अमेरिकी और जर्मन Rottweiler - प्रत्येक के मतभेद और विशेषताओं

अमेरिकी और जर्मन Rottweiler - प्रत्येक के मतभेद और विशेषताओं

Rottweiler एक है जर्मनी से दौड़ आ रही है , लेकिन जिसका मूल दूर दूरस्थ रोमन साम्राज्य का पता लगाना संभव है। यह एक आकर्षक कुत्ता है जिसे भेड़ के बच्चे या अभिभावक के रूप में लंबे समय तक प्रशिक्षित किया गया था, लेकिन वर्तमान में यह एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता है।

यदि आप इस नस्ल की एक प्रति को अपनाने पर विचार कर रहे हैं, तो आप संभवतः जर्मन और अमेरिकी किस्मों पर विवाद में भाग लेंगे। iquest- क्या वास्तव में Rottweiler के विभिन्न प्रकार हैं या यह सिर्फ एक मिथक है? सभी के बारे में जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें अमेरिकी और जर्मन rottweiler, प्रत्येक के मतभेद और विशेषताओं.

आप भी रुचि ले सकते हैं: जर्मन शेफर्ड और बेल्जियम शेफर्ड के बीच मतभेद
सूची

Rottweiler की सामान्य विशेषताओं

रोट्टवेइलर की वर्तमान उपस्थिति उन्नीसवीं शताब्दी के दौरान परिपूर्ण नस्ल की विविधता से आती है, जिसका उद्देश्य पहले विश्व युद्ध के दौरान, पुलिस कुत्ते के रूप में सेवा करने के लिए किया जाता था।

यह एक दौड़ है ठोस, मांसपेशियों और कॉम्पैक्ट शरीर , जो औसत वजन 45 किलो तक पहुंचता है। देखा जा रहा है और भारी होने के बावजूद, इसमें चरवाहा कुत्तों की विशिष्ट चपलता है, साथ ही शारीरिक व्यायाम के लिए बहुत सारी ऊर्जा और प्यार है।

फर यह छोटा और टोन है जो लाल भूरे रंग के साथ काले रंग को जोड़ता है। के लिए के रूप में व्यक्तित्व , वे काफी बुद्धिमान हैं, जो उन्हें बहुत स्वतंत्र मानते हैं। हालांकि, जब उन्हें प्रशिक्षण देने की बात आती है तो यह कोई समस्या नहीं है, क्योंकि वे परिवार के सदस्यों के साथ मजबूत बंधन विकसित करते हैं। उन्हें सुरक्षात्मक और वफादार होने के रूप में भी चिह्नित किया जाता है।

यह सब सामान्य विशेषताओं के संदर्भ में है। लंबे समय तक जर्मनी के बाहर पैदा हुए और उठाए गए रोट्टेवेलर पर एक विवाद हुआ है, इस बिंदु पर कि अमेरिकी और जर्मन जैसी किस्में इस नस्ल के प्रशंसकों के बीच पसंदीदा की स्थिति के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। यही कारण है कि आप चाहते हैं उन्हें अलग करना सीखें , प्रत्येक के मतभेदों और विशेषताओं के बारे में नीचे पढ़ें।

जर्मन rottweiler क्या दिखता है?

जर्मन रोट्टवेयर न केवल जर्मनिक क्षेत्र में पैदा हुआ है, बल्कि यह भी मिलता है जो कि मिलता है सख्त पैरामीटर जो दौड़ की शुद्धता निर्धारित करता है। iquest- इन पैरामीटर को कौन सेट करते हैं, आप पूछते हैं? ठीक है 1 9 21 से वहां है ADRK या ऑल्गेमिनेर ड्यूचर रोट्टवेइलर क्लब, इस दौड़ की शुद्धता को संरक्षित करने के प्रभारी जर्मन क्लब।

एडीआरके रोट्टवेइलर के प्रजनन के संबंध में बहुत सख्त है, इसलिए जर्मनी के भीतर यह केवल माता-पिता के संभोग की अनुमति देता है जिसका पारिवारिक पेड़ नस्ल की विशेषताओं में बदलाव से बचने के लिए सावधानी से अध्ययन किया गया है।

, पुरुष rottweiler इस संघ द्वारा स्थापित विशाल करने के लिए छोटे से मानकों के अनुसार, 50 किलो के भार के साथ 61 और 68 सेंटीमीटर के बीच होना चाहिए, आदर्श इस बीच, महिलाओं 52 और 62 सेंटीमीटर के बीच होना चाहिए, 43 किलोग्राम का आदर्श वजन।

पूंछ लंबी और छोटी थूथन, बीहड़ कॉम्पैक्ट और ठोस शरीर, अमेरिकी कद की तुलना में कम है। एक Rottweiler के लिए विचार किया जाना "जर्मन" शुद्ध यह केवल इन विशेषताओं पकड़ नहीं होना चाहिए, लेकिन यह भी ADRK अन्य जातियों के साथ मिश्रण के बिना जांच अनुदान या वंशावली का प्रमाण पत्र नहीं है, उसे rottweiler की एक प्रति के रूप में मान्यता के लिए जिम्मेदार है ।




ADRK के अनुसार Rottweiler मानक के बारे में और जानें।

जर्मन rottweiler क्या दिखता है?

अमेरिकी rottweiler क्या दिखता है?

इस बिंदु पर हम, विवाद के दायरे में प्रवेश के रूप में कई लोगों का दावा है कि अमेरिकी rottweiler वास्तव में, एक अलग किस्म के रूप में मौजूद नहीं है, जबकि अन्य लोगों का दावा यह है कि स्पष्ट रूप से परिभाषित विशेषताओं दौड़ की एक शाखा है।

इस अर्थ में, अमेरिकी rottweiler जर्मन के आकार में पार हो जाएगा , न केवल 68 या 69 सेंटीमीटर में अपनी ऊंचाई खींच रहा है, बल्कि यह भी ज्ञात है कि कई व्यक्ति 80 किलो वजन तक पहुंचते हैं।

इसके अलावा, अमेरिकी, इसके शरीर के साथ अपने छोटे अंत और लंबे स्नैप द्वारा विशेषता है, हालांकि मजबूत और बड़ा, शैलीबद्ध होने से नहीं रोकता है। हालांकि, iquest-क्या इसका मतलब है कि वास्तव में एक Rottweiler उप दौड़ है?

असल में, कई विशेषज्ञों के लिए जर्मन और अमेरिकी के बीच का अंतर मुख्य रूप से जन्म के स्थान और विभिन्न नियंत्रणों (या उनमें कमी) में होता है जो प्रजनन के समय लागू होते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में कोई क्लब नहीं है इन कुत्तों के प्रजनन की निगरानी के लिए जिम्मेदार है, जो अन्य नस्लों के साथ पार हो जाता है और उन व्यक्तियों की जीन के प्रचार के लिए होता है जो एडीआरके की "मानक" विशेषताओं को पूरा नहीं करते हैं।

इसके अलावा, छोटी पूंछ को इस तथ्य के साथ करना है कि कई प्रजनकों का चयन होता है विकृति वही, एक ऐसी प्रक्रिया जो अब जर्मनी में प्रचलित नहीं है क्योंकि सौभाग्य से, इसे कई यूरोपीय देशों में अनावश्यक और क्रूर के रूप में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

इसी प्रकार, आकार और अमेरिकी, की विशाल वजन जो कभी कभी जर्मन की संख्या दोगुना हो जाता है, यह है कि ज्यादातर मामलों अमेरिकियों बड़ा पिल्ले कूड़े जोड़ी पसंद करते हैं में करने के लिए और अधिक प्रतिक्रिया इन कदमों की दूरी पर प्रसार सामान्य पैटर्न के।

अमेरिकी rottweiler क्या दिखता है?

यदि आप रोट्टवेइलर को अपनाने पर विचार कर रहे हैं या यदि आपके पास पहले से कोई है, तो याद रखें कि आपको विभिन्न देशों में संभावित रूप से खतरनाक कुत्ता माना जाता है और आपके कार्यकाल की आवश्यकता होती है देयता बीमा और थूथन का उपयोग सार्वजनिक स्थानों में। अपने गोद लेने से पहले इन विवरणों को जांचना न भूलें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अमेरिकी और जर्मन Rottweiler - प्रत्येक के मतभेद और विशेषताओं , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Rottweiler नस्ल का एक कुत्ता हिंद पैर नहीं ले जा सकता हैRottweiler नस्ल का एक कुत्ता हिंद पैर नहीं ले जा सकता है
जर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तारजर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तार
गाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहासगाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहास
10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों
कैनिन प्रशिक्षण schutzhundकैनिन प्रशिक्षण schutzhund
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
कुत्तों की कला (और बिल्लियों)कुत्तों की कला (और बिल्लियों)
देरी के विकास के साथ Rottweiler पिल्लेदेरी के विकास के साथ Rottweiler पिल्ले
एक जर्मन चरवाहा की देखभाल कैसे करेंएक जर्मन चरवाहा की देखभाल कैसे करें
जर्मन शेफर्ड में छोटी सी चीजें हैंजर्मन शेफर्ड में छोटी सी चीजें हैं
» » अमेरिकी और जर्मन Rottweiler - प्रत्येक के मतभेद और विशेषताओं
© 2022 TonMobis.com