गिनी सूअरों को बढ़ाना: गिनी सूअरों को खिलाना, रोग और देखभाल करना

यह है छोटा, प्यारा

और बालदार हर जगह: यह एक गिनी सुअर है! ये आराध्य और प्रेमपूर्ण प्राणियों को आम तौर पर माना जाता है घरेलू जानवरों

8970237776_04bd340d28_h

यदि आप अभिभावक बनने के लिए तैयार हैं जानवरों एक छोटी पालतू कंपनी के लिए, स्थानीय आश्रय या पास के बचाव समूह से संपर्क करने पर विचार करें ताकि यह देखने के लिए कि कोई गिनी सूअर उपलब्ध है या नहीं गोद लेने। कई पालतू स्टोर और बड़े पालतू स्टोर स्टोर चेन खरीदने वाले ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जानवरों इस पल के उत्साह में और गिनी सूअरों की देखभाल करने के बारे में सलाह न दें और सूचित न करें। दुर्भाग्यवश, जल्दबाजी में पालतू खरीददारी का कारण बन सकता है गिनी सूअर निर्दोषों को आश्रय में पहुंचा दिया जाता है।

भूरे गिनी-पिग-mjames-फ़्लिकर

इससे पहले कि आपको पांच महत्वपूर्ण चीजों को जानना चाहिए, उन्हें देखें अंगीकरण एक गिनी पिग नीचे बचाया।

2 सूअर (छोटा)

  1. अपने समय और एक गिनी सुअर की उम्र पर विचार करें
  2. पहले एलर्जी के लिए एक परीक्षण करें
  3. अपने बच्चों को गिनी सूअरों के बारे में सिखाएं
  4. उस क्षेत्र को रखें जहां आपकी स्वच्छ भारतीय बनी होगी
  5. भारतीय खरगोशों की स्वास्थ्य समस्याओं से अवगत रहें

आपको गिनी पिग गिनी सूअरों के बारे में जानने की जरूरत है

गिनी सूअर या गिनी सूअर सामाजिक जानवर हैं और वे एक साथी होना पसंद करते हैं। उनमें से ज्यादातर अच्छी तरह से मिलते हैं, हालांकि, कुछ चीजों को ध्यान में रखना है।

महिलाएं लगभग हमेशा साथ मिलती हैं, और आप आमतौर पर उनमें से कई को एक साथ रख सकते हैं। पुरुष भी एक साथ अच्छे हो सकते हैं, खासकर यदि वे एक साथ लाए गए थे। हालांकि, कभी-कभी एक महिला की उपस्थिति में नए पुरुष कभी-कभी लड़ सकते हैं, और प्रमुख (पुराने) जानवर भी अधीनस्थ पिंजरे के कान या बाल काट सकते हैं।

MascotaConejillo

गिनी सूअर बच्चों के लिए बहुत अच्छे साथी हैं, और हालांकि, केवल एक ही होना अच्छा है, जब तक आप ध्यान से भुगतान करते हैं, वे एक और गिनी पिग साथी के साथ बेहतर प्रदर्शन करेंगे। उन्हें अन्य पालतू जानवरों से दूर रहना चाहिए जबतक कि वे दूसरों से अच्छी तरह से परिचित न हों।

MuchosConejillosIndias

विभिन्न प्रकार के शोर बनाकर गिनी सूअर भी काफी मुखर हो सकते हैं। ध्वनि गड़गड़ाहट, आवाज़ें, चीखने के लिए शुद्ध करने से हो सकती है। ये ध्वनियां इंगित करती हैं कि जब वे भूखे, कड़वाहट, आक्रामक, ध्यान का आनंद ले रहे हैं, बस खुश हैं, दर्द में हैं या अन्य चीजों का अनुभव कर रहे हैं। हो सकता है कि अपने गिनी पिग चहकती या आप फ्रिज खोलने के लिए या हाथ में एक प्लास्टिक की थैली है हर बार चिल्ला शुरू कर देंगे, यह अक्सर क्योंकि वे सीखा है मतलब है कि वे उपचार प्राप्त कर रहे हैं। अलग-अलग ध्वनियों से खुद को परिचित करने से आप यह जान सकते हैं कि आपके पालतू जानवरों की क्या जरूरत है या वह क्या चाहता है।

हमें अपने गिनी पिग को कैसे खाना चाहिए?

गिनी सूअर जड़ी-बूटियां हैं और इसलिए उनके आहार में फल, सब्जियां और अनाज की आवश्यकता होती है। कार्बोहाइड्रेट और फाइबर आपके आहार का आधार हैं। वे एक उच्च विटामिन सी और फोलिक एसिड की आवश्यकता है और सबसे स्तनधारियों के विपरीत, वे अपने स्वयं के विटामिन सी एक अच्छा प्रधान हैं गिनी पिग के लिए छर्रों, पालतू पशुओं की दुकानों और प्रस्ताव में पाया नहीं कर सकते ये सभी आवश्यक पोषक तत्व। खरगोश छर्रों काम नहीं करेंगे, क्योंकि वे पौष्टिक मूल्य के बराबर नहीं हैं।

गिनी पिग भोजन




गिनी सूअर आहार के लिए अन्य जोड़ों को देखभाल के साथ बनाया जाना चाहिए। आपके अधिकांश आहार विटामिन सी की खुराक के साथ ग्रेन्युल होना चाहिए। आपके आहार के संतुलन में ताजा सब्जियां, घास घास और फल की थोड़ी मात्रा शामिल है। इन की खुराक में से कुछ Romaine सलाद, गाजर, सेब, टमाटर, धनिया, अजमोद, कासनी, गोभी, ककड़ी, स्ट्रॉबेरी और अंगूर के रूप में ऐसी बातें शामिल हो सकते हैं। उनके लिए एक उत्कृष्ट भोजन मिर्च (विशेष रूप से लाल मिर्च) है, क्योंकि यह विटामिन सी में उच्च है।

आपको हमेशा सब्जियों को हटा देना चाहिए जो दिन के अंत में नहीं खाते हैं। भोजन सिरेमिक व्यंजन पर रखा जाना चाहिए (जिससे उनके लिए सामग्री को फैलाना मुश्किल हो जाता है) और उन्हें सप्ताह में कम से कम दो बार गर्म पानी से धोया जाना चाहिए। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि पानी की निरंतर आपूर्ति उपलब्ध है, क्योंकि पानी बहुत महत्वपूर्ण है। गुरुत्वाकर्षण प्रवाह पानी की बोतलें, जो पालतू दुकानों में भी पाई जा सकती हैं, एक अच्छा विचार है।

हमारे गिनी पिग के पास कौन सी बीमारियां हो सकती हैं?

संकेत जो कि गिनी पिग तबीयत ठीक नहीं है हो सकता है: उदासीनता, एक कोने में huddle नहीं किया, भोजन से इनकार, श्वास कठिनाई, नाक शोर, पानी आँखें, और कब्ज, एक सुस्त कोट सुस्त है।

गिनी पिग्स 3

ज्यादातर मामलों में, पालतू दुकानों पर दवाएं उपलब्ध होती हैं जिनका उपयोग जानवर के उपचार में मदद के लिए किया जा सकता है। अन्य मामलों में एक पशुचिकित्सा की यात्रा आवश्यक हो सकती है। उनमें से कुछ यहां हैं।

टिनिया

रिंगवॉर्म त्वचा पर एक फंगल संक्रमण है। इसके लिए पशुचिकित्सा जाना सबसे अच्छा है।

coccidiosis

इस बीमारी के लक्षणों में दस्त, भूख की कमी और उदासीनता शामिल है। यह एक प्रोटोज़ोन परजीवी है और दूषित भोजन फैलता है। मल भी ले जाती है, इसलिए गिनी सूअर को अपने विसर्जन के माध्यम से पुन: संक्रमित किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि इस घटना की संभावनाओं को कम करने के लिए पिंजरे हर दिन पूरी तरह से साफ किया जाता है। प्रभावी दवा प्राप्त करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाओ। एक फेकिल विश्लेषण कोकोसिओसिस का सही निदान करने का एकमात्र तरीका है।

थर्मल तनाव

गिनी सूअर स्ट्रोक गर्मी के लिए बहुत संवेदनशील हैं, खासतौर पर जो अधिक वजन वाले हैं, भारी और बालों वाले हैं। अपर्याप्त छाया और वेंटिलेशन थर्मल तनाव में योगदान देता है। गर्मी के दौरे के लक्षणों में पैंटिंग, कीचड़, कमजोरी, स्थानांतरित करने, दौरे और आखिर में मौत की अनिच्छा शामिल है। लुटेरा संक्रमण (बैक्टीरियल Pododermatitis) आमतौर पर तार मंजिल, मल संदूषण तार बिजली समस्या से पिंजरों में रखे गिनी में कारण होता है। लक्षणों में सूजन प्रभावित पैर, लापरवाही और स्थानांतरित करने की अनिच्छा शामिल है। उपचार के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

जीवाणु एंटरटाइटिस

हिरण, सब्जियों या दूषित पानी के माध्यम से गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट के संक्रमण का कारण बनना। आंतों की बीमारी का कारण बनने वाला सबसे आम बैक्टीरिया साल्मोनेला है। दस्त के अलावा आंतों के रोग के अन्य सामान्य लक्षण सुस्त और वजन घटाने हैं। सहायक देखभाल की आवश्यकता है।

malocclusion दंत चिकित्सा

जबड़े के नीचे त्वचा में यह स्थिति होती है और गर्दन नीचे लार की लगातार डोलिंग से गीली रहती है। इस स्थिति का मुख्य कारण प्रीमोलार्स और / या मोलर्स की अत्यधिक वृद्धि है। एक ढंका हुआ दांत जीभ को नुकसान पहुंचाता है जिसके परिणामस्वरूप चबाने और खाने को निगलने में असमर्थता होती है, ठोड़ी और गर्दन के नीचे डोलोल होता है, और वजन घटता है। आपके पशुचिकित्सा द्वारा निदान की पुष्टि की जाती है। आहार में सुधार सबसे अच्छा है। अक्सर यह आवश्यक होता है कि कम फाइबर आहार एक संभावित कारक कारक हैं। एक पशुचिकित्सा द्वारा दांतों की आवधिक कटौती या प्रस्तुति आमतौर पर आवश्यक होती है। इस समस्या के साथ गिनी सूअरों का उत्पादन नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि दांत malocclusion वंशानुगत हो सकता है।

नाई की दुकान (चबाने बाल)

बालों के झड़ने गिनी सूअरों में एक आम समस्या है। `बरबेरिया` इसके कई कारणों में से एक है। यह उपाध्यक्ष (बुरी आदत) तब होती है जब गिनी सूअर अन्य गिनी सूअरों के फर कोटों को चबाते हैं जो सामाजिक `पदानुक्रम` में उनके लिए कम होते हैं। "गिनी पिग" प्रमुख और मुख्य अपराधी इसकी सामान्य, पूर्ण कोट द्वारा पहचाना जाता है, जबकि अन्य में खाद के क्षेत्र होते हैं (बालों के झड़ने)। यदि यह गंभीर समस्या बन जाती है तो गिनी सूअरों को अलग करने के अलावा, इस स्थिति के लिए कोई इलाज नहीं है।

बालों के झड़ने या पतले बाल कई अन्य कारणों से भी हो सकते हैं। कुछ फंगल रोग और बाह्य परजीवी के उपद्रव बालों के झड़ने की समस्याओं को भी प्रभावित करते हैं।

हमें आपकी टिप्पणी छोड़ने में संकोच नहीं करें!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा हैउनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है
गिनी सूअरों को कैसे खिलाया जाएगिनी सूअरों को कैसे खिलाया जाए
मेरे गिनी सूअर के मूत्र में रक्तमेरे गिनी सूअर के मूत्र में रक्त
गिनी सूअरों के लिए वेशभूषागिनी सूअरों के लिए वेशभूषा
एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजनगिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
एक गिनी सुअर कैसे चुनेंएक गिनी सुअर कैसे चुनें
विस्तारित घावों के साथ गिनी पिगविस्तारित घावों के साथ गिनी पिग
गिनी सूअरों द्वारा खाए जाने वाले फल क्या हैं?गिनी सूअरों द्वारा खाए जाने वाले फल क्या हैं?
8 जिज्ञासा जिन्हें आप गिनी सूअरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप गिनी सूअरों के बारे में नहीं जानते थे
» » गिनी सूअरों को बढ़ाना: गिनी सूअरों को खिलाना, रोग और देखभाल करना
© 2022 TonMobis.com