एक पिल्ला rottweiler की देखभाल

एक पिल्ला rottweiler की देखभाल

Rottweilers एक बड़ी नस्ल संभावित रूप से खतरनाक माना जाता है। यदि आप इस नस्ल के पिल्ला को अपनाने जा रहे हैं, तो पहले यह आवश्यक है कि आप अपने शहर में इस तरह के कुत्तों के बारे में वर्तमान कानून के बारे में सूचित करें और इस प्रकार समस्याओं से बचें।

आप क्या सोच सकते हैं इसके बावजूद, Rottweiler वे शांत, स्नेही और जबरदस्त बुद्धिमान कुत्ते हैं . वे बहुत तेज़ी से सीखते हैं और यदि हम उन्हें सही तरीके से प्रशिक्षित करते हैं, तो हमारे पास जीवन के लिए एक वफादार साथी और अभिभावक होगा। वे भी बहुत प्रभावशाली और मजबूत हैं, इसलिए उनके विकास चरण के दौरान उन्हें सख्ती से शिक्षित करने की सलाह दी जाती है।

Expertoanimal के इस आलेख में खोजें क्या हैं एक पिल्ला rottweiler की देखभाल और स्वस्थ, स्थिर और खुश होने के लिए परिवार के नए सदस्य को प्राप्त करें।

आप में रुचि भी हो सकती है: एक rottweiler कुत्ते की देखभाल

एक पिल्ला rottweiler खिला रहा है

एक पिल्ला rottweiler की परवाह में खिला रहा है। एक कुत्ते को खिलाने के लिए आदर्श, कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना पुराना है, इसे गुणवत्ता का भोजन देना है, लेकिन जब यह पिल्ला की बात आती है तो यह बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है। हमारे रोट्टवेइलर के विकास चरण के दौरान हमें एक मजबूत और स्वस्थ वयस्क बनने के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करना होगा और यह हासिल किया जाएगा पिल्लों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले फ़ीड के साथ.

एक बार वे दूध पिलाने के लिए तैयार होने के बाद फ़ीड देना होगा और दिन में तीन बार उन्हें खिलाने की सलाह दी जाती है। Rottweilers गैस्ट्रिक torsion के लिए प्रवण हैं, तो आप कम वसा वाले खाद्य पदार्थों का चयन करना चाहिए और उन्हें इस बीमारी को रोकने के लिए प्रत्येक भोजन के कम से कम एक घंटे बाद आराम करना चाहिए।

एक पिल्ला rottweiler खिला रहा है

पिल्ला rottwieler की स्वच्छता

इस नस्ल की स्वच्छता विशेष रूप से जटिल नहीं है। इसमें छोटा और कठिन फर है और पर्याप्त होगा इसे सप्ताह में दो बार ब्रश करें मृत बाल को खत्म करने के लिए छोटे और मुलायम ब्रिस्टल के ब्रश के साथ।

त्वचा से वसा की सुरक्षात्मक परत को हटाने से बचने के लिए हमें अत्यधिक स्नान नहीं करना चाहिए। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि पहली बार पिल्ले को स्नान करने के लिए, क्योंकि जब तक आपके पहले शॉट नहीं होते हैं, हम इसे नहीं कर सकते हैं।

पिल्ला rottwieler की स्वच्छता

टीका

एक पिल्ला rottweiler की देखभाल की सही निगरानी की आवश्यकता है टीकाकरण कार्यक्रम . आम तौर पर, जब कुत्ता छह सप्ताह पुराना होता है तो टीका शुरू की जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रबंधन कर सकते हैं एक प्रकार का रंग और parvovirus टीका या सीधे छः गुना कि हेपेटाइटिस, लेप्टोस्पाइरोसिस और पैराइन्फ्लुएंज़ा सहित इन दोनों के अलावा।

पहले वर्ष के दौरान, पिल्ला को शेष संबंधित टीकों और उनके सुदृढ़ीकरण प्राप्त करना चाहिए, जिन्हें दो या तीन सप्ताह बाद प्रशासित किया जाता है। टीकाकरण के अनुसूची का पालन करना महत्वपूर्ण है, लेकिन पशुचिकित्सक वह व्यक्ति होगा जो हमें सलाह देगा और हमारे पिल्ला के हर समय टीके की व्याख्या करेगा।

टीका

पिल्ला rottweiler व्यायाम




जब तक आपके कुत्ते ने अपना पहला शॉट नहीं रखा है, तब तक बाहर नहीं जा सकते। एक बार जब आप उन्हें प्राप्त कर लेंगे, तो आपको उन्हें दिन में कई बार बाहर ले जाना चाहिए ताकि वे सड़क और व्यायाम पर अपनी जरूरतों को सीख सकें।

पुराना पिल्ला हो जाता है, जितना अधिक ऊर्जा होगी। Rottweilers सक्रिय कुत्ते हैं कि उन्हें पैदल चलने और करियर की ज़रूरत है . यदि वे नहीं करते हैं, तो वे ऊब और तनावग्रस्त कुत्ते बन सकते हैं जो व्यवहार की समस्याओं को विकसित करते हैं। आप उसे अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण और खेलने के लिए एक pee-can में ले जा सकते हैं।

अभी भी पिल्ले होने के नाते, आपको करना है व्यायाम समय खुराक ताकि आपके निविदा जोड़ों में समस्या न हो। यह सलाह दी जाती है कि एक तीव्र रास्ते से बाहर निकलने के बजाय दिन में दो बार खेलने के लिए बाहर निकलें।

पिल्ला rottweiler व्यायाम

Rottweiler पिल्ला शिक्षा

चूंकि हम घर पर पिल्ला का स्वागत करते हैं, इसलिए हमें कुछ नियम लागू करना शुरू करना चाहिए जो कुत्ते को भ्रमित होने से रोकने के लिए पूरे परिवार को मिलना चाहिए।

रोट्टवेइलर कुछ हद तक जिद्दी कुत्ता है और आपको अपने पहले तीन वर्षों के दौरान पहले पल से खुद को सत्तावादी दिखाना चाहिए। यह आपको करना होगा बल का उपयोग किए बिना और हमेशा सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग कर। यदि आप हिंसा का उपयोग करते हैं तो आप कुत्ते में आघात उत्पन्न कर सकते हैं जो उनके वयस्क चरण में उनके व्यवहार को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है, जिससे उन्हें भयभीत या आक्रामक कुत्ता बना दिया जाता है। आप हमेशा मदद करने और अपने मित्र की शिक्षा के साथ मार्गदर्शन करने के लिए आप एक चिकित्सक के पास जा सकते हैं।

Rottweiler वे बहुत बुद्धिमान कुत्ते हैं और आप शुरुआती आज्ञाकारिता सत्रों के साथ शुरू कर सकते हैं। वे जल्दी से सीखेंगे और यदि आप उन्हें हर दिन थोड़ा समर्पित करते हैं तो आप अपने साथी को आज्ञाकारी और स्थिर होने के लिए प्राप्त करेंगे। इसके अलावा, आप घर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेल कर सकते हैं और इस प्रकार इसे उत्तेजित कर सकते हैं, बोरियत से बच सकते हैं और अपनी बुद्धि विकसित कर सकते हैं।

यह जरूरी है कि छोटे से आप सही ढंग से क्या सामाजिककरण करते हैं ताकि यह एक संतुलित कुत्ता, मिलनसार और डर के बिना बन जाए। यह आपको अन्य कुत्तों के साथ-साथ लोगों के साथ भी करना चाहिए, ताकि आप हर किसी की कंपनी के लिए उपयोग कर सकें और समस्याओं का कारण न बनें।

एक संभावित खतरनाक कुत्ता माना जा रहा है एक थूथन के साथ बाहर जाना चाहिए . बहुत ही कम आयु से इसका उपयोग करने की सलाह दी जाती है ताकि आप असहज महसूस न करें।

Rottweiler पिल्ला शिक्षा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पिल्ला rottweiler की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Rottweiler नस्ल का एक कुत्ता हिंद पैर नहीं ले जा सकता हैRottweiler नस्ल का एक कुत्ता हिंद पैर नहीं ले जा सकता है
Rottweiler लाल रंग के साथ लाल आँखों हैRottweiler लाल रंग के साथ लाल आँखों है
एक rottweiler कुत्ते की देखभालएक rottweiler कुत्ते की देखभाल
क्या Rottweiler खतरनाक है?क्या Rottweiler खतरनाक है?
देरी के विकास के साथ Rottweiler पिल्लेदेरी के विकास के साथ Rottweiler पिल्ले
एक rottweiler की देखभाल कैसे करेंएक rottweiler की देखभाल कैसे करें
Rottweiler भोजन उल्टी और दस्त हैRottweiler भोजन उल्टी और दस्त है
Rottweiler भोजन नहीं मिलता हैRottweiler भोजन नहीं मिलता है
Rottweiler प्रशिक्षणRottweiler प्रशिक्षण
पेट असुविधा के साथ Rottweilerपेट असुविधा के साथ Rottweiler
» » एक पिल्ला rottweiler की देखभाल
© 2022 TonMobis.com