एक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करें

एक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करें

Anon खरगोश खरगोश खिलौना या मिनी खिलौना की तरह, वे छोटे होते हैं, लेकिन बाद के खर्च पर, एनन खरगोश थोड़ा और बढ़ते हैं। इस तरह के खरगोश एक होने के लिए हुआ लोकप्रिय सम्मान पशु खैर, अगर वे अच्छी तरह से शिक्षित हैं, तो वे चुपचाप घर के चारों ओर ढीला हो सकते हैं। इन जानवरों को सम्मान के जानवरों के रूप में चुनने का एक कारण है जिसे बिल्ली या कुत्ते की तरह बहुत सारे ध्यान देने की आवश्यकता होती है, वे भी कम हैं। पेरोओन हमें भूल जाना चाहिए कि वे जीवित प्राणी हैं, और इसलिए, animales.sitio2.xyz में हम आपको गाइड करना चाहते हैंएक एनन खरगोश की देखभाल कैसे करें.

हालांकि उन्हें कुत्ते या बिल्ली से कम ध्यान देने की ज़रूरत है, लेकिन हमें एक दूसरे के लिए भी भूल जाना चाहिए कि एनन खरगोशजीवित प्राणियों का हैऔर इसलिए उन्हें देखभाल और स्नेह की आवश्यकता है जो आपको प्रदान करनी चाहिए। उनमें से एक को सम्मान के पशु के रूप में चुना गया था क्योंकि वह उसे शिक्षित करना चाहता था, उससे प्यार करना और उसके साथ रहना चाहता था। यह संभव है कि कम क्षीणन की आवश्यकता है, लेकिन उसे उसके बारे में भूल जाना चाहिए.

  • मुझे खरगोश एनन ओ स्नान करने की जरूरत है।वे खुद को साफ करते हैं. लेकिन अगर वह अपने बालों या गुदा क्षेत्र को गंदे करता है, तो आप जानवरों के लिए विशेष तौलिए का उपयोग कर सकते हैं और गंदे हिस्से को साफ कर सकते हैं। वह इसे गर्म पानी से गीला एक तौलिया से भी साफ करता है।

  • यह जरूरी हैअपने कोट ब्रश करेंइससे बचने के लिए जब आपके पाचन तंत्र में बालों की फार्म गेंदों को मारना। छोटे बाल के साथ खरगोश होने के लिए मुझे अक्सर ऐसा करने की ज़रूरत होती है, चा के परिवर्तन के दौरान पर्याप्त (वसंत और शरद ऋतु) होता है।

  • हालांकि वे बहुत साफ जानवर हैं, आपको अपनी पूंछ के साथ विशेष देखभाल करना हैपिंजराताकि वह हमेशा रहती हैसाफ और सूखाएक बहुत गंदे पिंजरे के लिए उन्हें adoeñam बना सकते हैं।

  • क्या नॉन द्वारा कटौती की जानी चाहिएकिसी भी तरह से। उसका कोट उसे बाहरी agressors से बचाता है।

  • उसकीफ़ीड एनोनयह प्राकृतिक उत्पादों, जैसे अल्फल्फा, कुछ सब्जियां और गाजर पर आधारित होना चाहिए। इसके अलावा, rabbón खरगोशों के लिए तैयार है, और मुख्य रूप से, घास।




  • ध्यान दें ताकि वह हमेशा होÁguaस्वच्छ और ताजा

  • अपने फीडर और शराब हमेशा रखेंस्वच्छ.

  • कृपयाएक पिंजरेवह हैके आकार के अनुसारअपने खरगोश के, लेकिन विशेष रूप से जब आप वयस्कता तक पहुंचते हैं तो आप अपने आकार पर विचार करते हैं। इस तरह हम खरगोश को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति देंगे। कम से कम अपने पिंजरे प्रति दिन एक आधे घंटे फेंकना याद रखें। पिंजरे अच्छी तरह से जलाया और हवादार जगह में होना चाहिए।

  • Anon खरगोश ठंडा कुएं का विरोध करते हैं, लेकिन गर्मी के साथ बहुत सावधान रहें। उन्हें सूर्य में कभी न छोड़ें, सुनिश्चित करें कि उनके पास हमेशा छाया होशरण लेने में सक्षम हो.

  • अगर आपको लगता है कि आपकानाखून और दांतवे बहुत बढ़ते हैं, भले ही वे उनका उपयोग करते हैं, वे पशु चिकित्सक के पास जाते हैं ताकि उन्हें काटा जा सके क्योंकि उन्हें नुकसान पहुंचाया जा सकता है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
    एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
    मेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करेंमेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करें
    एक गर्भवती खरगोश की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती खरगोश की देखभाल कैसे करें
    घरेलू खरगोश कैसे चुनेंघरेलू खरगोश कैसे चुनें
    सूजन मुंह के साथ बौना खरगोशसूजन मुंह के साथ बौना खरगोश
    उसे मेरे बौने खरगोश को सांस लेने में कठिनाई हैउसे मेरे बौने खरगोश को सांस लेने में कठिनाई है
    नाजुक पक्षाघात के साथ खरगोशनाजुक पक्षाघात के साथ खरगोश
    मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
    खरगोश सिर मारा जाएगाखरगोश सिर मारा जाएगा
    » » एक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com