स्टिकर ट्यूमर




स्टिकर ट्यूमर
यदि आपके पास कुत्ता है और आपने कभी स्टिकर ट्यूमर के बारे में सुना है, तो शायद आपने सोचा होगा कि यह क्या है। यहां हम आपको वह सब कुछ बताते हैं जो आपको जानने की जरूरत है।

स्टिकर ट्यूमर क्या है? क्या आपके पास दूसरा नाम है?
हां, इसे ट्रांसमिसिबल वेनेरियल ट्यूमर या वेनेरियल ग्रानुलोमा के रूप में भी जाना जाता है। यह एक सौम्य एंडोथेलियल रेटिकुलम ट्यूमर है जो मुख्य रूप से बाहरी जननांग और कभी-कभी कुत्तों के आंतरिक लोगों को प्रभावित करता है।

यह बीमारी पूरी दुनिया में पाई जाती है लेकिन उष्णकटिबंधीय और उपोष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में अधिक बार पाई जाती है। साथ ही, इन जलवायु के भीतर, शहरी क्षेत्रों में भटक कुत्तों की बड़ी आबादी के साथ इसे देखना अक्सर अधिक होता है।

यह कैसे प्रसारित किया जाता है?
यह बीमारी मुख्य रूप से संभोग के दौरान संचरित होती है, यही कारण है कि यह मुख्य रूप से यौन परिपक्व कुत्तों को प्रभावित करता है।

जननांग, नाक या मौखिक श्लेष्म के माध्यम से प्रवेश, प्रभावित जननांगों का काटने, खरोंच या चाट के दौरान नियोप्लास्टिक कोशिकाओं के बहिष्कार के माध्यम से संचरण का एक और रूप हो सकता है। यदि पहले इन क्षेत्रों में कोई चोट थी, तो इससे इस प्रकार की कोशिकाओं के प्रवेश की सुविधा मिलेगी।

इसकी वृद्धि धीमी या तेज और आक्रामक हो सकती है। यदि जानवर की प्रतिरक्षा स्थिति कम है, तो यह रोग से अनुबंध करने और मेटास्टेस होने की अधिक संभावना होगी।

हम कैसे जानते हैं कि हमारे कुत्ते के पास यह है? और हमें क्या करना चाहिए?
हम बाह्य जननांग में, छोटे गुलाबी नोड्यूल की उपस्थिति का निरीक्षण कर सकते हैं जो समय के साथ विलय, बवासीर और भुना हुआ दिखने के साथ बड़े पैमाने पर विलय और बनाते हैं।

एक नैदानिक ​​संकेत के रूप में यह पुरुष प्रीप्यूटियल डिस्चार्ज और वल्वर मादा में प्रकट होता है।

हमारे महान मित्र में यह ध्यान देने के मामले में, हमें पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए जो पूरी तरह से नैदानिक ​​परीक्षा के माध्यम से और साइटोलॉजिकल निष्कर्षों के माध्यम से निदान की पुष्टि करेगा।

आपके उपचार के बारे में, पशुचिकित्सा सर्जरी, रेडियोथेरेपी या कीमोथेरेपी की सिफारिश कर सकता है।
हम अनुशंसा करते हैं कि कुत्तों की उन आबादी के लिए जितना संभव हो उतना नियंत्रित हो, जो छोटी जगहों पर रहते हैं और बड़ी संख्या में विशेष रूप से उनकी उम्र (पिल्ले, जेरोन्ट) और सामुदायिक जानवरों या बेघर के मामले में सबसे कमजोर होते हैं।

सबसे प्रभावी थेरेपी कीमोथेरेपी है।

स्रोत:
Foyel

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते में खुले बिंदु बंद करने के लिए सर्जरीएक कुत्ते में खुले बिंदु बंद करने के लिए सर्जरी
क्या कम प्लेटलेट वाले कुत्ते कीमोथेरेपी का इलाज किया जा सकता है?क्या कम प्लेटलेट वाले कुत्ते कीमोथेरेपी का इलाज किया जा सकता है?
कुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमरकुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमर
स्तन ट्यूमर के साथ पिल्ला संचालित करने की जरूरत हैस्तन ट्यूमर के साथ पिल्ला संचालित करने की जरूरत है
जननांग ट्यूमर के साथ कुत्ताजननांग ट्यूमर के साथ कुत्ता
कुत्तों में त्वचा ट्यूमरकुत्तों में त्वचा ट्यूमर
कुत्तों में हार्मोन ट्यूमरकुत्तों में हार्मोन ट्यूमर
उन्नत ट्यूमर और मुश्किल श्वसन के साथ बिल्लीउन्नत ट्यूमर और मुश्किल श्वसन के साथ बिल्ली
बिल्ली 8 दिनों पहले एक ट्यूमर पर संचालित थीबिल्ली 8 दिनों पहले एक ट्यूमर पर संचालित थी
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली कैंसर है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली कैंसर है या नहीं
» » स्टिकर ट्यूमर
© 2022 TonMobis.com