लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम

लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम

लैब्राडोर रेट्रिवर सबसे लोकप्रिय पालतू जानवरों में से एक है और हम पंजीकृत होने वाले नमूने की बड़ी संख्या के लिए धन्यवाद। न केवल वह एक दयालु और स्नेही कुत्ता है, बल्कि उसके पास भी बड़ी बुद्धि है और यह एक असाधारण काम करने वाला कुत्ता है, यही कारण है कि वह कई ऑपरेटरों में पुलिस कैनिन ब्रिगेड का हिस्सा है।

कुछ दौड़ तो संतुलित और उपयुक्त एक मानव परिवार के भीतर रहने के लिए कर रहे हैं, किसान एक बेहद अनुकूल कुत्ता (बशर्ते कि यह ठीक से सामाजिक किया गया है), इतना कि यह एक गार्ड कुत्ते के रूप में उपयुक्त नहीं है, क्योंकि हालांकि छाल जब आपको कुछ अजीब आंदोलन पर संदेह होता है, तो आपकी प्रतिक्रिया आगे नहीं बढ़ेगी।

इसकी शारीरिक और व्यवहारिक विशेषताओं के कारण, लैब्राडोर कुत्ते को दैनिक शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता होती है, इसलिए इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको सर्वश्रेष्ठ के बारे में बताते हैं लैब्राडोर कुत्तों के लिए अभ्यास।

आप इसमें रुचि भी ले सकते हैं: लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल
सूची

किसान और व्यायाम के लिए उनकी जरूरतें

एक लैब्राडोर कुत्ता परिपक्व होगा और लगभग 3 साल की उम्र में अपने वयस्क चरित्र को हासिल करेंगे, इस पल तक, यह एक महान ऊर्जा दिखाएगा जिसे मुख्य रूप से शारीरिक व्यायाम के माध्यम से चैनल किया जाना चाहिए।

जब एक युवा किसान को व्यायाम की आवश्यकता नहीं होती है, यह संभव है कि आपकी ऊर्जा अन्य तरीकों से बहती है: वह अवज्ञाकारी हो सकता है, वस्तुओं को नष्ट कर सकता है और यहां तक ​​कि अपनी निराशा और ऊबड़ को दूर करने के प्रयास में घर से दूर भाग सकता है।

एक बार टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो जाने के बाद और कुत्ते को दूसरी टीका के प्रभाव से टीकाकरण किया गया है, यह महत्वपूर्ण है एक पट्टा पर प्रशिक्षण शुरू करें और घर के बाहर घूमने के लिए इस्तेमाल करने के लिए शुरू करते हैं।

किसान और भोजन के लिए उनकी जरूरतें

किसान, किसी अन्य कुत्ते की तरह, उसे अनुकूलित भोजन की जरूरत है उनके थर्मल की जरूरत नहीं है और अपने जीवन स्तर, ऐसा करने के लिए, आप अच्छी गुणवत्ता का एक संतुलित भोजन का चयन और आवश्यक मात्रा में प्रदान करनी चाहिए, पशु चिकित्सक हमें क्या ध्यान में रखते हुए इस राशि सभी अलग-अलग विशेषताओं है कि हमारे कुत्ते पेश के बारे में सलाह देगा।

एक किसान के साथ iquest-Convives? तब आपको पता चलेगा कि यह कुत्ता उस भोजन से शायद ही कभी संतुष्ट है जो इसके अनुरूप है, क्योंकि इसकी मुख्य विशेषताओं में से एक है भूख भूख , इस कारण से हम मोटापे से ग्रस्त सबसे अधिक दौड़ में से एक का सामना कर रहे हैं।

किसान एक है जब भोजन का आदेश देने की बात आती है तो बेहद प्रेरक और लगातार कुत्ता और कई मौकों पर मालिक दुःख के उस चेहरे में देता है कि वे जानते हैं कि उनके पक्ष में कैसे उपयोग किया जाए। लेकिन यह एक गलती है, व्यायाम के साथ, लैब्राडोर कुत्ते की भोजन को नियंत्रित करना सामान्य वजन और स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति के पक्ष में आवश्यक है।

किसान और भोजन के लिए उनकी जरूरतें

रोज चलना

किसान को प्रदर्शन करने की जरूरत है दैनिक शारीरिक व्यायाम के कम से कम 30 मिनट , हालांकि स्पष्ट रूप से यदि आप 45 मिनट का प्रदर्शन करते हैं, तो यह बेहतर होगा क्योंकि आपके स्वास्थ्य की स्थिति सबसे अधिक लाभान्वित होगी।




इसके अलावा, हालांकि किसान के पास वजन बढ़ाने की एक बड़ी प्रवृत्ति है, लेकिन उसके पास एक बहुत ही मजबूत संरचना है जो उसे बड़े पैमाने पर व्यायाम करने की अनुमति देती है।

एक हलचल का अभ्यास करने का सबसे अच्छा तरीका है इसे दिन में 3 बार चलने के लिए बाहर निकालें, यह सुनिश्चित कर लें कि प्रत्येक निकास लगभग 15 मिनट लंबा हो . अपने महान अन्वेषण वृत्ति का प्रबंधन करने के लिए जब भी संभव हो, आस-पास और यात्रा के मार्ग को बदलना एक अच्छा विचार है।

तैरना

आम तौर पर लैब्राडोर कुत्ता करने के लिए वह पानी से प्यार करता है और इस सुविधा का प्रयोग करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाना चाहिए इस तरह से वह व्यापक रूप से आनंद ले सकता है।

खुशी के अलावा, यह एक कुत्ता है जो तैराकी में बहुत अच्छा है, जो हमें आश्चर्य नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह भाग में बनाया गया था मदद करने के लिए मछुआरों अपने जलीय शिकार की वसूली है।

दोनों बाल, की तरह कैसे अपनी उंगलियों और पूंछ, किसान एक कुत्ते विशेष रूप से पानी के लिए तैयार कर के बारे में उनकी डबल कोट, इसलिए, इस सुविधा यह व्यायाम करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

यदि आपके पास आउटडोर स्पेस और पूल वाला घर है नियमित रूप से तैरने के लिए अपने प्रयोगशाला को आमंत्रित करें , लेकिन यदि यह नहीं है, तो एक अच्छा विकल्प यह है कि इसे प्राकृतिक वातावरण में चलने के लिए ले जाएं जहां एक नदी है, हमेशा मजबूत धाराओं से परहेज करें।

तैरना

गेंद के साथ बजाना

यदि आपके पास लैब्राडोर कुत्ता है तो यह महत्वपूर्ण है कि शुरुआत से आप अधिक वजन और मोटापे को रोकने के लिए डिज़ाइन की गई आदतों को अपनाएं।

किसान एक बहुत ही चंचल और स्नेही कुत्ता है, इसलिए, आपके साथ खेलना आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत ही सुखद और समान रूप से फायदेमंद होगा।

हम कुत्तों के लिए एक उपयुक्त खेल गेंद का उपयोग करना चाहिये और उसे यह देखने के लिए और इसे वापस देने के लिए, वृत्ति से पर जाने के लिए फेंक, किसान है इस तरह की गतिविधियों को पूरा करने के लिए बहुत उपयुक्त है , और, यह आपको इसे सरल तरीके से अनुशासन और लैब्राडोर कुत्तों के लिए एक और अभ्यास करने में मदद करेगा।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम , हम आपको हमारे खेल अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सामने के पैरों पर कवक के साथ लैब्राडोरसामने के पैरों पर कवक के साथ लैब्राडोर
लैब्राडोर बहुत सारे बाल खो देता हैलैब्राडोर बहुत सारे बाल खो देता है
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
लैब्राडोर कुत्तों के लिए नामलैब्राडोर कुत्तों के लिए नाम
एक लैब्राडोर कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएएक लैब्राडोर कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
लैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिललैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिल
संत कुगत में काले लैब्राडोर खो गयासंत कुगत में काले लैब्राडोर खो गया
बालों के झड़ने के साथ लैब्राडोर 2 महीने के लिएबालों के झड़ने के साथ लैब्राडोर 2 महीने के लिए
बहुत खराब गंध के साथ लैब्राडोर के odode में मासबहुत खराब गंध के साथ लैब्राडोर के odode में मास
सही नाक से खून बहने वाला लैब्राडोरसही नाक से खून बहने वाला लैब्राडोर
» » लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम
© 2022 TonMobis.com