बेल्जियम चरवाहा मालिंस ट्रेन करें

बेल्जियम चरवाहा मालिंस ट्रेन करें

बेल्जियम मालिन्स चरवाहे कुत्ते "सुपर कुत्तों" बनने के लिए पसंदीदा नस्ल हैं। अक्सर पुलिस निकायों, अग्निशामक और बचाव समूह अभिभावकों, रक्षकों और ट्रैकर्स के रूप में उनके महान कौशल के कारण टीम का हिस्सा बनने के लिए बेल्जियम मालिंस का चयन करते हैं।

ये कुत्ते बहुत बुद्धिमान हैं और सही प्रशिक्षण के साथ वे व्यावहारिक रूप से मानव बन सकते हैं जो बात नहीं करते हैं लेकिन इसे व्यक्त किया जा सकता है और अन्य तरीकों से समझा जा सकता है।

iquest- क्या आपके पास घर पर बेल्जियम मालिन्स चरवाहा है और हालांकि आप नस्ल पर विशेषज्ञ नहीं हैं, क्या आप उन्हें सबसे अच्छे तरीके से शिक्षित करना चाहते हैं? हम आपको इस आलेख को ExpertoAnimal द्वारा पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं जहां हम आपको सबसे अच्छी सलाह देते हैं बेल्जियम मालिंस चरवाहे को प्रशिक्षित करें.

आप में रुचि भी हो सकती है: बेल्जियम शेफर्ड मालिंस की देखभाल करना
सूची

सकारात्मक प्रशिक्षण

कुत्तों के लिए कई प्रशिक्षण तकनीकें बनाई जाती हैं ताकि मालिक खुश महसूस कर सकें। ExpertoAnimal पर हम तकनीक का प्रस्ताव देते हैं ताकि दोनों कुत्ते और मालिक खुश महसूस कर सकें।

बेल्जियम मालिंस अपने मनुष्यों के साथ तालमेल महसूस करने के लिए प्यार करता है, वे खोज के तथ्य की सराहना करते हैं, चीजों का पीछा करते हैं और इसके लिए पुरस्कृत किया जाता है। अगर हम सही ढंग से प्रेरित करते हैं यह प्राकृतिक इच्छा, कुत्ते की इस नस्ल को प्रशिक्षित करते समय मालिक निश्चित रूप से सफल होगा।

सबसे पहले यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि बुद्धिमान बेल्जियम मालिन्स को कार्रवाई के लिए बनाया गया है और वे लंबे समय तक चलने वाले और अपने मानव मित्र के साथ बाहर चल रहे हैं। असल में बेल्जियम शेफर्ड मालिंस को शारीरिक रूप से प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, इसलिए, यदि आप एक प्रेषक व्यक्ति हैं जो रहना पसंद नहीं करता है निरंतर गतिविधि में , हम एक और दौड़ की सलाह देते हैं जो शांत है।

सबकुछ सकारात्मक प्रशिक्षण, व्यायाम और कंपनी पर आधारित है, जो कंपनी के इन तीन चरणों की कुंजी है। याद रखें कि अधिकांश कुत्ते मिलनसार प्राणी हैं। तो ... अगर आप घर पर अकेले अपने कुत्ते को 7 घंटे से अधिक समय तक छोड़ देते हैं, तो आप चिंतित, ऊब और निराश महसूस करेंगे। वही अगर आप इसे घर के बाहर छोड़ देते हैं और आप इसे परिवार की गतिशीलता से अलग करते हैं।

सकारात्मक प्रशिक्षण

एक स्पष्ट लेकिन प्यार नेतृत्व

नेतृत्व और सम्मान उन खेलों के माध्यम से पढ़ाया जाता है जहां आप नियंत्रण बनाए रखते हैं, एक अच्छा और समृद्ध आहार, आराम, सामाजिक बातचीत और बहुत प्यार.

जब भी आप अपने कुत्ते के साथ कुछ करते हैं, चाहे टेलीविजन एक साथ देख रहे हों, खेल रहे हों, या उससे बात भी कर रहे हों, ध्यान रखें कि वह हर समय आपकी आवाज, शरीर की भाषा, जिस तरह से आप उससे संपर्क करते हैं और यहां तक ​​कि आपका चेहरे की अभिव्यक्ति कुत्ते हमारे विचार से कहीं अधिक जटिल और चालाक होते हैं और ये सभी कुंजियां हैं जिनका कुत्ता अपने मालिक की प्रोफाइल बनाने के लिए उपयोग करता है। वहां से, आप तय करेंगे कि आप किस तरह के रिश्ते को अपने साथ रखना चाहते हैं। सम्मान के आधार पर एक रिश्ता आपके कुत्ते को बराबर मूल्य सिखाएगा और आपको सकारात्मक और आज्ञाकारी रूप से प्रतिक्रिया देने का आग्रह करेगा।

हमेशा एक सकारात्मक दृष्टिकोण का उपयोग करें, यह आपके बेल्जियम मालिंस चरवाहे को प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका होगा। यदि आप हैं तो इसका बेहतर और तेज़ प्रभाव होगा फर्म, लेकिन एक ही समय में सफल आपके संचार में ExpertoAnimal पर हम अच्छे व्यवहार बनाम अनावश्यक सजा के कारण "पुरस्कार" दृष्टिकोण का समर्थन करते हैं। याद रखें कि सजा केवल जानवर में तनाव और असुविधा का कारण बनती है। सुनिश्चित करें कि परिवार के सभी सदस्य एक ही लहर पर हैं, कुत्ते को उसी तरह प्रशिक्षण देते हैं।

एक स्पष्ट लेकिन प्यार नेतृत्व

पिल्ले से वयस्कों तक




यदि आप पिल्ला आने के समय से प्रशिक्षण शुरू करते हैं, तो समायोजन अवधि आप दोनों के लिए कम, अधिक उत्पादक और आसान होगी। छह मूलभूत आदेश जिन्हें आप अपने बेल्जियम मालिन्स चरवाहे को पढ़ सकते हैं 8 सप्ताह की उम्र से वे हैं: बैठना, झुकना सीखना, अपनी तरफ चलना, निर्देश देना और सही समय पर जगह पर रहना सीखें। कुत्तों के लिए बुनियादी आदेश। यह है आपकी सुरक्षा के लिए आवश्यक है.

बुनियादी और महत्वपूर्ण दिनचर्या हैं कि आप अपनी मालिंस चरवाहा को कम उम्र से पढ़ सकते हैं, वे इतने बुद्धिमान हैं कि कम उम्र से वे उन्हें अपनाने शुरू कर सकते हैं:

  • सोने के लिए आपका स्थान
  • भोजन, छात्रावास और जागने के कार्यक्रम
  • खाना कहाँ है
  • अपने व्यवसाय करने के लिए सही जगह
  • आपके खिलौने कहां हैं

दैनिक दिनचर्या के अलावा, शब्दों को भी पढ़ाया जाना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण, संक्षिप्त और संक्षेप में हैं: "नहीं ", जिसका मतलब है, और रोकें "ठीक है", उनके व्यवहार की मंजूरी साफ़ करें। यह दो महीने की उम्र से शुरू हो सकता है।

प्रशिक्षण:

शारीरिक भाग 9 सप्ताह में शुरू होता है जब आप उसे नर्सरी में ले जाना शुरू कर सकते हैं जहां वह खेलेंगे, व्यायाम करेंगे, अन्य पिल्लों से जुड़ेंगे और अतिरिक्त शिक्षा भी प्राप्त करेंगे। जब मैं तुम्हारे साथ हूं, सुबह में कम से कम 15 मिनट का खेल दें और दोपहर में एक और बार दें। यह न भूलें कि अन्य कुत्तों के साथ खेल को बढ़ावा देना महत्वपूर्ण है ताकि आप सही ढंग से सामाजिककरण कर सकें और एक सकारात्मक सामाजिक कुत्ता बन सकें। सामाजिककरण में कमी से आपका बेल्जियम मालिन्स चरवाहा एक प्रतिक्रियाशील कुत्ता, शर्मीली या व्यवहार संबंधी समस्याओं के कारण हो सकता है, इसे मत भूलना।

4 से 6 महीने की आयु से, उसे अच्छी तरह से योग्य दें पैर पर चलता है , कि वे दैनिक हैं और वे लगभग 30 मिनट तक चलते हैं। इसके अलावा, गतिविधियों को शामिल करते हैं खेल खोजें और चुनें मानसिक क्षमता को प्रोत्साहित करने के लिए, लेकिन अत्यधिक नहीं, याद रखें कि यह अभी भी एक बच्चा है।

6 महीने से लेकर वर्ष तक, आप एक गेंद या फ्रिस्बी का उपयोग करके उसके साथ अधिक सक्रिय रूप से खेल सकते हैं जो सुबह के दौरान अधिकतम 30 मिनट और फिर दोपहर के भोजन के लिए आगे बढ़ता है। आप बाकी के रूप में आराम से चलने के साथ जारी रख सकते हैं।

यदि आपने उपरोक्त सभी को वर्ष में शुरू किया है, तो आपका बेल्जियम मालिन्स चरवाहा कर सकता है आप के साथ चलाने के लिए हर सुबह (प्रत्येक किलोमीटर थोड़ा आराम के साथ आता है) या विभिन्न गतिविधियां जो आपके शारीरिक उत्तेजना को प्रोत्साहित करती हैं। अपने सहनशक्ति का परीक्षण करें और दूरी और समय बढ़ाना - उन्हें दबाव न दें, आप देखेंगे कि वे कितने खुश हैं और वे इसकी कितनी सराहना करेंगे। चपलता यह इस नस्ल के लिए सबसे अधिक अनुशंसित गतिविधियों में से एक है क्योंकि यह आज्ञाकारिता और शारीरिक व्यायाम को जोड़ती है।

बेशक, यात्रा करें हर छह महीने में पशुचिकित्सक यह विश्लेषण करने के लिए कि क्या आप कोई अतिरिक्त गतिविधि कर रहे हैं जो आपके कुत्ते के भविष्य के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है।

पिल्ले से वयस्कों तक

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बेल्जियम चरवाहा मालिंस ट्रेन करें , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
बिना किसी कारण के बेल्जियम चरवाहा थक गया हैबिना किसी कारण के बेल्जियम चरवाहा थक गया है
बेल्जियम चरवाहा पिल्ला अपनी छाती को छूते समय रोता हैबेल्जियम चरवाहा पिल्ला अपनी छाती को छूते समय रोता है
चूहों के लिए बेल्जियम चरवाहा जहर जहरचूहों के लिए बेल्जियम चरवाहा जहर जहर
बेल्जियम भेड़ के बच्चे Malinois के लिए नामबेल्जियम भेड़ के बच्चे Malinois के लिए नाम
बेल्जियम चरवाहा की देखभाल कैसे करेंबेल्जियम चरवाहा की देखभाल कैसे करें
बेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइसबेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइस
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस की देखभालबेल्जियम शेफर्ड मालिंस की देखभाल
बेल्जियम चरवाहा tervuerense की नस्लबेल्जियम चरवाहा tervuerense की नस्ल
बेल्जियम चरवाहा मालिंसबेल्जियम चरवाहा मालिंस
» » बेल्जियम चरवाहा मालिंस ट्रेन करें
© 2022 TonMobis.com