एक पेपिल्लरो पैराकेट को कैसे प्रशिक्षित करें

एक पेपिल्लरो पैराकेट को कैसे प्रशिक्षित करें

एक पेपिल्लरो पैराकेट वह है दलिया के आधार पर लोगों द्वारा उठाया गया , इसलिए उस शब्द का उपयोग किया जाता है, हालांकि इसे "हाथ से उठाए गए पैराकेट" भी कहा जा सकता है।

क्योंकि भले, प्यार बन खुद को आसानी से हेरफेर किया जा करने की अनुमति और लोगों के साथ एक मजबूत रिश्ता है, जो कुछ भी अकेले रहना अच्छा नहीं पहने बनाता है बनाने के प्रजनन तोता में यह विशेष लक्षण इन एक पूरा पालतू बनता है।

क्योंकि उन्हें आम तौर पर लोगों द्वारा धमकी नहीं दी जाती है, इसलिए उनका पालतू जानवर सुखद और मजेदार जितना आसान होता है, इसलिए इस लेख में हम आपको दिखाते हैं एक पैराकेट papillero ट्रेन करने के लिए कैसे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा पेपिल्लरो पैराकेट खाना नहीं चाहता है
सूची

ट्रस्ट सफलता की कुंजी है

को एक पेपिल्लरो पैराकेट ट्रेन करें यह विश्वास का अच्छा स्तर है के लिए आवश्यक है, और जब तोता के इस प्रकार आम तौर पर लोगों की उपस्थिति से खतरा महसूस नहीं करता है, यह उन्हें करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए महत्वपूर्ण है, और यह बारीकी से अकेले होने की कठिनाई से संबंधित है।

हो सकता है कि हमारे पालतू जानवर के पिंजरे ऐसे स्थान पर हों जहां हम आमतौर पर अक्सर (गंभीर गलती नहीं) करते हैं, और पहला कदम इस स्थिति को बदलना चाहिए।

हमें चाहिए पिंजरे को ऐसी जगह पर रखें जहां हम आम तौर पर अक्सर होते हैं और हर दिन अपने नाज़ुक स्वर से आवाज के साथ हमारे पैराकेट से बात करने के लिए एक नाजुक तरीके से उससे संपर्क करें। यह, जो पहली बार असंभव प्रतीत हो सकता है, पैराकेट के लिए हमारी उपस्थिति में उपयोग शुरू करने के लिए बिल्कुल जरूरी है।

ट्रस्ट सफलता की कुंजी है

लोगों के साथ शारीरिक संपर्क

संदेह के बिना पैपिल्लरो पैराकेट नियमित आधार पर मानव संपर्क की आवश्यकता है क्योंकि हमें उसे हर बार खिलाना चाहिए। आपको अपनी उपस्थिति में सकारात्मक और मैत्रीपूर्ण तरीके से उपयोग करने की कोशिश करनी चाहिए, इसे बहुत स्नेह के साथ इलाज करना चाहिए।

यह संभव है तोता आतंक है कि पहले कुछ समय, flutters और नर्वस महसूस और यह जरूरी है कि उन क्षणों में शांत रहना और पिंजरे से अपना हाथ हटा नहीं है, अन्यथा यह बाद के प्रयास में सफलता प्राप्त करने के बहुत मुश्किल होगा , जब आप रॉड डालेंगे तो आपको उसी तरह आगे बढ़ना होगा।

आप स्पष्ट होना चाहिए कि पहले (विशेष रूप से अगर हम एक बहुत ही कम मोटा आदमी के बारे में बात कर रहे हैं) पर अगर आप अच्छी तरह से अपने हाथों में पकड़ा है नहीं है पिंजरे से बाहर उसे बचने: एक बुरा गिरावट अपने papillero तोता के अंत हो सकता है। आपको इसे बहुत सावधानी से लेना चाहिए और इसे थोड़ा कम करके खिलाएं, वैसे ही, जब आप इसे ले लेंगे तो आपको अपने पंजे को अपनी उंगलियों को पकड़ने की अनुमति देनी होगी आपसे संपर्क करने के लिए उपयोग किया जा रहा है.

आप ट्यूब की छवि

लोगों के साथ शारीरिक संपर्क

पिंजरे के बाहर चलता है




आपको पिंजरे से बाहर निकलना शुरू करना होगा जब उसने अभी तक उड़ान भरना सीखा नहीं है . आप इसे अपनी उंगलियों पर ध्यान से रखेंगे और आप इस स्थिति में उपयोग करेंगे क्योंकि आपके वयस्क जीवन में आप लाठी पर बहुत समय बिताएंगे।

अगर आप सोफे या बिस्तर पर बैठना जरूरी मानते हैं तो सावधानी बरतें।

जैसे ही पिंजरे के अंदर एक शांत तरीके से रहने के लिए उसे आदी करना महत्वपूर्ण है, आपको भी यह भी करना चाहिए उसे पिंजरे के बाहर की दुनिया को समझने में मदद करें.

जब आप उड़ना शुरू करते हैं तो आप आश्चर्यचकित होंगे, जब भी आप इसे आजमाते हैं, तो इसे बंद करने की याद रखें, इसे बंद करें और इसे एक आरामदायक जगह पर रखें जहां आप स्वयं को चोट नहीं पहुंचा सकते। पक्षी प्रकृति से उत्सुक हैं और आकाश तक पहुंचने की कोशिश करेंगे, आपको दूरदर्शिता की जानी चाहिए।

ऑस्ट्रेलियाई budgies के मंच की छवि

पिंजरे के बाहर चलता है

एक पैराकेट papillero ट्रेन करने के लिए युक्तियाँ

उपर्युक्त सभी सूचनाओं को पूरक करने के लिए हम आपको कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिखाते हैं जिन्हें आपको प्रशिक्षण प्रक्रिया में उपयोग करना चाहिए:

  • शुरू करो अपनी बडी ट्रेन करें जब वह अपने नए घर का आदी हो गया है, क्योंकि पहले दिन वह बहुत डर जाएगा और अनुकूलित करने के लिए समय की जरूरत है।
  • कैंडीज के माध्यम से प्रशिक्षण स्पष्ट रूप से शुरू होना चाहिए जब पैराकेट स्वयं ही खा सकता है।
  • एक पैराकेट के प्रशिक्षण के लिए उन सत्रों की आवश्यकता होती है जो 10 से 15 मिनट के बीच आते हैं, जिन्हें जानवरों को जबरदस्त किए बिना दिन में 3 बार दोहराया जाना चाहिए।
  • पुनरावृत्ति, सहवास, मिठाई और स्नेही शब्दों के माध्यम से, पैराकेट समझ जाएगा कि हम उससे क्या उम्मीद करते हैं और साथ ही गर्मी और सहयोग प्रदान करते हैं।
  • आप चुंबन देने के लिए उसे सिखाने के लिए सिखाने या संगीत में जाने के लिए सिखाने की कोशिश कर सकते हैं, इन सभी को बहुत समय और दृढ़ता की आवश्यकता होगी।
  • जब हम पिंजरे को पिंजरे से बाहर जाने देते हैं तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी खिड़कियां बंद हैं और पर्दे से ढकी हुई हैं, अन्यथा हमारे पालतू जानवर ग्लास को मार सकते हैं। हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि वातावरण पैरकेकेट के लिए कोई खतरा नहीं बनता है, स्टोव या तेज वस्तुओं से परहेज करता है।

यदि आप इन सभी युक्तियों को ध्यान में रखते हैं, तो आप अपने पैराकेट को प्रशिक्षण देने के लिए तैयार रहेंगे।

एक पैराकेट papillero ट्रेन करने के लिए युक्तियाँ

क्या आप बुजुर्गों से प्यार करते हैं?

अब आप जानते हैं एक पेपिल्लरो पैराकेट को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे आप उपयोगी जानकारी के साथ इस ज्ञान का विस्तार कर सकते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं आप की जाँच क्या बुनियादी देखभाल तोता हैं, और क्या अपने चरम की अत्यधिक वृद्धि के साथ क्या करना।

यदि आप पक्षियों के बारे में भावुक हैं, तो हम आपको छोटे उष्णकटिबंधीय पक्षियों और ग्रेनविरस पक्षियों का चयन भी प्रदान करते हैं।

क्या आप बुजुर्गों से प्यार करते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पेपिल्लरो पैराकेट को कैसे प्रशिक्षित करें , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पैराकेट घायल पैर हैपैराकेट घायल पैर है
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
मेरा पेपिल्लरो पैराकेट खाना नहीं चाहता हैमेरा पेपिल्लरो पैराकेट खाना नहीं चाहता है
अविभाज्य papilleros कैसे बढ़ाओअविभाज्य papilleros कैसे बढ़ाओ
उड़ते समय पैराकेट गिरता हैउड़ते समय पैराकेट गिरता है
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
मेरा पेपिल्लरो पैराकेट पंख खो रहा हैमेरा पेपिल्लरो पैराकेट पंख खो रहा है
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक हैऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक है
पैराकेट रक्त से पराजित होता हैपैराकेट रक्त से पराजित होता है
बीक और पैरों में संक्रमण के साथ पैराकेटबीक और पैरों में संक्रमण के साथ पैराकेट
» » एक पेपिल्लरो पैराकेट को कैसे प्रशिक्षित करें
© 2022 TonMobis.com