एक बडी की देखभाल कैसे करें

एक बडी की देखभाल कैसे करें

तोता यह ऑस्ट्रिया से निकलने वाला एक प्रकार है, जो सम्मान के जानवर के रूप में बहुत आम है। तोता इसे हरी पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट भी कहा जा सकता है। वे आसानी से विशेषता के द्वारा विशेषता है वातावरण के अनुकूल बनाना और मनुष्य के साथ एक अच्छा रिलायंस होने के लिए। यदि आप एक बडी खरीदने या रखने के बारे में सोच रहे हैं, तो जानने के लिए animales.sitio2.xyz के इस आलेख को पढ़ें एक बडी की देखभाल कैसे करें.

आपके पैराकेट बनाने के दौरान ध्यान में रखने वाली पहली बात घर . यदि आप कुछ प्रतियां खरीदना चाहते हैं, तो आपको एक पिंजरे की व्यवस्था करनी होगी जिसका न्यूनतम आयाम 70 सेमी लंबा, 40 सेमी चौड़ा और 50 सेमी ऊंचा हो। यह आवश्यक है कि पिंजरे में एक है भोजन के लिए पकवान एक bebedero स्वचालित और एक पत्थर इसलिए वे चोटी को तेज कर सकते हैं। यहां आप मेरी चिड़ियाघर के पिंजरे को चुनने के तरीके के बारे में और सुझाव प्राप्त कर सकते हैं।

  • जगह के चुनाव के लिए Apos आप पिंजरे कहाँ रखेंगे आपको ध्यान रखना चाहिए कि यह chóo की एक निश्चित ऊंचाई पर होना चाहिए। पिंजरे की स्वच्छता के लिए, गर्म मुद्रांकन सतह को 2 सेंटीमीटर मोटी के बारे में रेत की मात्रा के साथ कवर करें। इस क्षेत्र को अपने पैराकेट के लिए एक सौहार्दपूर्ण वातावरण में रहने के लिए कुछ दिनों के भीतर एकीकृत किया जाना होगा। पैसारोस के पिंजरे की सफाई करते समय भी आपको क्या देखभाल चाहिए।

  • पैराकेट सम्मानित आदर्शों के जानवर हैं क्योंकि वे केवल प्यार करते थे और ब्रिनलहॉन थे। यदि आप एक ब्रिनलहॉन पैराकेट का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको खिलौनों की पेशकश करनी होगी जिन्हें आपको समय-समय पर बदलना होगा। इन खिलौने वे संतुलन, छोटी सीढ़ियों, शाखाओं और किसी भी छोटी वस्तु के लिए वस्तुएं हो सकती हैं जिन्हें वे मजेदार मान सकते हैं। आप घर के चारों ओर स्वतंत्र रूप से उड़ान भरने और प्राकृतिक शाखाओं के साथ भी एक कोट रैक डाल सकते हैं और जहां पैराकेट अपनी उड़ानों से आराम कर सकते हैं।

  • अपने पैरों की मांसपेशियों का प्रयोग करने के लिए, विभिन्न व्यास की लकड़ी के टुकड़े रखना सुविधाजनक है अपने पैसरो को नाखून और बिल की समस्या होने से रोकें.




  • एक alimenta anón के लिए, आधार एल एल painño और birdseed . इस भोजन को छोटे टुकड़ों और कुछ सब्ज़ियों में कटौती के फल के साथ पूरक किया जाएगा, हरी खाद्य पदार्थों द्वारा उनकी सराहना की जाएगी। पैराकेट को खिलाने के तरीके पर आप हमारे लेख पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

  • इसी तरह, आपको यह भी पता होना चाहिए कि केवल पैराकेट के मुख्य डिनोस और किसी भी लक्षण से अवगत रहें जो दिखा सकता है कि आपका पैराकेट बीमार है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बडी की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
    एक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिएएक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिए
    अपनी बडी कैसे खोजेंअपनी बडी कैसे खोजें
    बीमारी के लक्षणों के साथ अंग्रेजी पैराकेटबीमारी के लक्षणों के साथ अंग्रेजी पैराकेट
    एक हॉगस्टर पिंजरे का रखरखावएक हॉगस्टर पिंजरे का रखरखाव
    ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभालऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल
    आपको अपने बालों के साथ यात्रा करने की क्या ज़रूरत हैआपको अपने बालों के साथ यात्रा करने की क्या ज़रूरत है
    बीक और पैरों में संक्रमण के साथ पैराकेटबीक और पैरों में संक्रमण के साथ पैराकेट
    तोता के लिए आवास और सुविधाएंतोता के लिए आवास और सुविधाएं
    चोंच और भौहें में कवक के साथ पैराकेटचोंच और भौहें में कवक के साथ पैराकेट
    » » एक बडी की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com