क्या Rottweiler खतरनाक है?

क्या Rottweiler खतरनाक है?

वर्तमान में, संभावित खतरनाक कुत्तों जैसे कानूनों के कारण, कई लोग दूसरों के बीच पिट बैल, डोबर्मन या रोट्टवेयर कुत्ते को अपनाना पसंद नहीं करते हैं।

इतिहास उन्हें मुश्किल बताता है, हालांकि, हमें जरूरी है खुद से पूछें कि क्या rottweiler वास्तव में खतरनाक है , अगर यह बच्चों के लिए है, या बल्कि यह आपके जीवन के दौरान प्राप्त शिक्षा के बारे में है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम rotweiler कुत्ते के बारे में कुछ चीजों को समझाएंगे: इसका इतिहास, इसके साथ की विशेषताओं और एक महान विशेषता: इसकी वफादारी।

आपको इसमें रूचि भी हो सकती है: रोट्टवेयर प्रशिक्षण
सूची

Rottweiler का इतिहास

यह है रोमियों के समय में जब हमारे पास rottweiler के पूर्वजों का प्रमाण है, संरक्षण कुत्ते जो मवेशियों को चलाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था।

जर्मनी में पहुंचे, रोमनों ने उन्हें क्षेत्र के मूल कुत्तों के साथ पार किया और यही वह समय था जब "रोट्टेविल कसाई कुत्ते" का जन्म हुआ था। ऐसा इसलिए है क्योंकि ये कुत्तों को सबसे अधिक आक्रामक बैल और गायों को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए लोकप्रिय हो गया। उसी तरह उनके माता-पिता ने किया, रोट्टवेयर्स ने घरों की निगरानी और सुरक्षा शुरू कर दी।

बाद में rottweiler विभिन्न कार्यों में खड़े होना शुरू कर दिया समाज के भीतर एक पुलिस कुत्ता, एक बचाव कुत्ता और अंत में एक कंपनी, उसके लिए सबसे अच्छी जगह है।

दुर्भाग्य से इस दिन तक हमारे पास उन लोगों का सबूत है जो रोटीवेइलर की शक्ति के गुणों से लाभ प्राप्त करते हैं: कुत्ते की लड़ाई, छेड़छाड़ या बस दुर्व्यवहार व्यवहार संबंधी समस्याओं वाले कुत्तों के कारण हैं।

Rottweiler का इतिहास

Rottweiler शिक्षा

आकार या नस्ल के बावजूद सभी कुत्तों को समान रूप से उनकी शिक्षा का पहला हिस्सा प्राप्त करना चाहिए: पिल्ला का सामाजिककरण।

यह एक प्रक्रिया है जिसमें हम कुत्ते को जोड़ने के लिए सिखाते हैं बाहरी कुत्तों या बिल्लियों, लोगों, वस्तुओं और अन्य संभावनाओं की एक लंबी सूची सहित बाहरी दुनिया के साथ। आपको विभिन्न ध्वनियों और उत्तेजनाओं के बारे में जागरूक करके, हम भविष्य में इससे बचते हैं कि हमारे पालतू जानवर किसी प्रकार के भय प्राप्त करेंगे।

जाहिर है अगर हम शिक्षा के इस हिस्से की पेशकश नहीं करते हैं तो हम खतरे से बाहर खतरा करते हैं, हमारा कुत्ता किसी दिए गए परिस्थिति में आक्रामक हो सकता है।




यदि सामाजिककरण की कमी हम हिंसा और दुर्व्यवहार जोड़ते हैं तो परिणाम स्पष्ट होता है: हमारे कुत्ते को गंभीर व्यवहार संबंधी समस्याएं आती हैं और स्पष्ट रूप से गंभीर दुर्घटना होने की संभावनाओं में वृद्धि होती है।

इसके विपरीत, अगर हम पशु कल्याण की पांच स्वतंत्रताओं का पालन करते हैं और अपने सबसे अच्छे दोस्त को जिम्मेदार और सकारात्मक तरीके से शिक्षित करने का प्रयास करते हैं। हम एक मिलनसार, स्नेही और स्थिर कुत्ते का आनंद लेंगे.

Rottweiler शिक्षा

एक rottweiler की विशेषताओं

जबकि rottweiler एक कुत्ता है बुद्धिमान, साहसी और आज्ञाकारी , यह महान शारीरिक शक्ति का कुत्ता भी है। यह मूल रूप से इस कारण से है कि अधिकांश देशों में रोट्टवेयर को संभावित खतरनाक कुत्तों में से एक माना जाता है।

उसका काटने और पेशीदार शरीर उसे मारने में सक्षम बनाता है, इसकी विशेषताओं के किसी भी अन्य जानवर की तरह . यही कारण है कि ExpertoAnimal पूरी तरह से इस विनियमन के खिलाफ है: यह नस्लीय भेदभाव और गैर-गोद लेने को प्रोत्साहित करता है।

एक rottweiler की विशेषताओं

क्या यह एक खतरनाक कुत्ता नहीं है?

कोई भी पेशेवर आपको मेरे जैसा ही उत्तर देगा: rottweiler एक खतरनाक कुत्ता नहीं है, खतरा है शिक्षा जो हम जानवर की पेशकश करते हैं.

Rottweiler को अपनाने से पहले निम्नलिखित युक्तियों को ध्यान में रखें:

  • अपने कुत्ते को सोसाइज करें क्योंकि वह पिल्ला है।
  • आपको अपने पालतू जानवर के साथ समय बिताना होगा, अकेला कुत्ता दुखी होगा।
  • उसे शिक्षित करने के लिए हमेशा सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें, डूबने या हिंसा के हार पूरी तरह से अव्यवस्थित और अनुचित हैं।
  • अपने कुत्ते के साथ दिन में दो से तीन बार चलें।
  • चलने के दौरान आपको कुछ स्वतंत्रता की अनुमति देनी चाहिए, खासकर यदि आपके कुत्ते पर बल दिया जाता है। आप इसे गंध और चुपचाप तलाशने की अनुमति देकर तनाव से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं।
  • अगर आपको लगता है कि आपको इसकी ज़रूरत है तो अपने कुत्ते के साथ व्यायाम करें।
  • अपनी सुरक्षा के लिए उपयोगी बुनियादी प्रशिक्षण निर्देश सिखाएं: बैठो, खड़े हो जाओ या देखें कि आपके कुत्ते को क्या सीखना चाहिए इसके कुछ उदाहरण हैं।
  • हर समय आपकी जरूरतों को पूरा करता है और यदि आवश्यक हो तो पशु चिकित्सक के पास जाता है।

यदि आप इन सभी युक्तियों का पालन करते हैं जो आपके द्वारा गोद लेते हैं किसी भी मामले में एक आक्रामक कुत्ता नहीं होगा . अपने दिन के सभी पहलुओं को जानवर के कल्याण पर दिन के प्रभाव को कवर करना और आप अपने पक्ष में दुनिया के सबसे अच्छे दोस्त के पास हो सकते हैं।

क्या यह एक खतरनाक कुत्ता नहीं है?

अगर मेरा rottweiler आक्रामक हो जाता है तो मुझे क्या करना चाहिए?

यदि आप मानते हैं कि आपका रोटवेयर है अपने चरित्र को बदल रहा है आक्रामक बनना या आपको शिक्षित करने में समस्याएं हो रही हैं, आपको कुत्ते पेशेवरों के संपर्क में रहना चाहिए, गहराई से और अधिक जानें कि एक चिकित्सक क्या करता है और वे आपकी मदद कैसे कर सकते हैं।

अगर मेरा rottweiler आक्रामक हो जाता है तो मुझे क्या करना चाहिए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या Rottweiler खतरनाक है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वीडियो: rottweiler पर बच्चे कूदता हैवीडियो: rottweiler पर बच्चे कूदता है
Rottweiler उसके होंठ पर एक गुलाबी जगह हैRottweiler उसके होंठ पर एक गुलाबी जगह है
एक rottweiler कुत्ते की देखभालएक rottweiler कुत्ते की देखभाल
Rottweiler कुत्तों के लिए व्यायामRottweiler कुत्तों के लिए व्यायाम
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों
RottweilerRottweiler
Extremadura में पीपीपीExtremadura में पीपीपी
डोबर्मन की उत्पत्तिडोबर्मन की उत्पत्ति
एक rottweiler की देखभाल कैसे करेंएक rottweiler की देखभाल कैसे करें
» » क्या Rottweiler खतरनाक है?
© 2022 TonMobis.com