मेरा कुत्ता सफेद फोम उल्टी - कारण, लक्षण और उपचार

मेरा कुत्ता सफेद फोम उल्टी - कारण, लक्षण और उपचार

कुत्तों में उल्टी, कई अन्य लक्षणों की तरह, कई बीमारियों के लिए आम हैं, या उन प्रक्रियाओं के परिणाम हैं जिनके पास किसी भी रोगविज्ञान से कोई लेना देना नहीं है।

हम उपस्थिति के सबसे लगातार कारणों को इकट्ठा करेंगे कुत्तों में सफेद फोम उल्टी , उन कुछ विषयों को सारांशित करने के लिए जिन पर पहले से ही संबंधित विशेषज्ञों में चर्चा की गई है जिन्हें आप पशु विशेषज्ञ में पढ़ सकते हैं:

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में सफेद मल - कारण
सूची

गैस्ट्र्रिटिस द्वारा सफेद फोम की उल्टी

सही उल्टी, वह है, जब पेट में संचित पदार्थ यह बाहर जाता है, विभिन्न परिस्थितियों में होता है, लेकिन गैस्ट्रिक श्लेष्मा (गैस्ट्र्रिटिस) की सूजन सबसे आम हो सकती है। यदि किसी कुत्ते को वायरस के कारण गैस्ट्र्रिटिस पीड़ित होता है, तो दिन के दौरान किए गए भोजन के अवशेष पहले उल्टी में दिखाई देंगे।

लेकिन मनुष्यों के साथ होता है, घंटों के गुजरने के साथ, यदि अभी भी उल्टी हो रही है, तो तरल विषाक्त या सफ़ेद दिखाई देगा। पेट में कोई सामग्री नहीं है, लेकिन उल्टी रोक नहीं है, और जो हम देखते हैं वह गैस्ट्रिक रस का मिश्रण है।

Iquest- क्या किया जा सकता है अगर हमारे कुत्ते को गैस्ट्र्रिटिस है?

गैस्ट्र्रिटिस के बारे में, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि हालांकि गैस्ट्रिक श्लेष्मा की जलन और सूजन के कारण कई हैं, हमें जांच करनी होगी कारण जो उल्टी हो जाता है , सामान्य रूप से, पशुचिकित्सा अस्थायी तेज़ (दौड़ और उम्र के आधार पर) का संकेत दे सकता है - अम्लता को कम करने के लिए एक पेट रक्षक, और एक एंटीमेटिक, यानी, एक दवा जो उल्टी को काटती है।

यह देखते हुए कि इस स्थिति में, मौखिक मार्ग बहुत प्रभावी नहीं है, इसे शायद शुरुआत में इंजेक्शन द्वारा प्रशासित किया जाएगा, और वे हमें तब तक मुंह से उपचार जारी रखने के लिए कहेंगे, जब तक हम कारण नहीं पाते और गैस्ट्र्रिटिस का इलाज नहीं करते।

इतना ही नहीं एक gastroenteriritis कारण उल्टी, जलन भी आकस्मिक घूस (कुत्तों के लिए कुछ जहरीले पौधों, उदाहरण के लिए) के विशिष्ट वायरस है, ताकि एक अच्छा पूर्व स्कैन और सबसे सटीक संभव डेटा का एक संकलन, बहुत मदद कर सकते हैं निदान मार्ग।

याद रखें कि निरंतर उल्टी कुत्ते को शरीर के संतुलन (क्लोरीन और पोटेशियम जैसे इलेक्ट्रोलाइट्स) के लिए जरूरी पदार्थों को खोने का कारण बनती है और छोटे कुत्तों या पिल्लों में तेजी से निर्जलीकरण का कारण बनती है।

iquest- क्या कोई अन्य पदार्थ है जो गैस्ट्रिक श्लेष्मा की जलन पैदा करता है?

यदि हम समझते हैं कि जिगर और गुर्दे कुत्ते के शरीर में शोधन प्रणाली का हिस्सा हैं, हम समझते हैं कि अपशिष्ट उत्पादों के संचय के लिए फार्म है कि जब एक या दोनों असफल, गैस्ट्रिक म्यूकोसा जलन पैदा कर सकते हैं। कई अन्य चीजों में से।

रेनल या हेपेटिक असफलता अक्सर सफेद और पीले रंग के बीच, खाद्य सामग्री के बिना उल्टी दिखाती है। यदि हमारे कुत्ते को एक निश्चित उम्र है या उल्टी इन अन्य लक्षणों के साथ जुडा हुआ है (अधिक पेशाब, अधिक पीना पिछले दिनों, उदासीनता, बुरा सांस ... में भूख की कमी), यह संभव है कि मूल प्रणाली के कुछ परिवर्तन में है गुर्दे या जिगर।

iquest- क्या इस प्रकार का सफेद फोम उल्टी रोका जा सकता है?

वायरल गैस्ट्र्रिटिस के मामले में, हमारे पास कोई विकल्प नहीं है वायरस गायब होने की प्रतीक्षा करें . आमतौर पर अचानक होते हैं और कुछ ही घंटों में गायब हो जाते हैं, लेकिन इस बीच में, हम अपने कुत्ते निर्जलित नहीं मिलता देख सकते हैं और प्रशासन के antiemetics उत्पादों के लिए हमें अपने पशु चिकित्सक (Metoclopramide, maropitant ...) और सुरक्षात्मक पेट (omeprazole paute चाहिए , रानिटिडाइन, famotidine ...)।

अगर यह जलन के कारण उल्टी हो, जैसे कि थोड़ा जहरीले पौधे का हिस्सा खाया जाता है, तो समाधान जिम्मेदार की पहचान करें और हमारे कुत्ते की पहुंच को रोकने के लिए। गैस्ट्रिक एसिड के उत्पादन को कम करने के लिए एक पेट रक्षक आवश्यक हो सकता है।

यदि सफेद फोम उल्टी एक गुर्दा या यकृत की समस्या है, तो इसकी उपस्थिति को रोकने के लिए हम इतना कुछ नहीं कर सकते हैं, हम केवल उस उपचार का पालन कर सकते हैं जो पशुचिकित्सा हमें बताता है।

लेकिन हम बीमारी के अनुसार, अग्रिम रोकने के लिए समय पर हैं, जब हम अपने बचपन में समस्या का अनुमान लगा सकते हैं और पता लगा सकते हैं। नस्ल के आधार पर, 7 या 8 साल की आयु से हमारे कुत्ते में वार्षिक नियंत्रण करना, गुर्दे की विफलता (पूर्ण रक्त विश्लेषण) के शुरुआती मामलों को प्रकट कर सकता है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप बिल्लियों में पुरानी गुर्दे की विफलता पर आलेख देखें, क्योंकि उल्टी के उत्पादन की व्यवस्था समान है।

गैस्ट्र्रिटिस द्वारा सफेद फोम की उल्टी

दिल की समस्याओं के कारण सफेद फोम उल्टी

कई बार, कुत्ते में हृदय रोग का पहला लक्षण एक की उपस्थिति है खांसी और सूखी खांसी हमारे कुत्तों में हिंसक खांसी के इस प्रकरण के अंत में, सफेद फोम की उल्टी दिखाई देती है, जैसे "व्हीप्ड अंडा सफेद"। कभी-कभी यह मोटा होता है, और हम उन्हें "कफ" के रूप में संदर्भित करते हैं।

कभी कभी हम kennel खाँसी के साथ भ्रमित करता है, तो आप पहले से ही प्रक्रिया पता है, दूसरों को लगता है कि यह कुछ घुट रहा है ... लेकिन यह एक रोगग्रस्त दिल का परिणाम अपने कार्य को पूरा करने की असंभावना के कारण आकार में वृद्धि के लिए शुरू हो गया हो सकता है (यह इसे पंप करने में सक्षम होने के बिना अपने कक्षों में रक्त जमा करता है और फैलाव उत्पन्न होता है)।




यह आकार में वृद्धि श्वासनली सेक सकता है, यह परेशान है, जिसके परिणामस्वरूप और इस, सफेद फोम खांसी, उल्टी के बाद हालांकि व्यवस्था है जिसके द्वारा हृदय विकारों खाँसी का कारण है और इस तरह, उल्टी, अधिक जटिल हैं।

iquest- कैसे पता चलेगा कि यह उल्टी का कारण है?

हालांकि नहीं विशेष रूप से, हम अक्सर उल्टी इस तरह बड़े कुत्ते या कुत्ते जो बुजुर्ग नहीं कर रहे हैं में सफेद फोम लगता है, लेकिन इस तरह के रूप में दिल की समस्याओं के लिए आनुवंशिक प्रवृत्ति है: Shih Tzu, यॉर्कशायर टेरियर, माल्टीज़ bichon राजा चार्ल्स घुड़सवार, बॉक्सर ...

अक्सर, हालांकि हम समय में एहसास नहीं है, हमारे कुत्ते एक मौसम की पैदल दूरी पर हमेशा "हँस" खत्म करने के लिए (जो कि कैसे हम लगभग एक मुस्कान में मुंह से अत्यधिक हाँफने को देखें) एक छोटे से पीड़ित होने लगते हैं और शायद झूठ बोलते समय, उस खांसी के बाद सफेद फोम की उल्टी दिखाई देती है। ये सभी डेटा अनुभवी परीक्षणों के साथ पशुचिकित्सा में बहुत मदद कर सकते हैं (सावधानीपूर्वक उत्तेजना, प्लेट्स, इकोकार्डियोग्राफी ...) को महसूस करने के लिए सही निदान.

उपचार जितना संभव हो सके कार्डियक असफलताओं के रूप में भिन्न है। अपर्याप्तताएं हैं, वाल्व स्टेनोसिस (वे बुरी तरह से बंद या खुली हैं), दिल की मांसपेशियों की मोटाई ... एक ही अंग, एक आम लक्षण, लेकिन कई संभावित बीमारियां।

आमतौर पर, खांसी और इस तरह के एक उच्चरक्तचापरोधी (एनालाप्रिल, benazepril) और एक हल्के मूत्रवर्धक कमजोर दिल ओवरलोडिंग से बचने के लिए के रूप में, लगभग सभी हृदय की स्थिति के लिए एक सामान्य उपचार शुरू करने के बाद कुछ दिनों के बाद जुड़े उल्टी कम (स्पैरोनोलाक्टोंन, क्लोरोथियाजाइड ...), कभी-कभी हृदय रोगियों के लिए एक विशेष आहार के साथ।

दिल की समस्याओं के कारण सफेद फोम उल्टी

केनेल खांसी से सफेद फोम उल्टी

केनेल खांसी एक अन्य प्रकार की ट्राइकिया की जलन होती है जो अंत में सूखी खांसी और फेंको उल्टी का कारण बनती है। इसे " चकमा हड्डी रोग ", यही कारण है कि हमें एक सुराग देता है कि खांसी का उपयोग सफेद फोम उल्टी की उपस्थिति के साथ क्यों समाप्त होता है।

दिल की विफलता के कारण इस प्रकार की उल्टी को अलग करने और हमारे पशुचिकित्सक शासन में मदद करने के लिए डेटा एकत्र करना महत्वपूर्ण है कि वह वास्तव में कुछ निगल सकता है। iquest- हमें घर पर कुछ टुकड़ा चाहिए? एक अन्वेषण इसकी पुष्टि करेगा, लेकिन कभी-कभी यह वास्तव में छोटी चीजों के बारे में है जिसे हम अपने रसोईघर या कमरे में भी नहीं जानते थे।

iquest- केनेल से उल्टी खांसी से कैसे बचें?

केनेल की खांसी पर लेख में आपको इस संक्रामक बीमारी की उच्च घटनाओं के समय टीकाकरण और सावधानियों पर दिशानिर्देश मिलेगा। उपचार, और इस तरह उल्टी सफेद फोम के लापता होने के मामले (आयु, पिछले बीमारियों) पर निर्भर करता है और हमारे पशु चिकित्सक एक कासरोधक के साथ एक विरोधी भड़काऊ pautarnos सकते हैं, या ऐसे मामलों में जहां वे बदतर कुछ के अधीन विकास कर रहे हैं, एक एंटीबायोटिक।

केनेल खांसी से सफेद फोम उल्टी

ट्रेचल पतन से सफेद फोम की उल्टी

ट्रेकेल पतन भी सफेद फोम की उल्टी पैदा करता है, अक्सर मुश्किल सांस लेने, खांसी का उपयोग और अंत में हमारी चिंता का कारण बनता है। अगर हमारे पास पीड़ित होने के लिए अतिसंवेदनशील नस्ल है या हमारे कुत्ते की एक निश्चित उम्र है और सफेद फोम उल्टी के सभी संभावित कारणों से इनकार कर दिया है, तो यह संभव है कि यह ट्रेसील परिवर्तन अपराधी है।

iquest-tracheal पतन रोका जा सकता है?

ट्राइकल पतन प्रत्येक दौड़ का एक प्रश्न है, ट्रेकेआ के कार्टिलेजिनस के छल्ले की गुणवत्ता और अन्य चीजें जो हमारे नियंत्रण से बाहर हैं। हालांकि, कॉलर की बजाय दोहन का उपयोग करके, हमारे कुत्ते को आदर्श वजन पर ले जाना, और इसे तीव्र अभ्यास के अधीन नहीं करना, हम उनके लक्षणों को नियंत्रित कर सकते हैं.

हमारे पशुचिकित्सक को गंभीर मामलों में, ब्रोंकोडाइलेटर को प्रशासित करने के लिए आवश्यक हो सकता है ताकि ट्रेकेआ से गुजरने वाली दुर्लभ हवा फेफड़ों तक आसानी से पहुंच सके।

ट्रेचल पतन से सफेद फोम की उल्टी

सफेद फोम उल्टी

तो मैंने कहा यह अजीब लगता है, लेकिन जब आप समझते हैं कि इस तरह के Shih Tzu, यॉर्कशायर टेरियर, पूडल, bichon maltese के रूप में या श्वासनली Carlino नस्लों आम तौर पर एक कम व्यास (के साथ या बिना पतन) है, दिल से globoso किया जा सकता है प्रकृति (विशेष रूप से शिह tzu और सरलिनो, "फ्लैट" कुत्तों में)। इसके अलावा, दिल के वाल्व आमतौर पर कार्डियक बदलाव के कारण खराब हो जाते हैं, जो एक आदर्श मिश्रण बनाता है ताकि ये कुत्ते सफेद फोम उल्टी करने वाले उम्मीदवार हों, बस उन्हें होने के लिए.

बुलडॉग सिर्फ सफेद फोम की उल्टी में स्वर्ण पदक ले सकता है, (या वह जो खाना उसने लिया है)। हमें आमतौर पर भोजन से पानी का सेवन अलग करने के लिए कहा जाता है, कि फीडर ऊपर है, या हम खाने के बाद तनाव या चिंता के अधीन नहीं हैं। लेकिन हमें खरीद से आते हुए देखते हैं, आमतौर पर पर्याप्त है उल्टी ट्रिगर , अगर पेट खाली था तो भोजन या सफेद फोम।

जैसा कि आप देख सकते हैं, सफेद फोम की उल्टी के रूप में सामान्य के रूप में कुछ, मूल उत्पत्ति हो सकती है। हमेशा के रूप में, ExpertoAnimal से हम आपको परामर्श के लिए अपने संभावित कुत्ते के सभी डेटा एकत्र करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और पशुचिकित्सा जितनी जल्दी हो सके कारण निर्धारित कर सकते हैं।

सफेद फोम उल्टी

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता सफेद फोम उल्टी - कारण, लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता उल्टी फिसलने और खून बनाता हैमेरा कुत्ता उल्टी फिसलने और खून बनाता है
चलने के दौरान कुत्ते गिरता है और सफेद drool उल्टीचलने के दौरान कुत्ते गिरता है और सफेद drool उल्टी
मेरे कुत्ते में सूखी खांसी है और पीले रंग के सफेद फोम उल्टी हैंमेरे कुत्ते में सूखी खांसी है और पीले रंग के सफेद फोम उल्टी हैं
Schnauzer सफेद फोम के साथ slobber उल्टीSchnauzer सफेद फोम के साथ slobber उल्टी
मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?
कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिसकुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस
सफेद रंग और स्नॉटी बनावट के vgіmito के साथ बिल्लीसफेद रंग और स्नॉटी बनावट के vgіmito के साथ बिल्ली
Siamgs © उल्टी सफेद या पारदर्शी फोमSiamgs © उल्टी सफेद या पारदर्शी फोम
बिल्ली पीले और हरे फोम उल्टीबिल्ली पीले और हरे फोम उल्टी
गैस्ट्र्रिटिस निदान के साथ शिह tzuगैस्ट्र्रिटिस निदान के साथ शिह tzu
» » मेरा कुत्ता सफेद फोम उल्टी - कारण, लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com