कुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमर

हर्निया

कुत्ते में हर्निया दुर्लभ नहीं हैं। वे पेट की दीवार के फाड़ने के माध्यम से आंतरिक अंगों (आमतौर पर आंतों) के सौर प्रकोप भागों हैं। डायाफ्राम का एक हर्निया भी है, जिसमें ऊपरी आंतरिक अंग डायाफ्राम के फाड़ने से निकलते हैं। डायाफ्राम हर्निया अक्सर इस तथ्य का परिणाम होता है कि कुत्ते को शरीर के बीच में एक ऑटोमोबाइल द्वारा मारा गया है। अंडाकार हर्निया अक्सर पिल्लों में देखा जाता है, जिसमें आंतों ने नाभि के माध्यम से निकलती है।

एक हर्निया के लक्षण मुलायम और लचीले सूजन होते हैं जो समय-समय पर आकार में भिन्न होते हैं। जब उंगलियों के साथ दबाया जाता है या जब कुत्ता बैठता है या झूठ बोलता है तो ये सूजन गायब हो सकती हैं। जब कुत्ता स्थिति बदलता है या उठता है तो वे आमतौर पर फिर से दिखाई देते हैं। हर्नियास को सर्जिकल ऑपरेशन की आवश्यकता होती है।

फोड़े

अवशोषण एक तरल के संचय द्वारा उत्पादित त्वचा की सूजन हैं, जैसे रक्त, सीरम, टीका आदि। वे जानवर या कीट, काटने या दोषपूर्ण टीका के काटने के परिणामस्वरूप हो सकते हैं। लक्षणों में शामिल हैं: त्वचा की सूजन, स्पर्श में दर्द और भूख की कमी। कुत्ते को बुखार भी हो सकता है। जिन जानवरों में फोड़े हैं वे बहुत चिड़चिड़ाहट और आसानी से काट सकते हैं। कभी-कभी बर्फ पैक उपयोगी होते हैं, लेकिन आमतौर पर फोड़े को ठीक करने के लिए सर्जिकल जल निकासी आवश्यक होती है।

अल्सर




छाती ऊतकों में encapsulated तरल पदार्थ द्वारा उत्पादित सूजन हैं। वे बाहरी हो सकते हैं, वे त्वचा के नीचे दिखाई दे सकते हैं या वे आंतरिक हो सकते हैं, अंडाशय और Гєtero जैसे अंगों में बना सकते हैं। बाहरी सिस्ट के लक्षण कम या ज्यादा मोबाइल नाभिक के साथ सूजन होते हैं। उन्हें शल्य चिकित्सा की आवश्यकता होती है।

ट्यूमर

ट्यूमर ऊतकों की अत्यधिक वृद्धि से उत्पादित होते हैं। वे घातक या सौम्य हो सकते हैं, और शरीर में कहीं भी दिखाई दे सकते हैं: आंतरिक या बाहरी। लगभग सभी ट्यूमर के आकार में वृद्धि करने की प्रवृत्ति होती है और उगाए जाने वाले कुत्तों में अक्सर देखा जाता है। पशुचिकित्सा का हस्तक्षेप आवश्यक है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
त्वचा पर सर्किल के रूप में घावों के साथ बासेट हउंटत्वचा पर सर्किल के रूप में घावों के साथ बासेट हउंट
गाटा के नसबंदी ऑपरेशन में थोड़ा सा टक्कर लगी हैगाटा के नसबंदी ऑपरेशन में थोड़ा सा टक्कर लगी है
पिल्ले में उभयलिंगी हर्नियासपिल्ले में उभयलिंगी हर्नियास
पेरिआनल हर्निया और गुर्दे के एट्रोफी के साथ कुत्तापेरिआनल हर्निया और गुर्दे के एट्रोफी के साथ कुत्ता
चिगुआगुआ में दो हर्निया हैं - क्या उसे निर्जलित करने की आवश्यकता है?चिगुआगुआ में दो हर्निया हैं - क्या उसे निर्जलित करने की आवश्यकता है?
मेरे कुत्ते की दूसरी हर्निएटेड डिस्क हैमेरे कुत्ते की दूसरी हर्निएटेड डिस्क है
मेरा हेरा हर्निया ऑपरेशन पॉइंट खोला गया थामेरा हेरा हर्निया ऑपरेशन पॉइंट खोला गया था
लैब्राडोर ग्रीवा हर्निया प्रस्तुत करता हैलैब्राडोर ग्रीवा हर्निया प्रस्तुत करता है
इन सरल उपचारों के लिए प्राकृतिक इलाज हाइटल हर्निया दिनों में gerd को ठीक कर सकता हैइन सरल उपचारों के लिए प्राकृतिक इलाज हाइटल हर्निया दिनों में gerd को ठीक कर सकता है
कूल्हे और पिछड़े पैर में स्पष्ट दर्द के साथ बीगलकूल्हे और पिछड़े पैर में स्पष्ट दर्द के साथ बीगल
» » कुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमर
© 2022 TonMobis.com