Brie के रिश्वत या पादरी

Brie के पादरी या Briard, जैसा कि यह एक दूसरे के रूप में जाना जाता है, यह फ्रेंच मूल की दौड़ है और इसकी पुरातनता शारलेमेन के समय वापस जाती है। वह लोलैंड्स के फ्रांसीसी शेफर्ड कुत्ते के रूप में लंबे समय से जानी जाती थीं और पहले, पशुधन को चलाने और रखने के लिए उपयोग की जाती थीं। हालांकि यह बहुत सारे इतिहास के साथ एक दौड़ है, इसके मानक को 18 9 6 तक परिभाषित नहीं किया गया था।

समूह 1 में एफसीआई द्वारा वर्गीकृत, Sheepdogs और मवेशी कुत्ते (स्विस मवेशी कुत्तों को छोड़कर) धारा 1 Sheepdogs, एक, संतुलित शांत और उनके मालिकों से जुड़ी कुत्ता है।
आजकल यह मुख्य रूप से कंपनी के लिए अपनी योग्यता के लिए जाना जाता है लेकिन यह अभी भी चराई के काम के लिए प्रयोग किया जाता है। फ्रांसीसी सशस्त्र बलों ने इसे दो विश्व युद्धों के दौरान एक गाइड कुत्ते, सेंटीनेल और युद्ध के मैदानों में घायल होने के लिए स्वच्छता कार्यों के लिए इस्तेमाल किया।

वह एक ऊर्जावान कुत्ता है, चरित्र के साथ, अजनबियों के लिए संदिग्ध लेकिन आक्रामक नहीं। उन्हें अपने सभी जीवन शक्ति को चैनल करने के लिए बहुत सारे अभ्यास की ज़रूरत है, उनके मालिकों के पास उसे समर्पित करने के लिए समय है।

वजन और मध्यम आकार के 30 किलो से अधिक, यह पुरुषों में 62 से 68 सेमी और महिलाओं में 56 - 64 सेमी की ऊंचाई तक पहुंचता है। यह एक देहाती और मांसपेशी कुत्ता है, लेकिन लचीला और हवादार आंदोलनों के साथ। इसकी गर्दन मजबूत और मजबूत है, इसकी पीठ सीधे और इसकी रैंप गोलाकार है। इसकी पूंछ कम असर वाली है, और इसमें एक पत्र जोटा के समान एक हुक आकार होना चाहिए।
ट्रफल काला है, लेकिन ब्लूश कुत्तों के मामले में इसे एक ही रंग का होने की अनुमति है। स्नाउट स्क्वायर होना चाहिए और कभी नहीं बताया जाना चाहिए। आँख अंडाकार और क्षैतिज, बड़े और काले, नीले कुत्तों में अधिक स्पष्ट अनुमति दी। कानों में उनका उच्च सम्मिलन होता है, बल्कि छोटा, सपाट और लंबे बालों से ढका होता है।




शायद ब्री के चरवाहा के बारे में सबसे हड़ताली बात उसका फर है। यह तथाकथित "बकरी बाल बनावट", नरम और अंडरकोट के साथ लंबा है। रंग काला, भूरा या नीला, पंख, या एक काला परत के साथ झुका हो सकता है। उनके पास भूरा या नीला मुखौटा हो सकता है। सभी मंडल हल्के क्षेत्रों को दिखा सकते हैं या भूरे रंग की विभिन्न डिग्री दिखा सकते हैं। एक लंबे बालों वाले कुत्ते होने के नाते उचित ब्रशिंग दिनचर्या बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है, और इस प्रकार इसे रेशमी और गठबंधन रखें।

यह एक ऐसी दौड़ है जो अच्छे स्वास्थ्य में है, विशेष पूर्वाग्रहों के बिना, हालांकि कुछ रक्त रेखाएं पेट के डरावने टोरसन से ग्रस्त हैं। इसके आकार और हड्डी की संरचना के कारण यह संयुक्त परिवर्तन जैसे हिप डिस्प्लेसिया भी भुगत सकता है।

इस नस्ल के बारे में सबकुछ जानने के लिए आप एफसीआई वेबसाइट पर अपना मानक देख सकते हैं
https://fci.be/Nomenclature/Standards/113g01-es.pdf

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्रोएशियाई भेड़ का बच्चाक्रोएशियाई भेड़ का बच्चा
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
बर्नीज़ मवेशी कुत्ते के बारे में जानकारीबर्नीज़ मवेशी कुत्ते के बारे में जानकारी
लंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्तेलंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्ते
ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हर्डिंग कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओंऑस्ट्रेलियाई मवेशी हर्डिंग कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओं
मैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चामैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चा
वेल्श कोर्गी> अच्छा साथी कुत्तावेल्श कोर्गी> अच्छा साथी कुत्ता
चेहरा रस के पाइरेनियों के शेफर्ड कुत्तेचेहरा रस के पाइरेनियों के शेफर्ड कुत्ते
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
15 असामान्य कुत्ते नस्लों15 असामान्य कुत्ते नस्लों
» » Brie के रिश्वत या पादरी
© 2022 TonMobis.com