मुझे अपने कुत्ते को किस तरह की फ़ीड देना चाहिए?

यदि आप इस लेख में आ गए हैं तो ऐसा इसलिए है क्योंकि, आपको अपने कुत्ते को खिलाने के लिए सभी विकल्पों में से एक है, आपने एक संतुलित सूखी फ़ीड (जिसे फ़ीड के रूप में जाना जाता है) प्रदान करने का निर्णय लिया है।

लेकिन, क्या आप जानते थे कि सैकड़ों प्रकार के कुत्ते के भोजन हैं?

अपने कुत्ते के लिए अच्छी फ़ीड चुनने से पहले, आपको निम्नलिखित बिंदुओं को ध्यान में रखना होगा:

  • अपने कुत्ते का आकार
  • अपने कुत्ते की आयु
  • ऊर्जा और दैनिक गतिविधि
  • क्या आपके कुत्ते को कोई एलर्जी या बीमारी है?
  • क्या आपका कुत्ता अधिक वजन है?

मैं अपने कुत्ते से फ़ीड कहां खरीद सकता हूं?

पालतू स्टोर या आपके भरोसेमंद पशुचिकित्सा में आप कुछ ब्रांड और प्रकार के फ़ीड पा सकते हैं, हालांकि आप हमेशा रसद के कारण जो खोज रहे हैं उसे नहीं ढूंढ पाएंगे।

इंटरनेट के लिए धन्यवाद और पशु फ़ीड खरीदने और भेजने की सेवाएं, हम कुत्ते के भोजन को ऑनलाइन खोज सकते हैं ताकि आप हमेशा घर छोड़ने के बिना अपने पसंदीदा भोजन के साथ अच्छी तरह से स्टॉक कर सकें। इसके अलावा, यह विकल्प आपको पशु चिकित्सा स्टोर में जो भी मिलेगा, उससे कीमतों को और अधिक समायोजित करने की अनुमति देता है।

अपने कुत्ते के आकार के आधार पर, गेंद या क्रोकेट का आकार कम या ज्यादा होना चाहिए। एक चिहुआहु मास्टिफ़ के समान नहीं है!

कुत्तों के लिए जो उनके आकार के बावजूद बहुत तेजी से खाते हैं, उनके प्रकार या नस्ल के लिए सामान्य से अधिक क्रोक्वेट आकार की सिफारिश की जाती है। इस तरह इसे निगलने के लिए और अधिक खर्च आएगा और इसे अधिक ध्यान से चबा करने के लिए मजबूर किया जाएगा।

किसी भी मामले में, अधिकांश बैग में आप पाएंगे कि किस प्रकार का कुत्ता इरादा है: मिनी कुत्ते, छोटे कुत्तों, मध्यम कुत्तों, बड़े कुत्तों या विशाल कुत्तों।

आपको अपने कुत्ते की उम्र को ध्यान में रखना होगा, और इसे तीन चरणों में वर्गीकृत करना होगा: पिल्ला, वयस्क और वरिष्ठ।




इन तीन प्रकार के भोजन के बीच आपको जो अंतर मिलेगा, उसे चिह्नित किया जाएगा प्रोटीन और वसा का प्रतिशत और कैलोरी की संख्या . एक पिल्ला को वयस्क कुत्ते की तुलना में अधिक प्रोटीन की आवश्यकता होती है, और एक वरिष्ठ कुत्ते को कम वसा वाले आहार की आवश्यकता होती है क्योंकि कम दैनिक गतिविधि होने से वजन कम करने की प्रवृत्ति अधिक होती है, जो उनके पैरों में संभावित असुविधा को ट्रिगर कर सकती है। यदि आपका कुत्ता अधिक वजन वाला है, तो इसे ध्यान में रखें, जिसके लिए आपको फ़ीड प्रदान करना होगा प्रकाश.

दादा दादी भी विकसित करने की प्रवृत्ति हो सकती है पुरानी गुर्दे की विफलता इसलिए आप इसके लिए बाजार पर विशिष्ट फ़ीड पा सकते हैं, कम फॉस्फोरस यौगिक और मध्यम प्रोटीन प्रतिशत के साथ।

अपने कुत्ते की दैनिक गतिविधि के बारे में बात करते हुए, यदि आपका कुत्ता एक एसयूवी है और आपके पास बहुत अधिक गतिविधि है तो आपको प्रोटीन के उच्च प्रतिशत वाले फ़ीड की तलाश करनी चाहिए . इसके अलावा, दैनिक भोजन की मात्रा भी आपके कुत्ते द्वारा किए गए दैनिक अभ्यास पर निर्भर करेगी और हमेशा खाद्य पैकेज पर संकेत दी जाएगी।

यह भी याद रखें खाद्य एलर्जी वाले कुत्तों के लिए कई हाइपोलेर्जेनिक फीड हैं , साथ ही मिठाइयों की एक श्रृंखला ताकि आपके सबसे अच्छे दोस्त को कुछ भी खुद से वंचित न हो और पूरी तरह सामान्य जीवन जीने में सक्षम न हो। आपको बस उन लोगों को चेतावनी देना होगा जिनके साथ आप संपर्क में हैं, जो कुछ भी नहीं है जो आपके विशेष भोजन या बाउबल नहीं है, और आप सड़क पर जो भी खाते हैं उससे बहुत सावधान रहें।

 हमारी युक्तियां:

  • हमेशा एक गुणवत्ता फ़ीड का चयन करें।

सस्ते सुपरमार्केट फ़ीड को फ्लाई करें क्योंकि वे रंग, अनाज के साथ बने होते हैं और उनमें से अधिकतर बहुत कम गुणवत्ता वाली प्रोटीन के साथ बने होते हैं। हालांकि इन उत्पादों इसकी कीमत के लिए और अधिक आकर्षक लग सकता है जब अन्य गुणवत्ता ब्रांडों की तुलना में, वास्तविकता यह है कि दैनिक राशन लागत या अधिक से अधिक के बराबर हो जाएगा अंत में दैनिक राशि लाने की सिफारिश की पोषक पूरा करने के लिए अधिक हो करना होगा ।

  • धीरे-धीरे अपने कुत्ते फ़ीड बदलें।

अपने आहार में अचानक परिवर्तन न करें, और जब भी आप ब्रांड या फ़ीड प्रकार बदलते हैं, तो धीरे-धीरे इसे करें, नई फ़ीड के अनुपात को और अधिक बढ़ाएं जिसे आप उपयोग करना बंद करना चाहते हैं। इस तरह, आप दस्त, उल्टी, और गंभीर गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं से बचेंगे।

  • तय करें कि आपका कुत्ता एक दिन में दो या तीन भोजन करेगा, लेकिन हमेशा सुसंगत रहेगा।

पिल्ले में एक दिन में तीन भोजन और वयस्क कुत्तों के लिए दो भोजन की पेशकश करने की सिफारिश की जाती है। हालांकि, हमेशा अपने शॉट्स और उनके शेड्यूल के साथ संगत रहें, इसलिए हम अपने कुत्ते में खाद्य असंतुलन और विनाशकारी व्यवहार से बचते हैं।

  • मैं अपने कुत्ते को पेश करने का इरादा रखने से पहले बहुत सारे शोध करें।

जैसा कि हमने शुरुआत में कहा था, हमारे निपटान में सैकड़ों फ़ीड, दर्जनों ब्रांड हैं और हमें यह सोचना है कि सभी कुत्ते समान नहीं हैं या इसकी आवश्यकता नहीं है। हमारे कुत्ते को जो फ़ीड हम देते हैं, उनके स्वास्थ्य में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका होगी, और कई मामलों में यह निर्धारित करेगा कि क्या हमारा कुत्ता हमारे साथ अधिक वर्षों तक, साथ ही जीवन की गुणवत्ता के साथ हमारे साथ आता है।

प्रत्येक फ़ीड के यौगिकों का विश्लेषण करने के लिए अपना समय लें और समझें कि आपके कुत्ते को शुरुआत में देखे गए बिंदुओं के आधार पर क्या चाहिए और इस बारे में सोचें कि आप अपनी फ़ीड पर कितना खर्च कर सकते हैं। एक अधिक महंगी फ़ीड का मतलब यह नहीं है कि यह बेहतर है, अपेक्षाकृत सस्ते फ़ीड बहुत अच्छी गुणवत्ता वाले अवयवों से बना है। फिर हमारे सबसे अच्छे दोस्त को खराब फ़ीड क्यों देते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फ़ीड खाने पर मेरा कुत्ता खून से हार जाता हैफ़ीड खाने पर मेरा कुत्ता खून से हार जाता है
24 दिनों के पिल्लों में फ़ीड का परिवर्तन24 दिनों के पिल्लों में फ़ीड का परिवर्तन
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं - तुलनात्मकमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं - तुलनात्मक
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
हमारे कुत्ते को खिलाानाहमारे कुत्ते को खिलााना
मूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्लीमूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्ली
बिल्ली थोड़ा सा खून बहती हैबिल्ली थोड़ा सा खून बहती है
स्वर्ण प्रवासी की फ़ीड में संदेहस्वर्ण प्रवासी की फ़ीड में संदेह
मेरा जर्मन चरवाहा उत्तरदायी मल बनाता हैमेरा जर्मन चरवाहा उत्तरदायी मल बनाता है
कुत्तों के लिए पूरक भोजनकुत्तों के लिए पूरक भोजन
» » मुझे अपने कुत्ते को किस तरह की फ़ीड देना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com