हैं जब तक कि वे अनुपयुक्त नहीं पकड़े जाते।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा गिनी पिग वास्तव में बुरा लगता है, इससे कैसे बचें?मेरा गिनी पिग वास्तव में बुरा लगता है, इससे कैसे बचें?
एक गिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंएक गिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
गिनी सूअर पतला भारत कैसे हैंगिनी सूअर पतला भारत कैसे हैं
एक गिनी सुअर कैसे चुनेंएक गिनी सुअर कैसे चुनें
मेरे पास दुनिया में सबसे अच्छा शुभंकर है!: एक गिनी सुअरमेरे पास दुनिया में सबसे अच्छा शुभंकर है!: एक गिनी सुअर
एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
अपने मल में समस्याओं के साथ गिनी सुअरअपने मल में समस्याओं के साथ गिनी सुअर
छोटे बाल गिनी सुअर की देखभालछोटे बाल गिनी सुअर की देखभाल
मेरा गिनी पिग जीवन शक्ति खो गया हैमेरा गिनी पिग जीवन शक्ति खो गया है
एक गिनी सुअर कैसे चुनेंएक गिनी सुअर कैसे चुनें
» » कदम से एक गिनी सुअर चरण के पिंजरे तैयार करें
© 2022 TonMobis.com