कुत्तों के लिए उपयुक्त अनाज

गेहूं जैसे कुछ अनाज, हमारे कुत्ते में पाचन समस्याओं का कारण बन सकते हैं, यहां तक ​​कि एलर्जी और असुविधा की उपस्थिति भी पैदा कर सकते हैं। इस कारण से, बहुत से लोग ध्यान देने के बिना अनाज के बिना फ़ीड के लिए बाजार खोजते हैं कुछ अनाज जो वास्तव में अच्छे हैं कुत्तों के लिए

यदि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए घर का बना व्यंजन बनाना चाहते हैं, तो इस वीडियो में आपको कुछ अनाज के बारे में बहुत उपयोगी जानकारी मिल जाएगी जो आप अपने दिन में दिन में अपने गुणों और कुत्ते में लाभ के बारे में जानकारी के साथ उपयोग कर सकते हैं।

अलग से नीचे खोजें कुत्तों के लिए उपयुक्त अनाज कि आप आसानी से बाजार में पाते हैं और वह iexcl- आप इसे प्यार करेंगे! अपने कुत्ते के लिए कुछ व्यंजनों जैसे कि निर्जलित सब्जियों के इन स्वादिष्ट कुत्ते के स्नैक्स सीखने के लिए स्नोउट्स प्रोफ़ाइल पर जाना न भूलें या कुत्तों के लिए स्वादिष्ट मफिन बनाने के बारे में जानें।

आपको भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए अनुशंसित फल और सब्जियों की पूरी सूची



इस वीडियो में हम उन विभिन्न अनाजों के गुणों और उपयोगों को विस्तार से समझाएंगे जो कुत्तों के लिए उपयुक्त हैं जैसे हम नीचे बताते हैं:

  • पूरा भोजन : फाइबर प्रदान करता है और समूह बी के उच्च मात्रा में विटामिन होता है। यह हमारे कुत्ते को पाचन में सुधार करने और तंत्रिका तंत्र के कामकाज में सुधार करने में मदद करेगा।
  • सफेद आटा : इस प्रकार के आटे को कुत्तों के लिए अनुशंसित नहीं किया जाता है क्योंकि वे इसे अच्छी तरह से पचते नहीं हैं। इसका उपयोग बाजार में बहुत आम है और दुख की वजह से आंतों की प्रणाली में एलर्जी और सूजन हो सकती है।
  • चावल का आटा : जैसे कि पूरे मील का आटा बहुत फायदेमंद है। यह दिल के लिए अच्छा है और इसमें उच्च पोषण सामग्री है। यह हाइड्रेट्स, विटामिन, कैल्शियम और लौह में बहुत समृद्ध है। बिना किसी संदेह के यह हमारे कुत्ते के लिए सबसे अधिक अनुशंसित अनाज है। यह उन जानवरों के लिए इंगित किया जाता है जो कुछ खाद्य पदार्थों के असहिष्णुता का सामना करते हैं।
  • जई : दलिया एक प्राकृतिक मूत्रवर्धक के रूप में खड़ा है। यह विटामिन में बहुत समृद्ध है और कार्बोहाइड्रेट, खनिज, प्रोटीन, लौह और फास्फोरस प्रदान करता है। उन कुत्तों को अनुशंसा की जाती है जिनके पास गुर्दे की प्रणाली से संबंधित समस्याएं होती हैं। स्नोउट्स युक्तियों के बाद आप स्वादिष्ट दलिया और शहद कुकीज़ बना सकते हैं। चावल के आटे की तरह, यह कुछ कुत्तों के लिए आदर्श है जो असहिष्णुता का सामना करते हैं।
  • जौ : यह कैल्शियम, पोटेशियम, मैग्नीशियम और फास्फोरस में समृद्ध एक अनाज है। यह कुपोषित कुत्तों के लिए आदर्श है, गर्भवती कुत्ते को खिलाने या कुत्तों में जो बहुत सारी गतिविधियां करते हैं। यह हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित कुत्तों के लिए भी आदर्श है।
  • लिनन : फ्लेक्स कुत्तों के लिए वास्तव में अच्छा है क्योंकि यह ओमेगा 3 आवश्यक तेल प्रदान करता है और दिल के लिए अच्छा है, जिससे उन्हें कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद मिलती है। हालांकि, इस उत्पाद का दुरुपयोग नहीं किया जाना चाहिए। हमेशा पशुचिकित्सा द्वारा संकेतित छोटी मात्रा में।

अंत में यह न भूलें कि अपने कुत्ते के आहार में खमीर का उपयोग कभी भी महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि यह एक कृत्रिम उत्पाद है और कुत्ते के स्वास्थ्य को भी गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है। अधिक जानकारी के लिए स्नैउट्स पर जाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ताकुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ता
Carob के साथ कुत्ते बिस्कुट सजाने के लिएCarob के साथ कुत्ते बिस्कुट सजाने के लिए
मेरे कुत्ते के पैरों में से एक पर एक मुर्गी हैमेरे कुत्ते के पैरों में से एक पर एक मुर्गी है
मेरे कुत्ते के पास एक टेस्टिकल में अनाज हैमेरे कुत्ते के पास एक टेस्टिकल में अनाज है
कुत्तों के लिए दलिया और शहद कुकीज़कुत्तों के लिए दलिया और शहद कुकीज़
मेरे कुत्ते में काले रंग के भारी अनाजमेरे कुत्ते में काले रंग के भारी अनाज
कुत्तों के लिए घर का बना मफिनकुत्तों के लिए घर का बना मफिन
कुत्तों के लिए सब्जियों के साथ चावलकुत्तों के लिए सब्जियों के साथ चावल
एक मसूर की तरह थूथन में अनाज के साथ मिनी पिंचरएक मसूर की तरह थूथन में अनाज के साथ मिनी पिंचर
कुत्तों के लिए 4 कपकेक व्यंजनोंकुत्तों के लिए 4 कपकेक व्यंजनों
» » कुत्तों के लिए उपयुक्त अनाज
© 2022 TonMobis.com