मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, इसका क्या मतलब है?

मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, इसका क्या मतलब है?

यदि आप पिल्ला के भाग्यशाली साथी हैं तो आपने देखा होगा कि वे रुकते नहीं हैं, वे सोते हैं और वे बहुत खाते हैं और वे सबकुछ तलाशते हैं। इसके अलावा, ऐसी कई स्थितियां हो सकती हैं जिनमें आप अपने पिल्ला के साथ क्या होने के बारे में निश्चित नहीं हैं। उदाहरण के लिए, Iquest- आपने देखा कि आपका पिल्ला बहुत खरोंच करता है ?

बेशक, आप उसके लिए सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं कारण खोजने के लिए और अच्छे निदान के साथ अपने पिल्ला के लिए संकेतित उपचार निर्धारित कर सकते हैं। लेकिन, अगर आप खुद से पूछते हैं: मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, Iquest- इसका क्या मतलब है? - हम आपको इस नए लेख को ExpertoAnimal द्वारा पढ़ना जारी रखने के लिए आमंत्रित करते हैं जिसमें हम आपके वफादार साथी में इस व्यवहार के सभी संभावित कारणों को समझाएंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा कुत्ता खरोंच और काटने से नहीं रोकता है
सूची

बाहरी परजीवी जो आपके पिल्ला को खुजली का कारण बनता है

यदि आपका पिल्ला खरोंचना बंद नहीं करता है और आप जानना चाहते हैं कि वह ऐसा क्यों करता है, तो आपको पहले कारणों में से एक होना चाहिए बाहरी परजीवी की उपस्थिति जांचें . ये हमारे पिल्ला और यहां तक ​​कि दर्द और असुविधा में बहुत खुजली का कारण बनता है। इसके अलावा, कुत्ते के बाहरी परजीवी भी बीमारियों के ट्रांसमीटर हो सकते हैं और कुछ, लोगों के लिए फैल सकते हैं, इन कारणों से यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पिल्ला को अच्छी तरह से हटा दें।

कुत्तों में से कुछ सबसे आम बाहरी परजीवी हैं फ्लीस, टीक्स, पतंग, और कवक . पतंगों के कारण होने वाली बीमारियों में से एक कुत्तों में खरोंच है और कवक के मामले में, विचार करने की स्थितियों में से एक रिंगवार्म है। इन सभी परजीवी और बीमारियां जो कुत्तों का कारण बन सकती हैं, बहुत खुजली और असुविधा का कारण बनती हैं जो आपके पिल्ला को खरोंच नहीं रोकती हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप पूरे वर्ष में इन्हें रोकें और हमेशा अपने पशुचिकित्सा के दिशानिर्देशों के अनुसार और यदि आप उन्हें हमारे वफादार मित्र की फर या त्वचा में देखते हैं, तो हमें उन्हें खत्म करने के लिए तुरंत कार्य करना होगा।

बाहरी परजीवी जो आपके पिल्ला को खुजली का कारण बनता है

कीट और घाव डंक

इसके अलावा, और अधिक कीड़े हैं जो आपके कुत्ते को उन परियों के अलावा काट सकते हैं जिन्हें परजीवी माना जाता है। यह संभावना है कि यदि आपका पिल्ला स्क्रैचिंग बंद नहीं करता है, त्वचा के हिस्से में जिस पर यह खरोंच होता है, मधुमक्खी, wasp, चींटी या मकड़ी का एक डंक . इस मामले में, आपको खरोंच रोकने के लिए राहत प्रदान करनी चाहिए, कुछ सेकंड के लिए काटने पर पित्त के साथ कपड़े डालने का प्रयास करें।

इसके अलावा, यह संभव है कि आपके कुत्ते को इतनी खुजली का कारण बनता है एक छोटा घाव या खरोंच यदि आप खेल रहे हैं और चल रहे हैं, इसलिए, आपको उस हिस्से में त्वचा को ध्यान से जांचना चाहिए जहां आप खरोंच में बने रहते हैं और देख सकते हैं कि कोई घाव है या नहीं। यह अच्छा है कि आप कुत्तों और प्राथमिक चिकित्सा में विभिन्न प्रकार के घावों को जानते हैं, लेकिन फिर भी, हम अनुशंसा करते हैं कि आप पशुचिकित्सा में जाएं।

एलर्जी जो आपके पिल्ला को खरोंच नहीं रोकती हैं

एक और कारण यह है कि आपका पिल्ला इतना खरोंच कर रहा है कि यह किसी प्रकार का है त्वचा या भोजन एलर्जी . कुत्तों में एलर्जी एक शर्त है कि हमारे प्यारे साथी में बड़े पैमाने पर खुजली है कि जब छोटे घाव खरोंच बना दिया है और खरोंच के लिए और अधिक हताश लग रहे हैं बात करने के लिए, पैदा कर सकता है। आपको लगता है आपके पिल्ला एलर्जी या तो खाना या त्वचा हो सकता है, अगर आप इस तरह के खराब हालत में त्वचा और बहुत खुजली के रूप में लक्षण है, तो यह उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाने की एलर्जी का कारण निर्धारित करने के लिए अच्छा होगा और इसलिए ठीक से अपने पिल्ला इलाज कर सकते हैं और अब से बचें एलर्जी क्या पैदा करता है।

एलर्जी जो आपके पिल्ला को खरोंच नहीं रोकती हैं

त्वचा जलन और त्वचा रोग की सूजन




इसी तरह त्वचा पर दिखाई देने वाली एलर्जी एक पिल्ला में एक बड़ी खुजली का कारण बनती है, त्वचा की जलन , अक्सर कुछ हवा फ्रेशर्स या उपनिवेशों जैसे परेशानियों के कारण होता है, और एटोपिक डार्माटाइटिस , वे उन कुत्तों को असहनीय खुजली पैदा करते हैं जो उन्हें पीड़ित करते हैं। इस कारण से, यह महत्वपूर्ण है कि यदि आप इसे देखते हैं आपका पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है , मामूली घावों और त्वचा पर scabs दिखा रहा है, दरिद्र त्वचा, अन्य लक्षणों के अलावा, आप अपनी विश्वसनीय पशु चिकित्सक के लिए सटीक समस्या का निदान करने की बारी है और अपने पिल्ला की त्वचा की समस्या के लिए पर्याप्त उपचार प्रदान करेगा और इसलिए जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा ।

तनाव और चिंता

पिल्ले एक है उच्च ऊर्जा स्तर वे समाप्त हो और ऊर्जा नवीकृत किए जाने वाले दैनिक खर्च करने के लिए, अगर वे पर्याप्त गतिविधि प्रदान नहीं कर रहे की जरूरत है, यह जम जाता है और, दोहराए जाने वाले या stereotypies आंदोलनों, सक्रियता व्यवहार है कि हम थोड़ा मनुष्यों की तरह के रूप में, उदाहरण के लिए, आप घर पर आंसू बन जाता है , बालों के झड़ने, दूसरों के बीच। यह संभव है कि आपके पिल्ला में निरंतर खरोंच से पीड़ित होने के कारण है तनाव और चिंता , चूंकि यह व्यवहार अति सक्रियता का हिस्सा है। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि इन समस्याओं से बचने के लिए कुत्ते में तनाव के कुछ संकेतों को पहचानना सीखें, जैसे ऊपर चर्चा की गई। जैसे ही आप इन लक्षणों का पता लगाते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते को आराम करने में मदद करें और आप कुछ आदतों को बदल दें ताकि यह फिर से न हो।

तनाव और चिंता

हार्मोनल विकार

हार्मोनल विकार ऐसी कुछ स्थितियां हैं जो कुत्ते में अत्यधिक खरोंच का कारण बन सकती हैं। उदाहरण के लिए, कुत्तों में कुशिंग सिंड्रोम त्वचा में खुजली का कारण हो सकता है क्योंकि शरीर से कोर्टिसोल के स्तर असंतुलित है और इस हार्मोन में मदद करता है त्वचा की एक अच्छी संरचना है, इसलिए यदि समझौता किया, कर सकते हैं खुजली और यहां तक ​​कि त्वचा संक्रमण भी है।

एक और हार्मोनल विकार है कि खुजली का एक बहुत दे सकते हैं, कुत्तों में हाइपोथायरायडिज्म है के बाद से इस रोग के लक्षणों में से कुछ seborrhea और पायोडर्मा, त्वचा की समस्याओं है कि आपके पिल्ला बहुत खरोंच है कर रहे हैं। दोबारा, अगर आपको अपने पिल्ला में कोई लक्षण या परिवर्तन दिखाई देता है, तो इसे जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

ओटिटिस, आपके पिल्ला के कानों में खुजली और दर्द का कारण बनता है

अंत में, एक और कारण है कि आपका पिल्ला स्क्रैचिंग क्यों नहीं रोकता है, यदि आप कान या सिर के क्षेत्र को खरोंच करते हैं, ओटिटिस . यह रोग पिल्लों में काफी बार होता है, खासतौर पर स्नान के बाद। यह हालत अपने पिल्ला को अपने कानों को सख्त रूप से खरोंच कर देगा , सिर को प्रभावित कान के पक्ष में झुकाएं और अन्य लक्षणों के साथ सिर को तेजी से हिलाएं। यदि आप इसे अपने कुत्ते में ढूंढते हैं, तो आपको इसे सबसे अच्छा संभव उपचार देने के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए ताकि वह जितनी जल्दी हो सके ओटिटिस का इलाज करे और इस प्रकार, अपने कान को चोट पहुंचाने और खरोंचने से रोक दें। यदि आप सोच रहे थे: मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, Iquest- इसका क्या मतलब है? , अब आप कई संभावित कारणों को जानते हैं और आपको पता है कि आपको अपने छोटे और वफादार साथी को सबसे अच्छे तरीके से मदद करने के लिए विशेषज्ञ के पास क्या जाना चाहिए।

ओटिटिस, आपके पिल्ला के कानों में खुजली और दर्द का कारण बनता है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, इसका क्या मतलब है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते चूहा प्राग ठंडा और खुजली त्वचा हैकुत्ते चूहा प्राग ठंडा और खुजली त्वचा है
कुत्ते के पास scabies вїquг है © क्या मैं इसे ठीक करने के लिए कर सकता हूँ?कुत्ते के पास scabies вїquг है © क्या मैं इसे ठीक करने के लिए कर सकता हूँ?
मेरे पिल्ला fleas हैमेरे पिल्ला fleas है
बचाया पिल्ला जूँ से पीड़ित हैबचाया पिल्ला जूँ से पीड़ित है
चिहुआहुआ क्रॉसब्रीड पिल्ला नहीं खाती हैचिहुआहुआ क्रॉसब्रीड पिल्ला नहीं खाती है
पिल्ला काले रंग में हार जाता हैपिल्ला काले रंग में हार जाता है
जब मेरा कुत्ता पिल्ला होने से रोकता हैजब मेरा कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है
पग पिल्ला खुद को बहुत खरोंच करता हैपग पिल्ला खुद को बहुत खरोंच करता है
मुझे कैसे पता चलेगा कि पिल्ला को खरोंच शुरू हो गया है?मुझे कैसे पता चलेगा कि पिल्ला को खरोंच शुरू हो गया है?
मेरे कुत्ते ने अपने कान क्यों खरोंच किए हैं?मेरे कुत्ते ने अपने कान क्यों खरोंच किए हैं?
» » मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, इसका क्या मतलब है?
© 2022 TonMobis.com