एक गर्भवती गिनी सुअर के लक्षण

एक गर्भवती गिनी सुअर के लक्षण

गिनिया सूअरों की पुनरुत्पादन के साथ सटीकता और आसानी को देखते हुए, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि देखभाल करने वालों को संदेह है कि उनके गिनी पिग गर्भवती हो गई हैं या नहीं। इसी कारण से, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम समझाएंगे कैसे पता चलेगा कि एक गिनी पिग गर्भवती है या नहीं . ऐसा करने के लिए, हम उन मौलिक परिवर्तनों का वर्णन करेंगे जो हमारे गिनी पिग को गर्भावस्था की स्थिति में, साथ ही साथ इस अवधि की सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में भी गुजरना होगा। अगर आप जानना चाहते हैं कि आपका गिनी पिग गर्भवती है, iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप में भी रुचि हो सकती है: गर्भवती गिनी पिग की देखभाल करें
सूची

एक गर्भवती गिनी सुअर का व्यवहार

अगर हम अपने पिछले जीवन को जानने के बिना हमारे गिनी पिग को अपनाते हैं या हम जानते हैं कि उन्होंने पुरुषों के साथ संपर्क किया है, तो हम निश्चित रूप से खुद से पूछेंगे, बस इसे उठाएं, हम कैसे जान सकते हैं कि हमारी गिनी पिग गर्भवती है या नहीं। यदि हम इसे बहुत ही शुरुआती चरण से ध्यान से देखते हैं, जब भौतिक परिवर्तनों के लिए अभी भी संभव नहीं है, तो हम यह सत्यापित कर सकते हैं कि हमारे गिनी पिग कुछ और अधिक बेकार और शत्रुतापूर्ण . इसके अलावा, वह इसे कुशल बनाने में अधिक अनिच्छुक होगी, वह इसे तब तक पसंद करेगी जब तक कि हम इसे न लें और वह खुद को दिखा सके कम सक्रिय वह सामान्य है। उनके व्यवहार के संदर्भ में, हम कई और परिवर्तनों की पहचान करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन इसके विपरीत, शारीरिक परिवर्तन हमारे लिए अधिक स्पष्ट होंगे, क्योंकि हम अगले खंड में विकसित होंगे।

कैसे पता चलेगा कि मेरा गिनी पिग गर्भवती है या नहीं?

किसी भी गर्भावस्था के रूप में, नवजात शिशुओं के विकास, जन्म और बाद के पालन-पोषण की अनुमति देने के लिए मां के शरीर में काफी बदलाव आते हैं। अगर हम जानना चाहते हैं कि हमारी गिनी पिग गर्भवती है तो हम निम्नलिखित संकेतों को देख सकते हैं:

  • प्यास बढ़ी . बहुत जल्द यह महसूस करना आसान होगा कि हमारे गिनी पिग अधिक पानी पीते हैं। इसलिए, हमें हमेशा पानी प्रदान करना चाहिए और चिंतित होना चाहिए कि यह साफ है।
  • यह और खाएगा . यह बहुत महत्वपूर्ण है विटामिन सी की आपूर्ति में वृद्धि और अपनी नई जरूरतों के लिए आहार समायोजित करें। आइए सलाह के लिए हमारे पशुचिकित्सा से पूछें।
  • जैसे ही गर्भावस्था बढ़ती है, हम देखेंगे कि हमारे गिनी सूअर का पेट बड़ा दिखाई देता है। सबसे पहले यह महसूस करना मुश्किल हो सकता है, खासतौर से यदि यह एक गोल-मटोल गिनी पिग (और वजन प्राप्त करने की प्रवृत्ति वाले जानवर हैं)।
  • अगर हम इसे नियमित रूप से वजन देते हैं, तो हम इसकी जांच करेंगे लगातार बढ़ता है , गर्भावस्था के अंत में अपना वजन दोगुना करने में सक्षम होना।
  • प्रसव से पहले के हफ्तों में, अगर हम पेट पर हाथों का ध्यानपूर्वक समर्थन करते हैं, तो हम छोटे आंदोलनों को देख सकते हैं जो गर्भ में सक्रिय संतान के अलावा कुछ भी नहीं हैं।
  • अंततः हमारे गिनी पिग एक गोद ले जाएगा का अचूक रूप नाशपाती .
  • स्तनों को बढ़ाया जाएगा और स्तनपान कराने की तैयारी कर रहे हैं।
  • जन्म देने से कुछ समय पहले, अगर हम धीरे-धीरे जननांगों के ऊपर उंगली डालते हैं, तो हम एक हड्डी या दो महसूस करेंगे। बाद के मामले में, वितरण बहुत करीब है।
  • बेशक, हमारे संदर्भ पशुचिकित्सा और अल्ट्रासाउंड सवालों का जवाब दे सकते हैं और हमें और जानकारी दे सकते हैं।
कैसे पता चलेगा कि मेरा गिनी पिग गर्भवती है या नहीं?
स्रोत: https://pokukaj.si/

एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है?

एक बार जब हम हल कर लेंगे कि कैसे पता है कि हमारे गिनी पिग गर्भवती है, अगर हमें पता चलता है कि यह वास्तव में गर्भवती है, तो यह महत्वपूर्ण है कि हम जानते हैं कि गिनी पिग की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है। यह बीच में आ सकता है 56 और 74 दिन और प्रसव में, आम तौर पर 1 से 6 बच्चे पैदा होते हैं। वे पहले से ही खुद को खिलाने में सक्षम होने के कारण पैदा हुए हैं लेकिन पहले महीने के दौरान स्तन दूध लेना चाहिए।




दूसरी तरफ, यह जानना महत्वपूर्ण है कि लगभग 10 महीने से, गिनी सूअरों के श्रोणि की हड्डियों को समेकित किया जाता है, जो एक कठोर संरचना को बनाए रखता है जो योनि डिलीवरी को रोक देगा। यही कारण है कि अगर हम सबूत नहीं हैं कि उन्होंने पहले जन्म दिया है तो हम एक साल से अधिक की महिलाओं को नहीं छोड़ सकते हैं। इन मामलों के लिए और, सामान्य रूप से, नसबंदी की सिफारिश की जाती है।

क्या हमें गर्भवती गिनी पिग को नर से अलग करना चाहिए?

यदि आपके पास गिनी पिग जोड़े है, तो यह महत्वपूर्ण है डिलीवरी से पहले गर्भवती महिला से पुरुष को अलग करें और, सब से ऊपर, बाद में, ताकि वह मां और संतान को परेशान न करे और क्योंकि नवजात मादा तुरंत गर्भवती हो सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि, केवल जन्म दें, मादा फिर से उपजाऊ हो जाती है, इसलिए, पुरुष इस समय इसे माउंट कर सकता है। गिनी पिग गर्भावस्था के दौरान एक ऊर्जावान पहनने वाला होता है और स्तनपान के दौरान इसे जारी रखेगा, इसी कारण से किसी अन्य गर्भावस्था को ठीक होने के बिना इसकी सिफारिश नहीं की जाती है। इसी कारण से, स्तनपान के महीने के बाद, हमें बच्चों को अपनी मां और बहनों से अलग करना होगा। गिनी सूअर यौन परिपक्वता तक पहुंच जाते हैं, लगभग 2-4 महीने। उस क्षण से वे होगा निरंतर ईर्ष्या प्रत्येक 16-18 दिन।

क्या हमें गर्भवती गिनी पिग को नर से अलग करना चाहिए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक गर्भवती गिनी सुअर के लक्षण , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा हैउनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है
एक गर्भवती गिनी सुअर की देखभालएक गर्भवती गिनी सुअर की देखभाल
एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
अपने मल में समस्याओं के साथ गिनी सुअरअपने मल में समस्याओं के साथ गिनी सुअर
गिनी पिग लकवा हैगिनी पिग लकवा है
मेरा गिनी पिग जीवन शक्ति खो गया हैमेरा गिनी पिग जीवन शक्ति खो गया है
विस्तारित घावों के साथ गिनी पिगविस्तारित घावों के साथ गिनी पिग
मुझे नहीं पता कि मेरा गिनी पिग गर्भवती है या नहींमुझे नहीं पता कि मेरा गिनी पिग गर्भवती है या नहीं
गिनी सूअर का दर्द और बालों के झड़ने हैगिनी सूअर का दर्द और बालों के झड़ने है
फोड़ा या लिपोमा के साथ गिनी पिगफोड़ा या लिपोमा के साथ गिनी पिग
» » एक गर्भवती गिनी सुअर के लक्षण
© 2022 TonMobis.com