लैब्राडोर कुत्ता की सामान्य देखभाल

यद्यपि लैब्राडोर के पास लगभग किसी भी स्थिति या पर्यावरण को अनुकूलित करने की एक पूर्ण क्षमता है, लेकिन इसके विकास और कल्याण के लिए आवश्यक कुछ आवश्यकताएं आवश्यक हैं कि प्रत्येक मालिक और कुत्ते प्रेमी को प्रदान करना चाहिए।

व्यायाम

शिकारी और कलेक्टर के रूप में अपनी भूमिका निभाने के लिए, लैब्राडोर को बड़ी ताकत और सहनशक्ति के साथ संपन्न किया गया है। चाहे आपकी योजना अपने कुत्ते के साथ शिकार करना है या बस इसे एक दोस्त और साथी के रूप में उपयोग करना है, आपको बहुत सारे अभ्यास प्रदान करना होगा। यदि आप किसी शहर या बड़े शहर में रहते हैं और व्यायाम की पेशकश करने की आपकी एकमात्र संभावना पट्टा से बंधे लंबे समय तक चलती है, तो लैब्राडोर आपके लिए सही कुत्ता नहीं है। यह इस प्रकार के व्यायाम के लिए उचित कुत्ता नहीं है जैसे मछली पानी के बाहर नहीं रह सकती है। स्वस्थ और खुश रखने और अपने शरीर को सही ढंग से विकसित करने के लिए, लैब्राडोर को कम से कम 15 मिनट व्यायाम, दिन में दो बार और स्वतंत्र रूप से आनंद लेना चाहिए।

सामान्य देखभाल

लैब्राडोर साथी, खुशी और स्नेह का एक अतुलनीय स्रोत प्रदान करता है। बदले में, हम आपके अधिकारों की रक्षा के लिए सबसे अधिक कर सकते हैं यह सुनिश्चित करना है कि आप शारीरिक और मानसिक आराम सुनिश्चित करें। मानसिक आराम के आधार सरल हैं: समझ और पारस्परिक सम्मान। मुख्य खतरे हैं:

  • गुस्से का नुकसान, जिसके परिणामस्वरूप क्रूर उपचार होता है।
  • कुत्ते को किसी चीज़ के लिए दंडित करना जो वह समझ में नहीं आता है।
  • बहुत जल्द और बहुत लंबी अवधि के लिए, बहुत सी चीजें सिखाने की कोशिश करें।
  • बच्चों को कुत्ते का दुरुपयोग करने दें।



सोने के लिए एक उचित जगह आपके कुत्ते के स्वास्थ्य को बनाए रखने के साथ बहुत कुछ करने के लिए है। महत्वपूर्ण महत्व का नमी बिना बिस्तर है। गर्मियों में, सुनिश्चित करें कि मैदान में पूरे दिन एक छायांकित क्षेत्र है। 50 सेमी ऊंचा एक छोटा सा प्लेटफार्म पर्याप्त छाया प्रदान करेगा और अगर फर्श ठंडा हो तो ठंडा होने के लिए एक जगह प्रदान करेगी।

यदि आपको कार में कुत्ते को लाना होगा, तो खिड़कियों को थोड़ा खोलने के लिए सुनिश्चित करें और ताजा हवा में रखें, एक छायांकित क्षेत्र में पार्किंग करें और अपनी अनुपस्थिति के दौरान छाया में रहें। गर्मियों के दौरान कार के अंदर अपने कुत्ते को छोड़ना अच्छा विचार नहीं है। गर्मी का स्ट्रोक कुछ ही मिनटों में दिखाई देता है, इसलिए कुत्ते को कार में छोड़ने की सलाह नहीं दी जाती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर कुत्ता के श्रद्धांजलि परलैब्राडोर कुत्ता के श्रद्धांजलि पर
लैब्राडोर में कफ के साथ तीन दिन खांसी हैलैब्राडोर में कफ के साथ तीन दिन खांसी है
सामने के पैरों पर कवक के साथ लैब्राडोरसामने के पैरों पर कवक के साथ लैब्राडोर
लैब्राडोर बहुत सारे बाल खो देता हैलैब्राडोर बहुत सारे बाल खो देता है
लैब्राडोर कुत्तों के लिए नामलैब्राडोर कुत्तों के लिए नाम
लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायामलैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम
एक लैब्राडोर कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएएक लैब्राडोर कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
लैब्राडोर गुदा से कई दिनों तक खून बह रहा हैलैब्राडोर गुदा से कई दिनों तक खून बह रहा है
लैब्राडोर गर्दन पर मांस की छोटी गेंदों की तरह हैलैब्राडोर गर्दन पर मांस की छोटी गेंदों की तरह है
लैब्राडोर पशु चिकित्सा estgi decagdo में dewormedलैब्राडोर पशु चिकित्सा estgi decagdo में dewormed
» » लैब्राडोर कुत्ता की सामान्य देखभाल
© 2022 TonMobis.com