नवजात खरगोश की देखभाल कैसे करें

नवजात खरगोश की देखभाल कैसे करें

कभी-कभी, जब आपके पास होता है ख़रगोश योन निर्जलित है, क्रेता देने के लिए एक मादा के साथ एक पुरुष में शामिल हो सकते हैं। या बस अलग-अलग परिस्थितियों के लिए, आप देखभाल करने के लिए एक खरगोश रेरिया एम-पैदा या वारियोस चाहते हैं या चाहते हैं। लेकिन वह केवल ध्यान उसे क्या चाहिए? क्योंकि यह स्पष्ट है कि एक वयस्क खरगोश को एक और तरह की ध्यान देने की जरूरत है। इसलिए, animales.sitio2.xyz में हम चाहते हैं कि आप जान सकें कि क्या जानना है एक खरगोश की देखभाल कैसे करें मैं पैदा हुआ एम।

यदि वह मैमोन और खरगोश के प्रभारी भी हैं, तो वह एम-पैदा हुए सुनाएंगे, अगर वह उसका ख्याल रखना ठीक से। यही कारण है कि आपको इसे सही ढंग से खिलाया जाना चाहिए और इसकी अच्छी देखभाल करना चाहिए ताकि आपके बनीज़ के लिए पर्याप्त और अच्छी गुणवत्ता वाले दूध हो सकें।

  • अपने कोने को ठीक करें जैसे कि यह एक था घोंसला ताकि खरगोशों का जन्म एम-पैदा हो सके। Faía- उन्हें एक बिस्तर तो वे बिना किसी परेशानी के शांत हो सकते हैं। आप कागज के एक साधारण छोटे बॉक्स और कागज या समाचार पत्र के अंदर स्ट्रिप्स के साथ ऐसा कर सकते हैं। इस तरह, मोन और इच्छा घोंसला बनाने में सक्षम होंगे।

  • एक रखो का स्रोत गर्मी आप पिंजरे के पास आनंद लेंगे जहां खरगोश एम-जन्म पढ़ रहे हैं ताकि वे ठंडा महसूस कर सकें।

  • यदि कोई खरगोश नस्ल मोन पर अच्छी तरह से खिलाती है और बस मोन के करीब है और आपको इसे खिलाना चाहिए बेबी बोतल इस अवसर के लिए उपयुक्त है कि वह किसी भी पालतू जानवर की दुकान में पा सकेंगे। आपको सप्ताह में हर दो घंटे स्तनपान कराने के लिए दूध देना चाहिए।




    अगले हफ्तों के दौरान, आप एट के प्रत्येक लेआउट के बीच का समय बढ़ाएंगे 8 सप्ताह , वह तब होगा जब वे दूध छोड़ने के लिए तैयार हों और थोड़ा सा थोड़ा ठोस पदार्थों से खिलाया जा सके।

  • खरगोशों ने एम-जन्मे जन्म के बारे में बताया अपनी ज़रूरतें करो अपने आप से, और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें सिखाना बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसा करने के लिए, घुटने का एक टुकड़ा लें और गर्म पानी के साथ गीला लें। फिर, खाने से पहले 15 से 30 सेकंड के लिए जननांग क्षेत्र से गुज़रें और महसूस करें कि कुछ भी हासिल नहीं हुआ है, खाने के लिए प्रयास करने के लिए वापस लौटें।

  • अगर आपको अपने खरगोश की देखभाल करने के बारे में कोई संदेह है, तो आपके पास नवजात शिशु होगा। मैं पशु चिकित्सा आपको बेहतर सलाह देने के लिए।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं नवजात खरगोश की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
    अपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करेंअपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करें
    मेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करेंमेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करें
    एक गर्भवती खरगोश की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती खरगोश की देखभाल कैसे करें
    घरेलू खरगोश कैसे चुनेंघरेलू खरगोश कैसे चुनें
    एक खरगोश के रूप में खेलते हैंएक खरगोश के रूप में खेलते हैं
    खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
    मेरे खरगोश में परेशानी हैमेरे खरगोश में परेशानी है
    खरगोशों के लिए जाल कैसे बनाओखरगोशों के लिए जाल कैसे बनाओ
    मेरी खरगोश उसकी उम्र के आधार पर कैसे व्यवहार करती हैमेरी खरगोश उसकी उम्र के आधार पर कैसे व्यवहार करती है
    » » नवजात खरगोश की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com