Chondrosarcoma के बारे में पूरी जानकारी




Chondrosarcoma हड्डी के कैंसर का एक प्रकार है। Chondrosarcoma एक उपास्थि आधारित ट्यूमर है और सरकोमा नामक कैंसर की एक श्रेणी में है। Chondrosarcomas मुख्य रूप से वयस्कों में होता है, जो कि किशोरों के वर्षों में शायद ही कभी पाया जाता है और लगभग कभी भी छोटे बच्चों को प्रभावित नहीं करता है। यह एक प्राथमिक ट्यूमर हो सकता है, जिसका अर्थ है कि यह मूल ट्यूमर है और एक ट्यूमर है कि फैलता है या सौम्य उपास्थि पहले से मौजूद हो सकता है) माध्यमिक ट्यूमर का परिणाम नहीं है। एक माध्यमिक कोंड्रोसारकोमा ऐसे osteochondroma (कि एक लंबे हड्डी के अंत के पास होता है हड्डी और उपास्थि के ट्यूमर) के रूप में सौम्य ट्यूमर में एक घातक परिवर्तन से परिणाम कर सकते।

कोंड्रोसारकोमा सबसे अधिक जांघ की हड्डी (फीमर), प्रगंडिका, कंधे, पसलियों और श्रोणि की उपास्थि में पाया होता। यह हड्डी या हड्डी की सतह पर हो सकता है। यह एक तेजी से बढ़ते इनवेसिव कैंसर (उच्च ग्रेड) हो सकता है या यह धीरे धीरे कम गंभीर लक्षण है, जिसके परिणामस्वरूप विकसित कर सकते हैं (कम ग्रेड), और कभी कभी नहीं फैला। इस प्रकार का कैंसर शायद ही कभी 20 वर्ष से कम उम्र के लोगों को प्रभावित करता है और 50 से 70 वर्षों के बीच अधिक आम है। पुरुषों और महिलाओं के बीच संबंध समान है। Chondrosarcoma तब होता है जब एक सेल असामान्य रूप से उपास्थि से नियंत्रण से बाहर विभाजित होता है।

ट्यूमर के इस प्रकार, इस तरह के Ollier रोग या exostoses (बोनी outgrowths) Maffucci सिंड्रोम के रूप में वंशानुगत असामान्यताओं के साथ रोगियों में हो सकता है, हालांकि यह आम तौर पर बच्चों में ऐसा नहीं है। Chondrosarcoma की शुरुआत से जुड़े कई लक्षण हैं। वे ज्यादातर मामलों में धीरे-धीरे विकसित होते हैं, सिवाय इसके कि कैंसर आक्रामक है। Mmain लक्षण दर्द, सूजन, फर्म गांठ, गति रोकता है की टूटी हड्डी सामान्य श्रेणी, मूत्र आवृत्ति (श्रोणि कोंड्रोसारकोमा में देखा), और मूत्रवाहिनी में अवरोध उत्पन्न (श्रोणि कोंड्रोसारकोमा में देखा) शामिल हैं। Chondrosarcoma के लक्षण अन्य स्थितियों या चिकित्सा समस्याओं के समान हो सकता है।

उपचार रोग के स्थान और ट्यूमर की आक्रामकता पर निर्भर करता है। सर्जरी उपचार का मुख्य माध्यम है और ट्यूमर को हटाने के लिए प्रयोग किया जाता है। एक अंग के सभी या हिस्से को हटाने के लिए कभी-कभी बचाव शल्य चिकित्सा की आवश्यकता होती है। बीमारी के बहुत आक्रामक रूपों के अपवाद के साथ कीमोथेरेपी का शायद ही कभी चोंड्रोसोर्मा में उपयोग किया जाता है। कीमोथेरेपी एक दवा उपचार है जो कैंसर कोशिकाओं की बढ़ती या पुनरुत्पादन की क्षमता में हस्तक्षेप करके काम करता है। कीमोथेरेपी का उपयोग केवल कुछ प्रकार के कैंसर या विकिरण या सर्जरी जैसे अन्य उपचारों के संयोजन में किया जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिट्स में स्तन ट्यूमरबिट्स में स्तन ट्यूमर
ट्यूमर द्वारा मेरे कुत्ते के सामने के पैर का विच्छेदनट्यूमर द्वारा मेरे कुत्ते के सामने के पैर का विच्छेदन
क्या कम प्लेटलेट वाले कुत्ते कीमोथेरेपी का इलाज किया जा सकता है?क्या कम प्लेटलेट वाले कुत्ते कीमोथेरेपी का इलाज किया जा सकता है?
एक कुत्ता जबड़े में एक हड्डी दिखाता हैएक कुत्ता जबड़े में एक हड्डी दिखाता है
जननांग ट्यूमर के साथ कुत्ताजननांग ट्यूमर के साथ कुत्ता
कुत्तों में त्वचा ट्यूमरकुत्तों में त्वचा ट्यूमर
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
कुत्तों में हार्मोन ट्यूमरकुत्तों में हार्मोन ट्यूमर
कुत्तों में हड्डी का कैंसर - लक्षण और उपचारकुत्तों में हड्डी का कैंसर - लक्षण और उपचार
उन्नत ट्यूमर और मुश्किल श्वसन के साथ बिल्लीउन्नत ट्यूमर और मुश्किल श्वसन के साथ बिल्ली
» » Chondrosarcoma के बारे में पूरी जानकारी
© 2022 TonMobis.com