कुत्तों में हार्मोन ट्यूमर

कुत्तों में हार्मोन ट्यूमर

पशु चिकित्सा विज्ञान बहुत उन्नत है और इस प्रगति, वर्तमान में स्थिर है, क्योंकि यह पता लगाने और कभी अधिक सही सभी विकृतियों कि अपने पालतू जानवरों को प्रभावित कर सकते हैं, कैसे क्या उनके रोग का निदान के इलाज के लिए क्या कर रहे हैं, और वहाँ किसी भी है कि क्या समझ सकते हैं विधि जो उनकी रोकथाम को सक्षम बनाता है।

इस वृद्धि ज्ञान गलत धारणा कुत्ते कि कभी बीमार और अधिक आसानी से करने के लिए हमें नेतृत्व कर सकते हैं, लेकिन यह सच नहीं है और आंशिक रूप से हम जब हमारे कुत्ते बीमार बेहतर प्रतिक्रिया करने में सक्षम होना राहत महसूस करना चाहिए। अन्य अवसरों पर हमने पहले से ही कुत्तों में कैंसर के बारे में बात की है, लेकिन इस लेख में एक्सपीटोएनिमल द्वारा हम आपसे अधिक सावधानी से बात करना चाहते हैं कुत्तों में हार्मोनल ट्यूमर.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में त्वचा ट्यूमर
सूची

हार्मोनल ट्यूमर क्या है?

इस अवधारणा को सही ढंग से समझने के लिए हमें शुरुआत में समझना चाहिए कि "ट्यूमर" शब्द का अर्थ है एक द्रव्यमान से असामान्य वृद्धि स्वाभाविक रूप से और एक शारीरिक सिद्धांत में पहले से ही हमारे कुत्ते के शरीर में था।

आपको विश्वास नहीं करना चाहिए कि कोई ट्यूमर कैंसर है, कुछ ट्यूमर सौम्य हैं , इसका मतलब है कि मेटास्टेसिस का कोई खतरा नहीं (फैल) और सबसे बड़ी समस्या यह है कि वे दे सकते हैं आसन्न अंगों और ऊतकों, बेचैनी और विघटन इस हमारे पालतू पर हो सकता है कि के उत्पीड़न है।

हालांकि, अन्य ट्यूमर एक जन का एक असामान्य वृद्धि की तुलना में अधिक कर रहे हैं, इस मामले में हम इस मामले मौजूद सिंचाई मेटास्टेसिस और इन कैंसर की कोशिकाओं को करता है, घातक या कैंसर ट्यूमर की बात मर जाते हैं और पुन: पेश अन्य ऊतकों में माइग्रेट कर सकते हैं नहीं है ।

चिकित्सा नामकरण में इन दो प्रकार के ट्यूमर अलग-अलग नाम प्राप्त करते हैं, इसलिए हम इस महत्वपूर्ण अंतर को स्पष्ट करने के लिए उन्हें परिभाषित करने जा रहे हैं:

  • ग्रंथ्यर्बुद : ग्रंथि संबंधी ऊतक के बेनिन ट्यूमर (कैंसरजन्य नहीं)।
  • कार्सिनोमा : मालिग्नेंट ट्यूमर (कार्सिनोजेनिक) जो ऊतकों से बना होता है जो अंगों को ढकता है।

एक हार्मोनल ट्यूमर सौम्य या घातक हो सकता है लेकिन विशेषता जो इसे अलग करती है वह यह है कि यह सीधे कुछ हार्मोन से जुड़ा हुआ है, यानी, इस ट्यूमर में हार्मोन रिसेप्टर्स होते हैं और जितना अधिक हार्मोन आपको मिलते हैं, ट्यूमर की प्रकृति के बावजूद ट्यूमर बढ़ेगा।

हार्मोनल ट्यूमर क्या है?

कुत्ते के किस प्रकार के हार्मोन ट्यूमर पीड़ित होते हैं?

कुत्तों में हार्मोनल ट्यूमर के तीन सबसे आम प्रकार निम्नलिखित हैं:

  • सेबेसियस पेरियानल एडेनोमा
  • एडिनो-पेरियानल कार्सिनोमा सेबसियस
  • एपोकिन ग्रंथियों के एडिनो-पेरिआनल सेबेसियस कार्सिनोमा



नामकरण के लिए हम इन हार्मोनल ट्यूमर के दो ही घातक हैं कि देख सकते हैं, हालांकि, पहले हम नाम दिया सौम्य है, लेकिन यह भी पैदा कर सकता है बेचैनी गुदा, मल की मुश्किल निकासी के आसपास स्थित है और खून बह रहा कारण किया जाना है।

ये ट्यूमर आमतौर पर आम तौर पर पुराने पुरुष कुत्तों को प्रभावित करते हैं जिन्हें न्यूरर्ड नहीं किया गया है , चूंकि वे हार्मोनल स्तर पर निर्भर करते हैं, इसलिए उन्हें रोकने के लिए कास्टेशन सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।

हालांकि, महिलाओं को छूट नहीं है , यद्यपि केवल उन्हीं जो पेरिआनल एडेनोमा पेश कर सकते हैं वे हैं जो ओवरियोहाइस्टरेक्टोमी (अंडाशय और गर्भाशय के सर्जिकल निष्कर्षण) द्वारा निर्जलित होते हैं।

कुत्तों में हार्मोनल ट्यूमर का इलाज क्या है?

प्रारंभ में पशुचिकित्सा होना चाहिए एक बायोप्सी प्रदर्शन करें , यानी, इसे प्रभावित करने के लिए प्रभावित ऊतक का एक छोटा सा नमूना निकालें और इस प्रकार यह निर्धारित करें कि इस ऊतक में मौजूद कोशिकाएं कैंसरजन्य हैं या नहीं, यह ट्यूमर की प्रकृति को जानने की अनुमति देगी।

जब भी संभव हो, हम इसका सहारा लेंगे शल्य चिकित्सा हटाने के लिए , विशेष रूप से, हम इस अर्थ में आक्रामक सर्जरी के बारे में बात करते हैं कि किनारों को साफ छोड़ दिया जाना चाहिए ताकि ट्यूमर फिर से दिखाई न दे।

जब ट्यूमर कैंसरजन्य होता है, तो इसका सटीक होता है हार्मोन के स्तर पर निर्भरता , और सर्जरी के अलावा, अन्य तरीकों का उपयोग किया जा सकता है, जैसे केमोथेरेपी, ताकि कैंसर पुनरावृत्ति न हो। उपचार की सटीकता, उपचार की अवधि और निदान प्रत्येक कुत्ते द्वारा प्रस्तुत विशेष स्थिति पर निर्भर करेगा।

कुत्तों में हार्मोनल ट्यूमर का इलाज क्या है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में हार्मोन ट्यूमर , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कम प्लेटलेट वाले कुत्ते कीमोथेरेपी का इलाज किया जा सकता है?क्या कम प्लेटलेट वाले कुत्ते कीमोथेरेपी का इलाज किया जा सकता है?
कुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमरकुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमर
जननांग ट्यूमर के साथ कुत्ताजननांग ट्यूमर के साथ कुत्ता
सातवीं पसलियों में ट्यूमर के साथ पिल्लासातवीं पसलियों में ट्यूमर के साथ पिल्ला
कुत्तों में हाइपरथायरायडिज्म - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में हाइपरथायरायडिज्म - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में त्वचा ट्यूमरकुत्तों में त्वचा ट्यूमर
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीकैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?
उन्नत ट्यूमर और मुश्किल श्वसन के साथ बिल्लीउन्नत ट्यूमर और मुश्किल श्वसन के साथ बिल्ली
» » कुत्तों में हार्मोन ट्यूमर
© 2022 TonMobis.com