ऑस्ट्रेलियाई टेरियर

यह छोटा कुत्ता ऑस्ट्रेलिया के मूल निवासी है, बहुमुखी होने के लिए पैदा हुआ था। सबसे अधिक संभावना है कि वह आयरिश टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, केयर्न टेरियर और कुछ अन्य टेरियर्स के वंशज हैं जिनके पास बसने वालों की आवश्यकता थी।

मूल रूप से इन छोटे कुत्तों का इस्तेमाल कृंतकों और सांपों को नियंत्रित करने के लिए किया जाता था, घुसपैठियों और शिकारियों की चेतावनी और कभी-कभी चरवाहा भेड़ के लिए भी।

ऑस्ट्रेलियाई टेरियर की विशेषताएं

ऑस्ट्रेलियाई टेरियर लगभग 25 सेमी से 27 सेंटीमीटर तक का छोटा कुत्ता है और इसका वजन 5 किलो से 6 किलो है। वह मजबूत है, अंधेरे आंखों के साथ, कान खड़ा और एक पूंछ डॉक किया। इसका शरीर लंबा होने से लंबा है और इसका कोट लगभग 2.5 सेंटीमीटर लंबा है। उनके पास तीन रंग हो सकते हैं: ब्राउन, लाल-गोरा और लाल।

ऑस्ट्रेलियाई टेरियर देखभाल

इस नस्ल की देखभाल करना आसान है। आपके पास प्रति सप्ताह दो ब्रश हो सकते हैं और पैरों पर बाल साफ करने के लिए बाल को ट्रिम करना संभव है और सलाह दी जाती है। यह भी सलाह दी जाती है कि उन्हें स्वच्छ और आरामदायक रखने के लिए साल में दो बार बाल कटवाने किया जाए।

ऑस्ट्रेलियाई टेरियर को सुबह और रात में एक लंबी सैर की जरूरत है। वे गेम का आनंद लेते हैं, जैसे कि छुपाएं और तलाशने वाले गेम और खिलौनों को फेंकना। पर्याप्त अभ्यास के बिना, वे विनाशकारी हो सकते हैं। उन्हें कभी भी पट्टा के बिना स्वतंत्र रूप से चलाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि इन कुत्तों के पास एक मजबूत शिकार वृत्ति होती है जो उन्हें किसी भी छोटे जानवर जैसे खरगोश, गिलहरी या बिल्ली का पालन करने का कारण बन सकती है।


ऑस्ट्रेलियाई टेरियर के विशेषज्ञ कोच कैनिन प्रशिक्षण और आज्ञाकारिता पाठ्यक्रमों की सलाह देते हैं, क्योंकि वे आपके पिल्ला को सामाजिक बनाने का एक शानदार तरीका हैं और आपको अपने नए पिल्ला को अपने परिवार का एक अच्छा सदस्य बनने में मदद करने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टेरियर खराब कुत्ते नहीं हैं, हालांकि, वे शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से सक्रिय हैं और यह जानना आवश्यक है कि स्वीकार्य क्या है और क्या नहीं है। प्रशिक्षण दृढ़ लेकिन मजेदार होना चाहिए, और अतिरिक्त पुनरावृत्ति से बचना चाहिए।


ऑस्ट्रेलियाई टेरियर चेतावनी

ऑस्ट्रेलियाई टेरियर एक अच्छा परिवार कुत्ता हो सकता है, जब तक वह व्यस्त रहता है क्योंकि वह सोफे कुत्ते नहीं है।
यदि वे उनका सम्मान करते हैं तो वह बच्चों को सहन कर सकता है।
उन्हें अन्य छोटे पालतू जानवरों के साथ भरोसा नहीं किया जाना चाहिए, अगर उन्हें अन्य छोटे पालतू जानवर हैं तो उन्हें सावधान रहना चाहिए क्योंकि वह एक शिकारी है।
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर के स्वास्थ्य के लिए, हमें जिक्र करना चाहिए कि यह एक स्वस्थ नस्ल है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्लाआंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्ला
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
यॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशुयॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशु
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
जापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनीजापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनी
बेडिंगटन टेरियर नस्लबेडिंगटन टेरियर नस्ल
» » ऑस्ट्रेलियाई टेरियर
© 2022 TonMobis.com