एक गिनी सुअर कैसे चुनें

एक गिनी सुअर कैसे चुनें

अधिक से अधिक लोग एक पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग रखने का फैसला करते हैं और यह है कि, अनजाने में आराध्य होने के अलावा, उन्हें बनाए रखना बहुत आसान है और रहने के लिए बहुत बड़ी जगह की आवश्यकता नहीं है। यदि आपके पास कुत्ते की कंपनी को लेने और रखने के लिए बहुत अधिक समय नहीं है, तो एक गिनी पिग पालतू जानवर के रूप में आदर्श विकल्प हो सकता है, हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि आप पूरे दिन अकेले रह सकते हैं।

हालांकि, इन कृन्तकों में से एक को अपनाने से पहले आपको अच्छी तरह से विचार करना होगा कि कौन सा सबसे अच्छा आपको अनुकूल बनाता है, लिंग, आयु, जाति इत्यादि चुनना। Iquest- आप नहीं जानते एक गिनी सुअर कैसे चुनें ? ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको आपके लिए आदर्श गिनी पिग अपनाने के लिए चाबियाँ देते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: सही पालतू जानवर कैसे चुनें?
सूची

सेक्स

अगर हम अभी जा रहे हैं एक गिनी सुअर, लिंग उदासीन है , चूंकि नर और मादा दोनों उत्कृष्ट साथी हैं और व्यवहार में कोई बड़ा अंतर नहीं है। हालांकि, अगर हम एक से अधिक को अपनाने जा रहे हैं, तो हमें खुद से पूछना चाहिए कि क्या हम चाहते हैं कि वे संतान हों। यदि यह मामला नहीं है, तो यह बेहतर है दोनों एक ही लिंग के हैं , लेकिन वे जल्दी से पुन: पेश करना शुरू कर देंगे। उनके बीच नर आक्रामक और क्षेत्रीय हो सकते हैं, इसलिए यह वह जगह है बेहतर है कि हमारे पास केवल मादाएं हैं, जो शांत हैं और एक दूसरे के साथ अच्छी तरह से मिलती हैं।

सेक्स

अंतरिक्ष

Iquest- आपके पास कितनी जगह है? गिनी सूअरों को रहने के लिए ज्यादा जगह की आवश्यकता नहीं है, लेकिन फिर भी जूता बॉक्स में एक बॉक्स में नहीं हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके नए साथी के लिए खुश होने के लिए आपके पास सही जगह है।

Iquest- क्या आप एक से अधिक गोद लेने जा रहे हैं? यह सबसे ज्यादा अनुशंसा की जाती है क्योंकि वे हैं सामाजिक जानवरों और कंपनी में बेहतर रहते हैं , लेकिन आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि अंतरिक्ष को दोगुना बड़ा होना चाहिए, आप एक ही स्थान पर कई जानवरों को एक साथ नहीं रख सकते हैं जहां वे दौड़ नहीं सकते और स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित नहीं हो सकते हैं।




गिनी सुअर की दौड़ भी महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, रेक्स गिनी सूअर वे दूसरों की तुलना में बड़े हैं, इसलिए यदि आप एक को अपनाना चाहते हैं, तो आपके पास इसके लिए और भी जगह होनी चाहिए। यहां आप कदम से एक गिनी पिग चरण के पिंजरे को तैयार करने के लिए सुझाव पा सकते हैं।

अंतरिक्ष

बाल

यद्यपि एक गिनी पिग की देखभाल आसान है, आपको अपने समय का एक हिस्सा समर्पित करना चाहिए। यही कारण है कि आपको गिनी पिग नस्ल चुनना चाहिए जिसे आप अपनाने जा रहे हैं। बाल गिनी सूअर लंबे समय तक उनकी जरूरत है अधिक ध्यान और देखभाल चूंकि आपको उन्हें अपने बालों को अलग करने और इसे साफ रखने के लिए अक्सर उन्हें जोड़ना होगा, जबकि एक छोटे से बालों वाले को एसिडियुड के साथ ऐसा करने की आवश्यकता नहीं होती है।

बाल

स्वास्थ्य

बेशक हम अनुशंसा करते हैं कि जब आप एक गिनी पिग को अपनाने के लिए जाते हैं तो किसी विशेष साइट पर जाते हैं या विदेशी जानवरों की आश्रय में इसे अपनाते हैं। जब हम नहीं जानते कि गिनी पिग कैसे चुनें, हम थोड़ा खो सकते हैं, लेकिन ध्यान में रखना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका स्वास्थ्य है . उसे घर लेने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह स्वस्थ है, उसकी आंखें, नाक और कानों की जांच करें।

  • आंखें: आंखों को खुले खुले और legañas से मुक्त होना चाहिए।
  • नाक: यह घावों या त्वचा के बिना होना चाहिए, और इसमें श्लेष्म नहीं होना चाहिए। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि श्वास बीप को उत्सर्जित नहीं करता है, क्योंकि इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको सांस लेने की समस्या है या ठंडा है।
  • बोका: दांत सफेद होना चाहिए, मुंह से निकलते नहीं और टूटे नहीं।
  • कान: सुनिश्चित करें कि वे अंदर साफ हैं और पीछे से कोई घाव या लाली नहीं है।
  • कोट: आपके शरीर में बाल होना चाहिए (जब तक कि यह एक अशक्त गिनी पिग न हो), सावधान रहें कि कहीं भी गंजा धब्बे, लाली, घाव या स्काब न हों।
स्वास्थ्य

उम्र

जब आप एक गिनी पिग अपनाने जा रहे हैं, तो यह कम से कम छह से दस सप्ताह पुराना होना चाहिए, यानी, वे दूध पड़ेगा और उसकी मां के बिना जीने की क्षमता है। एक छोटे गिनी पिग के लिए हमें इसे बच्चे की बोतलों के आधार पर खिलाना होगा और यह अधिक संभावना है कि यह अपनी मां के साथ उठाए गए स्वस्थ के रूप में स्वस्थ नहीं होगा।

उम्र

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक गिनी सुअर कैसे चुनें , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पालतू जानवर के रूप में एक गिनी सुअर होने के 10 कारणएक पालतू जानवर के रूप में एक गिनी सुअर होने के 10 कारण
गिनी सूअरों के लिए वेशभूषागिनी सूअरों के लिए वेशभूषा
एक गिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंएक गिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
एक गिनी सुअर कैसे चुनेंएक गिनी सुअर कैसे चुनें
रक्त के साथ दर्द और पेशाब के साथ गिनी सुअररक्त के साथ दर्द और पेशाब के साथ गिनी सुअर
एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
अपने मल में समस्याओं के साथ गिनी सुअरअपने मल में समस्याओं के साथ गिनी सुअर
8 जिज्ञासा जिन्हें आप गिनी सूअरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप गिनी सूअरों के बारे में नहीं जानते थे
गिनी सूअर का दर्द और बालों के झड़ने हैगिनी सूअर का दर्द और बालों के झड़ने है
फोड़ा या लिपोमा के साथ गिनी पिगफोड़ा या लिपोमा के साथ गिनी पिग
» » एक गिनी सुअर कैसे चुनें
© 2022 TonMobis.com