Rottweiler कुत्तों में सबसे आम बीमारियों

Rottweiler कुत्तों में सबसे आम बीमारियों

Rottweiler कुत्ता एक बहुत ही लोकप्रिय कुत्ते नस्ल है, लेकिन छोटी नस्लों के विपरीत, इसकी जीवन प्रत्याशा कुछ हद तक कम है। Rottweiler कुत्तों की वर्तमान जीवन प्रत्याशा है 9 साल औसतन, एक सीमा में स्थित होने पर जो 7 साल से 10 साल तक रहता है।

इसी कारण से रोट्टवेइलर की मुख्य बीमारियों का अध्ययन करना और पिल्ला से एक वरिष्ठ कुत्ते तक अपने जीवन के सभी चरणों में सतर्क रहना बहुत महत्वपूर्ण होगा।

इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा आप इसके बारे में पता लगा सकते हैं rottweiler कुत्तों में सबसे आम बीमारियों . Rottweiler की बीमारियों और लगातार स्थितियों को पढ़ना और खोजना जारी रखें।

आप में भी रुचि हो सकती है: आम टीकेल रोग

1. हिप डिस्प्लेसिया

हिप डिस्प्लेसिया rottweiler कुत्तों के बीच आम है, विशेष रूप से जब वे बड़े हो जाते हैं . इस बीमारी में अलग-अलग डिग्री हैं: हल्के प्रभाव से जो कुत्ते को सामान्य जीवन को नहीं रोकते - गंभीर मामलों में जो पूरी तरह से कुत्ते को अक्षम करते हैं। यह तब भी हो सकता है जब तीव्र शारीरिक व्यायाम और कुत्ते की स्थिति और क्षमता के लिए अत्यधिक जो संयुक्त की असामान्य संरचना उत्पन्न करता है। यह अनुशंसा की जाती है कि इससे पीड़ित कुत्ते डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों के लिए विशिष्ट अभ्यास करें।

1. हिप डिस्प्लेसिया

2. कोहनी डिस्प्लेसिया

कोहनी डिस्प्लेसिया आनुवांशिक उत्पत्ति की एक लगातार बीमारी है, या अतिरिक्त वजन, शारीरिक व्यायाम या खराब आहार के कारण होता है। दोनों बीमारियां पैदा होती हैं कुत्ते में दर्द और लंगड़ा . पशुचिकित्सक इन अपमानजनक असुविधाओं को कम कर सकते हैं, जो कई मामलों में वंशानुगत हैं। आम तौर पर, कोहनी डिस्प्लेसिया गठिया से संबंधित है जो ऑस्टियोआर्थराइटिस का कारण बन सकती है, खासकर यदि इसका ठीक से इलाज नहीं किया जाता है।

2. कोहनी डिस्प्लेसिया

3. टूटा क्रूसिएट लिगामेंट

क्रूसिएट लिगामेंट का टूटना आमतौर पर एक बहुत ही गंभीर स्वास्थ्य समस्या है हिंद पैर को प्रभावित करें जिसके परिणामस्वरूप, अस्थिरता और लापरवाही दिखाएं। इसका इलाज ए के साथ किया जा सकता है सर्जिकल हस्तक्षेप (यदि अंग बहुत चिह्नित नहीं है) और कुत्ते को पूरी तरह सामान्य जीवन जीते हैं। हालांकि, अगर कुत्ते भी ऑस्टियोआर्थराइटिस से ग्रस्त हैं तो पूर्वानुमान अनुकूल नहीं हैं।

3. टूटा क्रूसिएट लिगामेंट

4. महाधमनी स्टेनोसिस

महाधमनी स्टेनोसिस ए है जन्मजात बीमारी जो महाधमनी की संकुचन का कारण बनता है। इसका इलाज किया जाना चाहिए, क्योंकि यह कुत्ते की मौत का कारण बन सकता है। यह पता लगाने के लिए बहुत जटिल है दिल की समस्या लेकिन अगर हम चरम अभ्यास और कुछ सिंकोप्स के असहिष्णुता का पालन करते हैं तो हम इसकी पहचान कर सकते हैं। खांसी और एक अर्नोमल दिल ताल महाधमनी स्टेनोसिस इंगित कर सकते हैं। अपने कुत्ते को इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम करने के लिए तत्काल पशु चिकित्सक के पास जाएं।

4. महाधमनी स्टेनोसिस

5. वॉन विलेब्रैंड सिंड्रोम

वॉन विलेब्रैंड सिंड्रोम एक है अनुवांशिक उत्पत्ति की बीमारी जो लंबे समय तक नाकबंद, मल में, मूत्र में और यहां तक ​​कि त्वचा के नीचे भी पैदा करता है अक्सर आघात या सर्जरी के कारण होता है.

वॉन विलेब्रैंड सिंड्रोम से पीड़ित रोट्टवेइलर कुत्ते के ऊपर उल्लिखित कारणों के कारण कभी-कभी रक्तस्राव को छोड़कर सामान्य जीवन प्रत्याशा होती है। सबसे बड़े मामलों में, रक्तस्राव अक्सर होगा।

यह विशिष्ट दवाओं के साथ इलाज किया जाना चाहिए कि पशुचिकित्सक को निर्धारित करना चाहिए।

5. वॉन विलेब्रैंड सिंड्रोम

6. गैस्ट्रिक टोरसन




गैस्ट्रिक टोरसन रोटवेयर जैसे बड़े कुत्तों में एक आम सिंड्रोम है। जब पेट के अस्थिबंधन होता है वे फैलाव का समर्थन नहीं करते हैं यह पेट और मोड़ में हो रहा है। भोजन या तरल पदार्थ और व्यायाम, लंबे समय तक तनाव या वंशानुगत कारणों के बड़े सेवन के बाद होता है।

यदि आप अत्यधिक फैले हुए पेट, तनाव, मतली और प्रचुर मात्रा में लापरवाही देखते हैं पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाओ इसका केवल शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप के साथ इलाज किया जा सकता है।

6. गैस्ट्रिक टोरसन

7. झरने

कटारार एक हैं ओकुलर विसंगति जिसे सर्जरी से हल किया जा सकता है। हम आमतौर पर इसकी उपस्थिति की सराहना करते हैं जब हम क्रिस्टलीय लेंस के एक बड़े सफेद और नीले रंग के स्थान के साथ एक अपारदर्शीता देखते हैं। कुत्तों में मोतियाबिंद के बारे में और जानें।

7. झरने

8. प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी एक है degenerative बीमारी जो रात अंधापन की ओर जाता है, और यह कुल अंधापन में बदल सकता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इसका कोई विशिष्ट उपचार नहीं है, हम केवल बीमारी की प्रगति को रोकने के लिए विभिन्न एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन का उपयोग कर सकते हैं।

8. प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी

9. एंट्रोपियन

एंट्रोपियन एक गंभीर आंख की समस्या है जिसमें पलक आंख के अंदर की ओर मुड़ता है . इसे एक सर्जरी से जल्द से जल्द इलाज किया जाना चाहिए। आम तौर पर यह समस्या नवजात पिल्लों में दिखाई देती है।

9. एंट्रोपियन

10. एडिसन की बीमारी

एडिसन की बीमारी एक है एड्रेनल प्रांतस्था में बीमारी जो पर्याप्त हार्मोनल उत्पादन को रोकता है। लक्षण उल्टी, सुस्ती और भूख की कमी हैं। चरम मामलों में, मृत्यु का कारण बनने वाले एरिथमियास हो सकते हैं। एडिसन की बीमारी के साथ एक रोटवेयर का इलाज करने के लिए, पशुचिकित्सा को हार्मोन का प्रबंधन करना चाहिए जो कुत्ता अपने अनिश्चित काल तक उत्पादन करने में असमर्थ है।

10. एडिसन की बीमारी

11. ओस्टियोस्कोर्को, एक प्रकार का कैंसर

रोट्टवेइलर ऑस्टियोसोर्को नामक कैंसरजन्य पद्धति से पीड़ित है। एक हड्डी का कैंसर . आप कैंसर के अन्य रूपों को कम हद तक पीड़ित भी कर सकते हैं। अगर कुत्ता पीड़ित है कारण के बिना फ्रैक्चर , यह हड्डी के कैंसर का लक्षण हो सकता है, इसे नियंत्रित करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाओ।

11. ओस्टियोस्कोर्को, एक प्रकार का कैंसर

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Rottweiler कुत्तों में सबसे आम बीमारियों , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Rottweiler comigi मछली हड्डियोंRottweiler comigi मछली हड्डियों
Rottweiler उसके होंठ पर एक गुलाबी जगह हैRottweiler उसके होंठ पर एक गुलाबी जगह है
Rottweiler लाल रंग के साथ लाल आँखों हैRottweiler लाल रंग के साथ लाल आँखों है
क्या Rottweiler खतरनाक है?क्या Rottweiler खतरनाक है?
देरी के विकास के साथ Rottweiler पिल्लेदेरी के विकास के साथ Rottweiler पिल्ले
Rottweiler भोजन उल्टी और दस्त हैRottweiler भोजन उल्टी और दस्त है
Rottweiler भोजन नहीं मिलता हैRottweiler भोजन नहीं मिलता है
एक पिल्ला rottweiler की देखभालएक पिल्ला rottweiler की देखभाल
पेशाब के बाद योनि रक्तस्राव के साथ Rottweilerपेशाब के बाद योनि रक्तस्राव के साथ Rottweiler
जन्मजात rottweiler रोगोंजन्मजात rottweiler रोगों
» » Rottweiler कुत्तों में सबसे आम बीमारियों
© 2022 TonMobis.com