मेरा पेपिल्लरो पैराकेट खाना नहीं चाहता है

मेरा पेपिल्लरो पैराकेट खाना नहीं चाहता है

वर्तमान में पालतू जानवरों के रूप में उपयोग किए जाने वाले कई और बहुत विविध पक्षी हैं, लेकिन बिना किसी संदेह के, ऑस्ट्रेलियाई तोता या तोता सबसे प्यारी है, क्योंकि यह एक पालतू जानवर है जिसके साथ हम एक मजबूत स्थापित कर सकते हैं लिंक।

कभी-कभी हमने अपने घर में एक पेपिल्लरो पैराकेट लेने का फैसला किया, यानी, ए दलिया के साथ हाथ से पैदा हुआ budgie , और हमें अवगत होना चाहिए कि यह कार्य एक बड़ी ज़िम्मेदारी का तात्पर्य है, क्योंकि इन परिस्थितियों में एक पैराकेट खिलाना जटिल हो सकता है, लेकिन निश्चित रूप से यह बिल्कुल जरूरी है।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको अलग दिखाते हैं सलाह अगर एक बड्डी बुड्डी खाना नहीं चाहता है.

इमेजेन डी mascotas.iorigen.com

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पेपिल्लरो पैराकेट क्या है?
सूची

पेपिल्लरो पैराकेट की भोजन

कभी-कभी हमारे पास एक बड्डी पैराकेट को खिलाने के तरीके को स्पष्ट रूप से जानने के लिए पर्याप्त जानकारी नहीं है और यदि आपका पालतू खाने से इंकार कर देता है तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप जो भोजन प्रदान करते हैं और जिस तरह से आप इसे करते हैं वह उचित है।

इसे खिलाने के लिए, यह आवश्यक है कि आप एक विशेष स्टोर प्राप्त करें pistácidos के लिए विशिष्ट दलिया , यह एक पाउडर है जिसे पानी के साथ मिश्रित किया जाना चाहिए जब तक कि वह वांछित स्थिरता प्राप्त नहीं करता है, जो बहुत तरल या बहुत मोटा नहीं होना चाहिए।

घोल एक प्लास्टिक सिरिंज सुई के माध्यम से प्रशासित किया जाना चाहिए और चोटी तोता के लिए सिरिंज के अंत का अनुमान करना चाहिए, हमेशा बाईं ओर और ध्यान से शिखर पर अत्यधिक दबाव विकृति का कारण बन सकता है क्योंकि यह ध्यान में रखते हुए कि पक्षी शारीरिक और शारीरिक परिपक्वता की प्रक्रिया में है।

दलिया को ए को प्रशासित करना भी बहुत महत्वपूर्ण है 38ordm-C का अनुमानित तापमान , अन्यथा यह हो सकता है कि हमारा पैराकेट इसे निगलना नहीं चाहेगा या हम कुछ कार्बनिक क्षति भी पैदा कर सकते हैं।

यह प्रक्रिया, मालिक द्वारा महान धैर्य की आवश्यकता है, खासकर यदि ब्रीडर पक्षी आप, का दलिया खिलाने के बाद से इस मामले में तोता अभी भी भोजन के साथ इस प्रोटोकॉल संबद्ध नहीं करता पेश नहीं किया है, लेकिन बाद 3 पर तंग आ रही या 4 बार आप सिरिंज के माध्यम से फ़ीड करना शुरू कर देंगे।

तब से आपको दलिया की सही मात्रा तैयार करनी होगी एक से अधिक अवसरों पर दलिया का उपयोग न करें , इसी तरह, प्रत्येक उपयोग के बाद, आपको सिरिंज को पूरी तरह साफ़ करना होगा।

पेपिल्लरो पैराकेट की भोजन

बड्डी की कितनी दलिया की आवश्यकता होती है?

कभी-कभी मालिक चिंता करते हैं कि पैराकेट दलिया के बहुत कम मिलिलिटर्स में प्रवेश करता है, लेकिन यह अधिक महत्वपूर्ण है इसे मामूली और अक्सर खिलाओ कि एक और अधिक दूरी पर और बड़ी मात्रा में प्रशासन।

यहां हम आपको एक संकेतक तरीके से दिखाते हैं कि दलिया और शॉट्स की मात्रा जो कि पैराकेट की उम्र के आधार पर आवश्यक है:

  • 20 से 25 दिनों तक: 6 और 10 मिलीलीटर के बीच, 5 दैनिक खुराक
  • 25 से 40 दिनों तक: 8 और 12 मिलीलीटर के बीच, 4 दैनिक खुराक
  • 40 दिनों के बाद: धीरे-धीरे ठोस भोजन शुरू करें और दलिया के 12 मिलीलीटर के साथ 2-3 दैनिक खुराक बनाए रखें



यदि आपका पैराकेट 20 दिनों से कम है, तो दलिया की मात्रा 3 से 5 मिलीलीटर के बीच बदल जाएगी।

यह भी उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि रात के अंतिम भाग और दिन के पहले के बीच में 6 घंटे से अधिक समय नहीं व्यतीत करना चाहिए, याद रखें कि हाथ से एक बड्डी उठाने के लिए पोषण और भूख की संभावित स्थिति के हर समय पशु की रक्षा करनी चाहिए।

Photos.miarroba.es की छवि

बड्डी की कितनी दलिया की आवश्यकता होती है?

दलिया की स्थिरता

अपने तोता papillero यह संभव है कि भोजन की स्थिरता के लिए सबसे अच्छा नहीं है खाने के लिए मना कर दिया, अपने पालतू एक mouthwatering बनावट पाचन की प्रक्रिया आप भोजन और पानी की उचित अनुपात का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए प्रदान करते हैं और बढ़ावा देता है।

इसके बाद हम आपको दिखाते हैं भोजन / जल अनुपात आपको अपने पैपिल्लरो पैराकेट की उम्र के आधार पर उपयोग करना चाहिए:

  • 1 से 22 दिनों तक: 5 पानी के लिए भोजन का 1 हिस्सा
  • 23 से 44 दिनों तक: 4 पानी के लिए भोजन का 1 हिस्सा
  • 45 से 66 दिनों तक: 3 पानी के लिए भोजन का 1 हिस्सा
  • 67 दिनों के बाद: 2 पानी के लिए भोजन का 1 हिस्सा

यदि आप इन अनुपातों का उपयोग करते हैं तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि दलिया की स्थिरता आपके पैराकेट के लिए सबसे उपयुक्त है।

दलिया की स्थिरता

एक पेपिल्लरो पैराकेट कैसे खिलाया जाए

यदि पैराकेट किसी भी रोगजनक समस्या से पीड़ित नहीं होता है और भोजन पर्याप्त है, तो आप निम्न का उपयोग कर सकते हैं ठीक से और नियमित रूप से खाने की कोशिश करने के लिए युक्तियाँ , आगे बढ़ने के लिए क्या आवश्यक है:

  • हम जानते होंगे कि हमारे पैराकेट भूखे हैं क्योंकि यह बिना रोक के प्रसन्न होता है।
  • जब हम जानते हैं कि वह भूख लगी है तो हमें उससे संपर्क करना चाहिए और उसे आराम की भावना प्रदान करनी चाहिए, अगर हमारे पास उसके हाथों में है तो उसे कुशल बनाना आसान होगा।
  • शुरुआत में हमारे पैराकेट (अगर इसे पहले दलिया से नहीं खिलाया गया है) दलिया स्वीकार नहीं करेगा, हम एक वयस्क पैराकेट की आवाज़ों को सीटने और नकल करने की कोशिश कर सकते हैं ताकि यह चोंच खोलने लगे।
  • जब आप खाने के लिए चोटी खोलते हैं तो हम दलिया को जल्दी से प्रशासित करेंगे।
  • दलिया को प्रशासित करके हम देखेंगे कि फसल कैसे बढ़ती है, जब यह बड़े आकार तक पहुंच जाती है (चलो विस्तृत त्वचा का निरीक्षण करें) हमें रोकना चाहिए। पूरी फसल को आसानी से दूध के तरल से भरा बैग के रूप में देखा जाता है जो गर्दन और छाती के बीच बैठता है।
  • यदि आपकी पूरी फसल है तो आपको अपने पैराकेट को खिलाना नहीं चाहिए, इसलिए हमें यह सत्यापित करना होगा कि यह खाने से पहले खाली है। अगर हमारे बड्डी पिया बिना रोक दिए हैं लेकिन फिर भी पहले से ही खा चुके हैं तो हम इसे अपने हाथों में रख सकते हैं ताकि यह आरामदायक महसूस हो और गर्मी प्राप्त हो।
  • यदि आपके पैराकेट को प्रत्येक शॉट में दलिया के 5 मिलीलीटर की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए, 10-मिलीलीटर सिरिंज का उपयोग न करें, इससे प्रशासन को मुश्किल हो सकती है।
  • अपने पैराकेट को पूरी तरह से जरूरी खाने तक मजबूर न करें, अन्यथा सिरिंज से आराम से खाने के लिए यह बहुत मुश्किल होगा।
  • यदि दलिया फैलता है तो तुरंत अपनी बड्डी साफ करें और अपने पंखों के अवशेषों को हटा दें, अन्यथा, आप बहुत घबराहट महसूस कर सकते हैं। इसके अलावा अगर हम इसे जल्दी से नहीं हटाते हैं तो यह अपने पंख चिपचिपा और गंदा छोड़ सकता है।
  • यदि आपका पैराकेट सिरिंज से नहीं खाना चाहता है और 15 दिन पहले ही पूरा कर चुका है तो आप उसे मिठाई के चम्मच से खिलाने की कोशिश कर सकते हैं, चम्मच दलिया के साथ भरें और इसे चोंच पर बंद कर दें।

Infoexoticos.com से छवि

एक पेपिल्लरो पैराकेट कैसे खिलाया जाए

पैराकेट में पैथोलॉजीज को छोड़ दें

यदि आपके पेपिलीनो बड्डी अभी भी इस तथ्य के बावजूद नहीं खाते हैं कि खाद्य पदार्थ पर्याप्त है, एक विशिष्ट उत्पाद के साथ, इसी मात्रा में और आदर्श स्थिरता के साथ, यह समय है विदेशी में विशेष पशु चिकित्सक के पास जाओ।

यह अन्य सलाह आवेदन के रूप में यह संभव है कि तोता अपने craw में एक रुकावट है, जो दलिया भी, मोटी ठंड या अत्यधिक मात्रा में प्रशासन के कारण हो सकता है की वजह से खाने के लिए मना कर दिया है पहले हमारे पशु स्कैन विषय बहुत महत्वपूर्ण है ।

फिर आप एक बड्डी पैराकेट को प्रशिक्षित करने के तरीके सीखकर अगले स्तर पर जा सकते हैं।

पैराकेट में पैथोलॉजीज को छोड़ दें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा पेपिल्लरो पैराकेट खाना नहीं चाहता है , हम आपको हमारे स्तनपान अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पेपिल्लरो पैराकेट क्या है?एक पेपिल्लरो पैराकेट क्या है?
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
मेरा पेपिल्लरो पैराकेट पंख खो रहा हैमेरा पेपिल्लरो पैराकेट पंख खो रहा है
अपनी बडी कैसे खोजेंअपनी बडी कैसे खोजें
एक बड्डी के पके हुए चोंच का इलाज कैसे करेंएक बड्डी के पके हुए चोंच का इलाज कैसे करें
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक हैऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक है
पैराकेट रक्त से पराजित होता हैपैराकेट रक्त से पराजित होता है
बीक और पैरों में संक्रमण के साथ पैराकेटबीक और पैरों में संक्रमण के साथ पैराकेट
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट को अपनी मां ने त्याग दिया और पैर तोड़ दिएऑस्ट्रेलियाई पैराकेट को अपनी मां ने त्याग दिया और पैर तोड़ दिए
चोंच और भौहें में कवक के साथ पैराकेटचोंच और भौहें में कवक के साथ पैराकेट
» » मेरा पेपिल्लरो पैराकेट खाना नहीं चाहता है
© 2022 TonMobis.com