घरेलू खरगोश कैसे खिलाया जाए

घरेलू खरगोश कैसे खिलाया जाए

खरगोश , एलेम होना एक खेत के जानवर एक आदर्श सम्मानित पशु का भी मोन। केवल एक कंपनी, वे छोटे एस्पानोन पर कब्जा करते हैं, जिन्हें सम्मान के उत्कृष्ट उत्कृष्ट जानवर में बहुत अधिक विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है, केवल डॉकिल। इस तरह, वे एक अच्छे साथी जानवर बन जाते हैं, उदाहरण के लिए छोटे घरों वाले बच्चों या परिवारों के लिए या एक अपार्टमेंट में रहते हैं। यद्यपि एक खरगोश की देखभाल करना अपेक्षाकृत आसान है, हमें हमेशा इसे सही तरीके से करना चाहिए और इसे उस सभी ध्यान देना चाहिए जो इसके लायक है। सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक जो हमें आपके ध्यान में रखना चाहिए फ़ीड एनोन ताकि हमारे घरेलू खरगोश में एक सौहार्दपूर्ण जीवन हो। Queón के लिए इस विषय पर कोई dúvida नहीं है, animales.sitio2.xyz में हम उसे समझाते हैं घरेलू खरगोश कैसे खिलाया जाए.

आगे से पहले, हमें ज़ोर देना चाहिए कि खरगोश हैं lagomorphs और चूहे की तरह कृंतक, जो एक के बजाय ऊपरी incisors के दो जोड़े होने से अलग है। इसका मतलब है कि दांत केवल लगातार बढ़ते हैं और पहनने के लिए बहुत कुछ चबाते हैं।

  • इसके अलावा, जानवर हैं तृणभक्षी यह कहना है कि इसका मुख्य भोजन सब्जियां है। इस तरह, भले ही हम आपको जड़ दें, आपको हमेशा अपने दिन, साथ ही साथ सब्जियां और स्पष्ट रूप से पानी में घास रखना चाहिए।

  • एक खरगोश प्रति दिन खाना चाहिए: घास के 150 ग्राम न्यूनतम + पर सब्जियों के 100 ग्राम प्रति किलो खरगोश वजन + राशन के 30 ग्राम प्रति किलो खरगोश वजन। यदि आपका खरगोश स्कैलियन खाता है, तो आपको घास और सब्जियों की मात्रा में वृद्धि करनी चाहिए। लेकिन प्रत्येक जानवर अलग होने के बाद, यह केवल एक विचार है। आप अपने पशुचिकित्सक से पूछ सकते हैं कि आपके खरगोश का आदर्श वजन क्या होना चाहिए और अपना आहार अनुकूलित करना चाहिए।

  • सूखी घास यह हमारे घरेलू खरगोश का मुख्य भोजन होना चाहिए, क्योंकि यह दांत पहनने को बढ़ावा देता है और इस além में मदद करता है कैरेबियन acñón oen में पाचन तंत्र रखने के लिए।

  • सब्जियां और सब्जियां सबसे सिफारिश कर रहे हैं: अजवाइन, कासनी, Agrion, Feijon-हरे (कोई बीज), काली मिर्च, endive, आटिचोक, arugula, ककड़ी, गाजर और बीट, चीनी गोभी, तिपतिया घास और सिंहपर्णी की पत्तियों या । कुछ हद तक, você अपने खरगोश estimañón पालक, गोभी, टमाटर, Brocolos, सलाद (हरी सब्जियां) या ताजा जड़ी बूटी दे सकते हैं।

  • Rañón एक बार हमारे अनुमानित जानवर के लिए आवश्यक पोषक तत्व होने के बाद, यह खरगोश के आहार का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। आपको बीज के बजाय, दानेदार पसंद के फाइबर में एक अनाज चुनना है क्योंकि खरगोशों को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। 6 महीनों के बाद खरगोश पिल्लों के लिए हम मोटापा के मामले में उन्हें असीमित रिंद दे सकते हैं।




  • आपने क्या खिलाया होगा फूलगोभी, आलू, प्याज या लहसुन जैसे सब्जियों के साथ। फलों का दुरुपयोग करना भी अच्छा होता है, एक बार जब आपके पास उच्च मात्रा में चीनी होती है जिसे पूर्वाग्रह किया जा सकता है। आप फल को अपने खरगोश के लिए इनाम के रूप में उपयोग करने में सक्षम होंगे, केवल कुछ मौकों पर ही। आयन अखरोट, सूरजमुखी के बीज, कुत्ते के भोजन या बिल्ली का खाना, खाना पकाया, पनीर और दूध सामान्य रूप में की तरह बीज के साथ उसे पागल तंग आ गया होगा।

  • सम्मान के सभी जानवरों की तरह, हमारे सम्मान खरगोश हमेशा होना चाहिए Água अपने दिन साफ ​​करें, हमें कम से कम हर दो दिन बदलना होगा। खरगोश और इसकी स्पेनिश की स्वच्छता आपके लिए जीवन की बेहतर गुणवत्ता रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

  • एक के बाद हमारे estuarine खरगोशों को खिलाने की सिफारिश की जाती है नियमित समय, यह आदर्श है कि उन्हें दिन में दो बार खिलाया जाता है।

  • अपने खरगोश के पिंजरे को चुनने और तैयार करने के लिए हमारे सुझाव भी देखें ताकि यह संभवतः सबसे सौदीयन तरीके से बढ़ सके।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घरेलू खरगोश कैसे खिलाया जाए हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • आपको चाहिए
    • सूखी घास
    • राशन
    • सब्जियों
    • पानी
    युक्तियाँ
    अपने खरगोश के वजन को नियंत्रित करें।
  • मामले में आप धीरे-धीरे नए राशन मिश्रण है, ताकि पशु ज्यादा फर्क महसूस नहीं करता है वह धीरे-धीरे कर आहार को बदलने की जरूरत,,।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    स्वस्थ खरगोश कैसे बनाएंस्वस्थ खरगोश कैसे बनाएं
    एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
    नवजात खरगोश की देखभाल कैसे करेंनवजात खरगोश की देखभाल कैसे करें
    मेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करेंमेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करें
    एक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करेंएक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करें
    घरेलू खरगोश कैसे चुनेंघरेलू खरगोश कैसे चुनें
    सूजन मुंह के साथ बौना खरगोशसूजन मुंह के साथ बौना खरगोश
    मेरे खरगोश में 15 दिन पहले एक सूजन सिर हैमेरे खरगोश में 15 दिन पहले एक सूजन सिर है
    मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
    खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
    » » घरेलू खरगोश कैसे खिलाया जाए
    © 2022 TonMobis.com