मेरे कुत्ते ने अपने कान क्यों खरोंच किए हैं?

मेरे कुत्ते ने अपने कान क्यों खरोंच किए हैं?

कुत्तों के साथ रहने वाले लोग कई बार ध्यान देंगे कि वे आसानी से हमारे साथ संवाद कर सकते हैं, लेकिन फिर भी, कभी-कभी यह जानना मुश्किल होता है कि क्या हो रहा है। आपने देखा होगा कि कभी-कभी आपकी बालों वाली शुरुआत होती है बिना रोक के अपने कान खरोंच , Iquest- क्या आपको आश्चर्य हुआ कि वह ऐसा क्यों करता है? कान इस कारण से यह बहुत पता है कि समस्याओं इतनी अच्छी तरह से उन्हें में हो सकता है महत्वपूर्ण है, आप जल्दी कार्रवाई और समय में हल कर सकते हैं के लिए कुत्तों के शरीर के एक नाजुक हिस्सा हैं जो कुछ भी कान में एक समस्या का कारण है या अपने बालों के कान

ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख को पढ़ना जारी रखें और इस सवाल का जवाब देने के विभिन्न कारणों को खोजें क्यों आपका कुत्ता उसके कानों को बहुत खरोंच करता है और यह पता लगाने के लिए कि आप प्रत्येक मामले में क्या कर सकते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी माल्टीज़ ब्राट बहुत खरोंच करता है
सूची

परजीवी जो आपके कुत्ते को अपने कान खरोंच नहीं रोकते हैं

कुत्तों में बाहरी परजीवी वे सबसे आम कारणों में से एक हैं जो जवाब देते हैं कि आपका कुत्ता उसके कान क्यों खरोंच करता है। ये आसानी से संक्रामक हैं और जमीन पर रुकने और खरोंच के बिना हमारे प्यारे लोगों को खरोंच करते हैं। के कारण टिक, पतंग और fleas के डंक कुत्ते दिन खुजली और दर्द से छुटकारा पाने की कोशिश कर सकते हैं, यहां तक ​​कि कुछ एलर्जी प्रतिक्रियाओं से पीड़ित हो सकते हैं। वे आम तौर पर कुत्तों के कानों में होते हैं क्योंकि शरीर के इस हिस्से में वे आसानी से निगल सकते हैं और खिला सकते हैं। तो यदि आपका वफादार साथी बिना किसी रोक के अपने कान खरोंच कर लेता है तो उसके पास इनमें से कुछ परजीवी हो सकते हैं जिन्हें आपको पता होना चाहिए कि उन्हें कैसे पहचानना और खत्म करना है:

कुत्तों पर टिकता है

की कई प्रजातियां हैं कुत्तों में ticks लेकिन ये मुख्य रूप से कठिन और मुलायम टिकों के बीच विभाजित होते हैं। इनमें से कुछ प्रजातियां हैं Ixodes, हेमाफिसलिस, हाइलोमा और Dermacentor. यह महत्वपूर्ण है कि अपने कुत्ते के कान को नुकसान से बचने के लिए आप इसे ठीक से करते हुए टिकों को हटा दें। आप अपने पशुचिकित्सा द्वारा या संदंश और ध्यान के साथ की सिफारिश की किसी भी विशेष उत्पादों का उपयोग परजीवी यथासंभव निकट अपना मुँह करने के लिए उठा और घुमा के बिना या अचानक आंदोलनों के साथ धीरे-धीरे यह खींचने के लिए की जरूरत है।

कुत्तों में फ्लीस

फ्लीस कुत्तों में सबसे आम परजीवीओं में से एक हैं और वे आम तौर पर अपने पूरे शरीर में फैलते हैं। तो यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता उसके कानों को बहुत खरोंच करता है लेकिन उसके शरीर के अन्य हिस्सों को भी खरोंच करता है, तो शायद उसके पास fleas है। ऐसे मामले में, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें जिसके लिए उत्पाद का उपयोग करना सबसे अच्छा है अपने कुत्ते से fleas खत्म और जानवर के वजन के अनुसार संकेतित खुराक से सावधान रहें।

कुत्तों के कान में पतंग

के बीच में कुत्तों के कान में पतंग दो विशिष्ट प्रजातियां हैं जो कान और कानों में विशेष रूप से पतंग होती हैं Otodectes cynotis otodectic mange और पतंग का कारण बनता है डेमोडेक्स कैनिस स्थानीयकृत demodectic mange उत्तेजित करें। अपने कुत्ते को कान के कण होते हैं तो आप कान में अंधेरा मोम का एक बहुत ध्यान देंगे, यह भी खरोंच देख उसके सिर हिला अचानक और किसी भी छाले या तीव्र खरोंच कारण crusty कान देख सकते हैं। इस मामले में आपको यह पता लगाने के लिए अपने पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए कि किस तरह का पतंग सबसे अच्छा उपचार है और निर्धारित करता है।

परजीवी जो आपके कुत्ते को अपने कान खरोंच नहीं रोकते हैं

कुत्तों के कान में कवक

एक और संभावित कारण क्यों आपका कुत्ता उसके कानों को बहुत खरोंच करता है यह है कि इसमें कवक है, जो आर्द्रता और गर्मी होने पर आसानी से दिखाई देती है। में से एक कुत्तों में मशरूम अधिक ज्ञात है रिंगवॉर्म, लेकिन कई और प्रजातियां हैं। आप पाते हैं कि अपने कुत्ते को है एक गले में कान खरोंच रोक नहीं है, वह इस ओर से बाल खो दिया है और लाल हो गया है या अंधेरे त्वचा कवक के कुछ प्रकार है कि खुजली और बेचैनी का कारण बनता है की संभावना है।




इस मामले में, आप का निदान करने में कवक की प्रजातियों की जाती है कि अपने कुत्ते के लिए स्वास्थ्य समस्याओं के कारण और लिख उचित इलाज का पालन करना चाहिए है क्या अपने विश्वसनीय पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

ओटिटिस और संक्रमण एक कुत्ते को अपने कानों को खरोंच करने का कारण बनता है

कुत्तों में ओटिटिस वे मुख्य कारणों में से एक हैं क्यों वे तीव्र खुजली के कारण नॉनस्टॉप को खरोंच कर सकते हैं। यह के बारे में है कान नहर की सूजन जो अन्य संभावनाओं के साथ कान, परजीवी या एलर्जी में एक विदेशी निकाय के कारण हो सकता है। कुछ लक्षण जो आपको यह जानने में मदद करेंगे कि आपके कुत्ते के कान में सूजन है या नहीं:

  • कान खरोंच
  • फर्श, सोफे या अपने बिस्तर जैसी सतहों के खिलाफ अपने सिर को घुमाओ
  • अपने सिर को बहुत हिलाओ
  • श्रवण नहर के स्राव
  • अंदर और बाहर सूजन कान
  • घावों और बालों के झड़ने
  • संतुलन का नुकसान

कई बार, यह एक में व्युत्पन्न होता है कान संक्रमण और, इस कारण से, आपको बहुत जटिल होने से पहले ओटिटिस और संभावित संक्रमण का निदान करने के लिए विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए और अपने कुत्ते के कान और कान में और अधिक समस्याएं पैदा करनी चाहिए।

इन सभी कारणों के अलावा जो जवाब देते हैं क्यों आपका कुत्ता उसके कानों को बहुत खरोंच करता है , कुछ सरल संभावनाएं हैं और हल करने में आसान हैं अगर उन्हें तुरंत निपटाया जाता है। उदाहरण के लिए, घास की एक पत्ती आप क्षेत्र है, जो तुरंत कि संक्रमण में परिणाम समस्याओं से बचने के वापस लेने चाहिए के पार चला, और यह भी एक लड़ाई से घायल होने की वजह से हो या इस तरह के एक मामले में, अन्य कुत्तों के साथ खेलने जाना चाहिए सकता है अगर पशु चिकित्सक के लिए।

ओटिटिस और संक्रमण एक कुत्ते को अपने कानों को खरोंच करने का कारण बनता है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते ने अपने कान क्यों खरोंच किए हैं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बहुत ज्यादा खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत ज्यादा खरोंच करता है
मिनीचर स्केनौज़र खुद को खरोंच तक खरोंच करता हैमिनीचर स्केनौज़र खुद को खरोंच तक खरोंच करता है
मेरा छोटा पिंचर कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा छोटा पिंचर कुत्ता बहुत खरोंच करता है
गर्दन क्षेत्र में पिकाज़गम के साथ बिल्लीगर्दन क्षेत्र में पिकाज़गम के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधानमेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधान
हवाना बिचॉन कुत्ते लगातार खरोंचहवाना बिचॉन कुत्ते लगातार खरोंच
कॉकर खुद को अक्सर खरोंच करता हैकॉकर खुद को अक्सर खरोंच करता है
खरोंच, एक त्वचा रोगखरोंच, एक त्वचा रोग
मेरी माल्टीज़ ब्राट बहुत खरोंच करता हैमेरी माल्टीज़ ब्राट बहुत खरोंच करता है
मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, इसका क्या मतलब है?मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, इसका क्या मतलब है?
» » मेरे कुत्ते ने अपने कान क्यों खरोंच किए हैं?
© 2022 TonMobis.com