जन्मजात rottweiler रोगों





हम आपको पहले ही उत्पत्ति, इसके चरित्र और दौड़ की कुछ बुनियादी देखभाल के बारे में बताते हैं Rottweiler. आज हम आपको कुछ जन्मजात बीमारियों के बारे में जानकारी देते हैं जो इस खूबसूरत दौड़ को पीड़ित कर सकते हैं।

हिप डिस्प्लेसिया: कॉक्सोफेमोरल संयुक्त के विकास में परिवर्तन जो प्रारंभिक रूप से संयुक्त लचीलापन की परिवर्तनीय डिग्री और फिर अपरिवर्तनीय रीमेडलिंग प्रस्तुत करता है।

कोहनी डिस्प्लेसिया या अनकनेक्टेड एंकोनियल प्रक्रिया: उलन्न डायफिसिस के लिए एंकोनियल प्रक्रिया के सामान्य संलयन में विफलता। यह एकतरफा या द्विपक्षीय हो सकता है। प्रक्रिया आम तौर पर ढीला और न्यूनतम आकार अग्रणी कोहनी संयुक्त और श्लेषक कलाशोथ, प्रगतिशील गठिया के परिवर्तन अक्सर माध्यमिक गठिया ढील के विकास के लिए inapparent का निर्माण किया।

सुबार्टिक स्टेनोसिस: हालत जो महाधमनी वाल्व के ठीक नीचे बाएं वेंट्रिकल की संकुचन को संदर्भित करती है। आम तौर पर रक्त महाधमनी जाने के लिए बाएं वेंट्रिकल के माध्यम से गुजरता है। हालांकि, उप महाधमनी स्टेनोसिस वेंट्रिकल से रक्त के प्रवाह को सीमित करता है, जो अक्सर बाद के लिए काम के भार में वृद्धि करता है। स्टेनोसिस जन्मजात हो सकता है या कार्डियोमायोपैथी के कुछ रूपों में पैदा हो सकता है।

वॉन विलेब्रांड रोग: यह कुत्तों में सबसे आम रक्तस्राव विकार है। वॉन विलेब्रैंड कारक एक रक्त प्रोटीन है जिसका कार्य प्लेटलेट्स के आसंजन निरंतरता (घाव) के समाधान के खिलाफ रक्त वाहिकाओं को जोड़ने की अनुमति देना है। यह अधिक चिपकने वाली शक्ति के साथ शरीर के प्रोटीन में से एक है। इसकी अनुपस्थिति या कमी के परिणाम, फिर प्लेटलेट आसंजन और लंबे समय तक बवासीर की असामान्य कार्यक्षमता में कुछ मामलों में अनियंत्रित हो सकते हैं।

एडिसन की बीमारी: यह एड्रेनल ग्रंथियों द्वारा ग्लुकोकोर्टिकोइड्स और / या मिनरलोकोर्टिकोइड्स के उत्पादन की कमी से होता है। यह पिट्यूटरी अपर्याप्तता के लिए प्राथमिक या माध्यमिक हो सकता है।

मोतियाबिंद: यह लेंस की अस्पष्टता है। 6 महीने से कम उम्र के जानवरों में, मोतियाबिंद को जन्मजात या किशोर के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। जन्मजात जन्म जन्म के लिए मौजूद होते हैं, हालांकि उन्हें जीवन के 6-8 सप्ताह तक ध्यान नहीं दिया जा सकता है, और वे इंट्रायूटरिन गड़बड़ी के लिए वंशानुगत या माध्यमिक हैं। तो पिता, मां, पिछले लिटर या उनकी वंशावली में मोतियाबिंद की उपस्थिति के बारे में पता लगाना आवश्यक है। किशोर मोतियाबिंद जन्म से 6 साल तक विकसित होते हैं, और विरासत मुख्य कारक है, हालांकि अन्य कारण उनके गठन में योगदान दे सकते हैं। सामान्य रूप से किशोर मोतियाबिंद का कोर्स प्रगतिशील है, लेकिन प्रगति की दर परिवर्तनीय है। लेंस का पूरा अपारदर्शी निदान के बाद 1 साल से भी कम हो सकता है। यदि कार्यात्मक दृष्टि है, पिल्ले में जन्मजात या किशोर मोतियाबिंद आमतौर पर पहले वर्ष के भीतर सहज पुनर्वसन का अनुभव करते हैं।

रेटिना के प्रगतिशील एट्रोफी: जानवर पहले अस्पष्ट वातावरण में दृश्य विकार दिखाते हैं और फिर दिन की दृष्टि का प्रगतिशील नुकसान होता है, इसके बाद कुल अंधापन और फैले हुए विद्यार्थियों का होता है।

क्या आपके कुत्ते को कभी इन बीमारियों में से एक था? हमें बताओ!

स्रोत: कुत्ते और बिल्ली के खाने की नस्लों की जन्मजात और वंशानुगत बीमारियां।
एडॉल्फो जोसे ओडोन - पेट्रीसिया मरीना रोड्रिगेज जुराडो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घुटने प्रतिस्थापन सर्जरी के बारे में महत्वपूर्ण तथ्यघुटने प्रतिस्थापन सर्जरी के बारे में महत्वपूर्ण तथ्य
कोहनी डिस्प्लेसियाकोहनी डिस्प्लेसिया
सही दाएं वेंट्रिकल और फुफ्फुसीय उच्च रक्तचाप के साथ कुत्तासही दाएं वेंट्रिकल और फुफ्फुसीय उच्च रक्तचाप के साथ कुत्ता
10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
कुत्तों में पल्मोनरी स्टेनोसिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में पल्मोनरी स्टेनोसिस - लक्षण और उपचार
कुत्तों में दिल की विफलता - लक्षण और उपचारकुत्तों में दिल की विफलता - लक्षण और उपचार
कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में दिल की विफलता - कारण, लक्षण और उपचारबिल्लियों में दिल की विफलता - कारण, लक्षण और उपचार
अपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँअपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँ
अधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लेंअधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लें
» » जन्मजात rottweiler रोगों
© 2022 TonMobis.com