अंग्रेजी बुलडॉग, एक चंचल और शक्तिशाली साथी

अंग्रेजी बुलडॉग

सामग्री

घर का एक बहुत ही चंचल और महत्वपूर्ण साथी। यद्यपि उनकी उपस्थिति उन्हें कुत्ते में डरने और कठोर होने के लिए बदलती है, सच में यह एक है स्नेही और जीवंत दोस्त , जो आम तौर पर मानव संपर्क का आनंद लेते हैं। इसी तरह, बच्चों के साथ वे महान साथी बन जाते हैं, क्योंकि उनके प्रति बहुत सहिष्णुता होती है।

बुलडॉग-1600x1200

जैसे ही इसकी उत्पत्ति के लिए, मास्टिफ को अंग्रेजी बुलडॉग के पूर्वजों के रूप में नामित किया जाता है, जिनका उपयोग मवेशियों को कत्लेआम में चलाने के लिए किया जाता था, जिसने मांस की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान दिया।

अंग्रेजी बुलडॉग वे होने के अलावा, काफी जिद्दी और कड़ी मेहनत से विशेषता है संवेदनशील, दोस्ताना और चंचल . अपने पर्यावरण में क्या होता है, उसके प्रति हमेशा चौकस रहें, उन्हें सकल खेलों की तुलना में अपने मालिकों की अधिक मिठास की आवश्यकता होती है। यह बच्चों के लिए एक आदर्श कुत्ते के रूप में इंगित किया जाता है, क्योंकि आम तौर पर उन धैर्य के अलावा, उनसे निपटने में उनकी ताकत को कैसे खोना है, जानता है।

आकार: यह 30 से 40 सेमी के बीच बदलता है।

वजन: लगभग 25 किलो

जीवन प्रत्याशा: 8 से 10 साल के बीच।

के लिए के रूप में आपकी विशिष्ट देखभाल यह आवश्यक है कि आप अपनी मांसपेशियों को विकसित करने और अपनी श्वसन क्षमता को बढ़ाने और बढ़ावा देने के लिए गतिविधियों और अभ्यास करें। किसी भी मामले में, यह अत्यधिक व्यायाम बर्दाश्त नहीं करता है, और अत्यधिक गर्मी के संपर्क में आने से बचने की सिफारिश की जाती है।

उसे अक्सर सौंदर्य की जरूरत होती है, और उसकी झुर्री और आंखों को हर दिन देखभाल और साफ किया जाना चाहिए।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

बुलडॉग नस्ल कुत्तों के लिए देखभाल और स्वास्थ्य

कुत्ता एक प्रकार का कुत्त यह भारी वजन, मोटा होता है, और कम शरीर होता है, जिसमें व्यापक कंधे होते हैं जो गुरुत्वाकर्षण का एक कम केंद्र प्रदान करते हैं, एक महत्वपूर्ण संपत्ति जिसके खिलाफ लड़ना पशु महान। विशाल सिर, जिसमें से परिधि कंधे पर कुत्ते की ऊंचाई कम से कम बराबर होनी चाहिए, इसे व्यापक मार्जिन देता है फिक्सिंग मांसपेशियों द्वारा जबड़े मजबूत और चौड़ा। प्रज्ञानवाद एक ही समय में सख्त नियंत्रण की अनुमति देता है, जिससे सांस लेने के लिए जगह मिलती है नाक। चरमपंथी मजबूत हैं, ढीले चलने का तरीका, खींच रहा है पैर, और रोलिंग, यह एक ऐसी दौड़ नहीं है जिसकी आपको आवश्यकता है समारोह। बाल ठीक और चमकदार है।

बुलडॉग है उल्लासपूर्ण, कुत्ते के सबसे सभ्य और सभ्य के बीच हास्यपूर्ण और सम्माननीय। वह तैयार है कृपया, हालांकि यह एक जिद्दी रेखा बरकरार रखता है। यह बहुत है अच्छा बच्चों के साथ ज्यादातर अजनबियों के साथ मामूली दोस्ताना हैं। हालांकि कुछ हो सकते हैं आक्रामक अजीब कुत्ते के साथ, नस्ल दूसरे के साथ बहुत अच्छा है पालतू जानवर।

देखभाल और स्वास्थ्य

एक प्रकार का कुत्त दैनिक भ्रमण की सराहना करता है, लेकिन मौसम को सहन नहीं कर सकता है गरम और गीला दौड़ने या बड़े चलने की उम्मीद न करें दूरी, या किसी भी ऊंचाई से कूदो। अधिकांश बुलडॉग नहीं कर सकते हैं तैराकी। अधिकांश बुलडॉग द्वारा हाइलाइट किया जाता है खर्राटे ले, और कुछ कीचड़ के अतिरिक्त के लिए।

नस्ल के कुत्तों के बारे में जानकारी: बुलडॉग

बुलडॉग कुत्तों का मूल रूप से बाजारों में मवेशियों को चलाने और बुलबाइटिंग नामक एक खूनी खेल में प्रतिस्पर्धा करने के लिए उपयोग किया जाता था। आज, वे सभ्य साथी हैं जो बच्चों से प्यार करते हैं। सोफे पर एक छोटी सी पैदल दूरी और झपकी सिर्फ इस कुत्ते नस्ल की इच्छा है।

buldogs

बुलडॉग कुत्तों की यह नस्ल कहां से आती है?

कभी-कभी अंग्रेजी बुलडॉग या ब्रिटिश बुलडॉग कहा जाता है, नस्ल इंग्लैंड में पैदा हुई और इसका खूनी अतीत है। वह उन मास्टिफ के खिलाफ लड़ाई का वंशज है जो रोमनों द्वारा ब्रिटिश द्वीपों में लाए गए थे और बुलबाइटिंग नामक एक खूनी खेल में इस्तेमाल किया गया था। आज, हालांकि, बुलडॉग उपस्थिति में अपने पूर्वजों की तरह बहुत कम दिखता है।

कुत्तों की इस नस्ल की क्या विशेषताएं हैं?

वे कम शरीर की ऊंचाई वाले मध्यम आकार के कुत्ते हैं। उसका छोटा थूथन सिर विशाल और चौकोर है। मोटे और मजबूत अंगों के साथ उनके पास व्यापक कंधे और स्तन होते हैं। उनके व्यापक सिर में गाल होते हैं जो उनकी आंखों के किनारों तक फैलते हैं, और माथे की त्वचा घने झुर्रियां होनी चाहिए। एक बुलडॉग में ऊपरी होंठ गिरा दिया गया है और इसके निचले दांत इसके ऊपरी दांतों से आगे निकलते हैं। बुलडॉग के जबड़े विशाल और मजबूत होते हैं, और आपके प्रतिद्वंद्वी को पकड़ने और पकड़ने के लिए होते हैं। उनके पास अंधेरे, गोल आंखें हैं, और उनके कान छोटे और पतले होते हैं, गुलाब की तरह वापस झुकते हैं। उनकी छोटी पूंछ उनके नितंबों पर कम हो जाती है।




Bulldog3

कुत्तों बुलडॉग का स्वभाव क्या है

भयंकर कुत्तों की तरह उनके किरदार के बावजूद, आज के बुलडॉग प्यार और दयालु होने के लिए पैदा हुए हैं। वे दृढ़ और साहसी हैं। जबकि वह दयालु और चंचल है, वह अपने परिवारों का थोड़ा जिद्दी और सुरक्षात्मक हो सकता है। बुलडॉग लोगों से प्यार करता है। दुर्भाग्यवश, बुलडॉग के शरीर की संरचना और अद्वितीय सिर उन्हें स्वास्थ्य समस्याओं, विशेष रूप से सांस लेने में कठिनाइयों और जोड़ों से ग्रस्त बनाता है। यदि वे पर्याप्त व्यायाम नहीं करते हैं तो वे जल्दी से अधिक वजन कम कर सकते हैं। अत्यधिक वजन आपके शरीर पर तनाव डालता है और मौजूदा स्वास्थ्य समस्याओं में वृद्धि कर सकता है।

बुलडॉग की देखभाल कैसा है?

बुलडॉग निष्क्रिय हैं और बहुत अभ्यास की आवश्यकता नहीं है (हालांकि उन्हें वजन बढ़ाने से बचने के लिए हर दिन चलना चाहिए)। वे इनडोर कुत्ते हैं और आराम से जीवनशैली पसंद करते हैं। लगभग 15 मिनट के खेल के बाद, वे एक झपकी के लिए तैयार हैं। यह निम्न स्तर की ऊर्जा बुलडॉग को किसी भी प्रकार के घर के लिए उपयुक्त बनाती है, एक अपार्टमेंट से एक आंगन वाले घर में।
इसके पुश-इन चेहरे के कारण, बुलडॉग गर्म मौसम में अच्छी तरह से किराया नहीं देते हैं। वे गर्म होने पर भारी सांस लेते हैं और गर्मी को अच्छी तरह से खत्म नहीं करते हैं। वे विशेष रूप से गर्मी स्ट्रोक के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। बुलडॉग आज्ञाकारिता परीक्षण का एक सितारा होने की संभावना नहीं है, लेकिन एक बार जब वह कुछ पता चला, तो वह कभी नहीं भूल जाता।

हमें अपने बुलडॉग को कैसे खिलाया जाना चाहिए?

रोजाना 1/2 से 2 कप उच्च गुणवत्ता वाले भोजन को खिलाने की सिफारिश की जाती है, जो दो भोजन में विभाजित होती है।
बुलडॉग को अधिक मात्रा में लेना आसान है, लेकिन मोटापा जोड़ों पर दबाव डाल सकता है, इसलिए फैटिंग की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। अपने वयस्क बुलडॉग को अपने भोजन को मापकर और दिन में दो बार भोजन खाने के बजाय उन्हें अच्छी स्थिति में रखें।

कैसे कुत्ते बुलडॉग से संबंधित हैं

उनके सम्मानित स्वभाव और मात्रा ने बुलडॉग को बच्चों के लिए भी एक उत्कृष्ट साथी बना दिया है, यहां तक ​​कि छोटे बच्चों के लिए भी। हम हमेशा कैसे बच्चों को पढ़ाने के पास जाने और उन्हें छूने, और किसी भी समस्या पैदा से बचने के लिए कुत्तों और युवा बच्चों के बीच बातचीत पर नजर रखने के लिए, या तो काटने या उनके कान को छूने या पूंछ खींच चाहिए। अपने बच्चे को सिखाएं कि वह सोते समय या खाने के दौरान किसी कुत्ते से कभी संपर्क नहीं करना चाहिए, या कुत्ते के भोजन को दूर करने की कोशिश करना चाहिए। अपनी शांतिपूर्ण प्रकृति के साथ, बुलडॉग भी कुत्तों और बिल्लियों जैसे अन्य पालतू जानवरों के साथ मिलते हैं।

BulldogsCachorros

अंग्रेजी बुलडॉग: कुत्तों की इस नस्ल की भौतिक विशेषताओं

अंग्रेजी बुलडॉग नस्ल के कुत्ते छोटे, कॉम्पैक्ट, अविश्वसनीय मांसपेशी हैं और बड़े कुत्ते हैं। उनके छोटे पैरों में ढलान दिखती है, लेकिन वास्तव में वे सीधे हैं। बुलडॉग के पास एक बड़े सिर के साथ एक बड़ा सिर होता है जो उनके जबड़े, बड़े डूपिंग गाल और फ्लैट, झुर्रीदार चेहरों द्वारा बनाया जाता है।

bulldogingles

अंग्रेजी बुलडॉग कुत्तों के पास भौतिक विशेषताओं क्या हैं?

इसका सिर बड़ा है और इसमें एक बड़ी खट्टा अभिव्यक्ति है जो एक स्पष्ट जबड़े (दांत दिखाए बिना), गालों को लटकाकर, और एक सफ़ेद झुर्रियों वाला चेहरा बनाया जाता है। शरीर एक व्यापक छाती और गहरे गोलाकार पसलियों के पिंजरे के साथ बहुत व्यापक और कम है। पेट एकत्र किया जाता है। भारी कंधे व्यापक रूप से अलग होते हैं और महान स्थिरता के बाहर की ओर दुबला होते हैं। खोपड़ी (कान के सामने मापा जाता है) की परिधि कम से कम सूखने वाले कुत्ते की ऊंचाई जितनी बड़ी होनी चाहिए। आंखें कम और व्यापक रूप से अलग होती हैं। कान "रोके" हैं और बड़ी नाक चौड़ी और काला है। ऊपरी होंठ पूरी तरह से निचले जबड़े को ढकते हैं। पूंछ लटकता है या कंकों में मोड़ सकता है।

PerroBulldogIngles

एक अंग्रेजी बुलडॉग नस्ल कुत्ते का आकार और वजन क्या है?

अंग्रेजी बुलडॉग के पुरुष कुत्तों ने लगभग 50 पाउंड वजन और 40 पाउंड महिलाओं का वजन किया। वास्तविक आकार या कुत्ते के वजन की तुलना में एक्सपोजर के कुत्तों के लिए अनुपात और समरूपता सबसे बड़ा मूल्य है।

शील्ड और अंग्रेजी बुलडॉग नस्ल कुत्तों का रंग कैसा है?

अंग्रेजी बुलडॉग का कोट छोटा, सीधा और चमकदार होना चाहिए। उनके पास नरम, ढीली त्वचा है, खासकर सिर, गर्दन और कंधों पर। सिर भारी झुर्रियों से ढका हुआ है और एक डबल ठोड़ी बनाने के लिए गले में दो ढीले गुना हैं। गहरे पीले के रंग पीला करने के लिए चितकबरे (सभी रंगों), ठोस सफेद, लाल, हलके पीले रंग का, परती या (पीला क्रीम, पीला पीला या लाल और काले रंग पीला ठोस चितकबरा दुर्लभ है और इस पर सिकोड़ी है: अंग्रेजी बुलडॉग रंग की एक किस्म में आते ।

PerroBULLDOG

एक अंग्रेजी बुलडॉग नस्ल कुत्ते की देखभाल कैसे कर रहा है?

यह नस्ल सौंदर्य के सामने अपेक्षाकृत कम रखरखाव है। नियमित ब्रशिंग अपने मध्यम कोट को बनाए रख सकती है, स्नान केवल तभी दिया जाना चाहिए जब कुत्ता थोड़ा गंदगी में हो गया हो, या यह खराब गंध शुरू हो जाता है। चेहरे की झुर्रियों को नियमित रूप से साफ किया जाना चाहिए और बैक्टीरिया को विकसित करने से रोकने के लिए नियमित रूप से सूख जाना चाहिए और स्नान के बाद भी झुर्री सूखने के लिए देखभाल की जानी चाहिए। कई मालिक झुर्रियों को स्वस्थ रखने के लिए इन्फ्यूज्ड बेबी वाइप्स का उपयोग करते हैं। वे बुरी सांस के लिए प्रवण हैं, इसलिए हर हफ्ते या यहां तक ​​कि अपने दांतों को ब्रश करना भी बैक्टीरिया को जमा करने और भविष्य में दांतों के नुकसान से रोकने के लिए जरूरी है।

DosBulldogIngles

एक अनुमोदित पशु चिकित्सा cleanser के साथ कान की नियमित सफाई गठन से संक्रमण दूर रख सकते हैं। सक्रिय बुलडॉग स्वाभाविक रूप से अपने toenails का उपयोग करते हैं, लेकिन यदि आप जमीन पर क्लिक कर अपने नाखूनों को सुन सकते हैं, तो आप उन्हें समायोजित करने की जरूरत है।

अंग्रेजी बुलडॉग कुत्ते के पास कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं हैं?

बुलडॉग की औसत जीवन प्रत्याशा 8 से 12 वर्ष है। अपने शरीर के बड़े पैमाने पर उनके शरीर के बड़े आकार के कारण, अधिकांश बुलडॉग बिट्स स्वाभाविक रूप से अपने लिटर वितरित नहीं कर सकते हैं। नतीजतन, इस नस्ल में सीज़ेरियन बेहद आम हैं और आम तौर पर पहले से ही योजनाबद्ध होते हैं। नस्ल की अन्य स्वास्थ्य समस्याओं में शामिल हो सकते हैं:

  • आंख की समस्याएं: कुत्ते को देखने के लिए दृष्टि और / या क्षमता के बारे में प्रश्न।
  • बहरापन: इसे सुनवाई की भावना के कुल या आंशिक, कमी या हानि के रूप में परिभाषित किया जाता है।
  • कैंसर (विभिन्न रूप): इसे किसी भी घातक, सेलुलर ट्यूमर के रूप में परिभाषित किया जाता है।
  • हिप डिस्प्लेसिया: इसमें संयुक्त कॉक्सोफेमोरल (हिप) के विकास और / या असामान्य अपघटन शामिल हैं।
  • गुप्तवृषणता: Cryptorchidism एक कुत्ते के scrotum में एक या दोनों टेस्टिकल्स की शारीरिक अनुपस्थिति है।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले के बीच मजबूत खेलपिल्ले के बीच मजबूत खेल
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
अंग्रेजी बुलडॉग अपने पैर में दर्द में चिल्लाता हैअंग्रेजी बुलडॉग अपने पैर में दर्द में चिल्लाता है
अंग्रेजी बुलडॉग में बाम्प जैसी त्वचा पर मुंह होते हैंअंग्रेजी बुलडॉग में बाम्प जैसी त्वचा पर मुंह होते हैं
फ्रेंच बुल कुत्तों: अभिभावक लेकिन साथी snorerफ्रेंच बुल कुत्तों: अभिभावक लेकिन साथी snorer
मेरे पास एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला है जो क्षय हो गया हैमेरे पास एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला है जो क्षय हो गया है
अंग्रेजी बुलडॉग में उसके पेट में शोर और असुविधा हैअंग्रेजी बुलडॉग में उसके पेट में शोर और असुविधा है
अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला में सूजन पेट है और वह खाना नहीं चाहता हैअंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला में सूजन पेट है और वह खाना नहीं चाहता है
बाएं पीछे पैर से अंग्रेजी बुलडॉग limpsबाएं पीछे पैर से अंग्रेजी बुलडॉग limps
» » अंग्रेजी बुलडॉग, एक चंचल और शक्तिशाली साथी
© 2022 TonMobis.com