घर के बने भोजन के साथ फ़ीड को गठबंधन करना अच्छा है?

घर के बने भोजन के साथ फ़ीड को गठबंधन करना अच्छा है?

सौभाग्य से हम तेजी से जानते हैं कि हमारे पालतू जानवर को जो भोजन हम प्रदान करते हैं, वह काफी हद तक अपनी स्वास्थ्य स्थिति निर्धारित करेगा, क्योंकि पर्याप्त पोषण न केवल हमें कई बीमारियों को रोकने की अनुमति देता है बल्कि विशिष्ट आवश्यकताओं के जवाब भी देता है जो निश्चित रूप से हो सकते हैं पैथोलॉजी या जीवन स्तर।

इसलिए जब हम अपने घर में एक कुत्ते का स्वागत करते हैं हम सबसे अच्छा संभव भोजन की पेशकश करने में परवाह है, और है कि एक अच्छा फ़ीड चुनने पर वे उनके अनुरोध करने के लिए छोड़ और हमारे भोजन के अंत में उपलब्ध कराने के भी शामिल है। Iquest- क्या यह पर्याप्त है?

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको जो कुछ जानने की जरूरत है उसे समझाते हैं घर का बना खाना के साथ फ़ीड गठबंधन.

आपको भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
सूची

घर का बना खाना अच्छा है?

अगर हम सवाल कर रहे हैं कि घर के बने भोजन को फ़ीड के साथ कैसे जोड़ना है, तो हमें पहले अपने कुत्ते पर प्राकृतिक आहार के प्रभावों का पता लगाना चाहिए।

iquest- घर का बना खाना हमारे कुत्ते को हानिकारक है? जाहिर है, वास्तव में, यह नहीं है बहुत स्वस्थ एक चिकन स्तन एक फ़ीड युक्त, कई घटकों, कुछ चिकन, और मुख्य कारणों में से एक के बीच में प्रसंस्करण दोनों भोजन है, फ़ीड एक उच्च प्रसंस्कृत खाद्य होने के डिग्री है।

हम यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि कुत्तों के लिए कुछ वर्जित खाद्य पदार्थ, साथ ही कुछ फलों और सब्जियों आप नहीं खाना चाहिए हैं कि, हालांकि,, हमारे निपटान कई खाद्य पदार्थों में जारी रहती है अनाज और कंद के रूप में पशु प्रोटीन के सभी स्रोतों और कार्बोहाइड्रेट शामिल हैं।

अब तक हम निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि घर का बना खाना हमारे पालतू जानवरों के लिए हानिकारक नहीं है, हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि हम पूरी तरह से मानव भोजन पर आधारित आहार प्रदान कर सकते हैं।

एक 100% घर के बने भोजन के लिए कुत्ते पोषण विशेषज्ञ के पर्चे और पर्यवेक्षण की आवश्यकता होती है, अन्यथा हम जोखिम का सामना करते हैं सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को शामिल नहीं करते हैं हमारे पालतू जानवर, कुछ ऐसा जो बहुत आसान होता है जब हम फ़ीड या संतुलित फ़ीड का प्रबंधन करते हैं।

लेकिन हम दोहराते हैं कि तथ्य यह है कि हमारे पालतू 100% घर का बना भोजन के आधार पर आहार का पालन नहीं करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि इस प्रकार का भोजन उनके आहार का नियमित हिस्सा नहीं हो सकता है।

घर का बना खाना अच्छा है?

क्या हमारे कुत्ते के लिए उपयुक्त फ़ीड या संतुलित फ़ीड है?




यह एक मुद्दा है जो महान विवाद को जन्म देता है, हालांकि फ़ीड हमें अपने कुत्ते के शरीर द्वारा प्रस्तुत सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को कवर करता है, यह भी सच है कि इन पोषक तत्वों की गुणवत्ता संदिग्ध है कई अवसरों पर।

फ़ीड के पोषण रचना एक उत्पाद से दूसरे में बहुत भिन्न और हम एक feedstuff विशेष रूप से नहीं विस्तार के रूप में इस रचना पर ध्यान देना चाहिए इसके अवयवों एक अच्छा विकल्प हो सकता है कभी नहीं करना चाहिए, तथापि, हम एक लगता है कि हम आपको यह बताने के चयन करना होगा कि वास्तव में क्या हमारे कुत्ते को खा रहा है यदि आप अपनी पसंद में कोई गलती नहीं करना चाहते हैं तो आप जांच सकते हैं कि कुत्तों के लिए सबसे अच्छी संतुलित फ़ीड कौन सा है।

आप अपने कुत्ते को एक आहार की पेशकश करने के लिए स्वाभाविक रूप से 100% चाहते हैं लेकिन संसाधनों पर्याप्त रूप से आहार के इस प्रकार की निगरानी के लिए नहीं है, तो एक और अच्छा विकल्प तो आप यकीन है कि यह किसी भी पदार्थ है कि परिणाम हो सकता है न होना सुनिश्चित करें, कार्बनिक कुत्ते के भोजन के लिए चुनते करने के लिए है अपने पालतू जानवर के शरीर के लिए जहरीला।

क्या हमारे कुत्ते के लिए उपयुक्त फ़ीड या संतुलित फ़ीड है?

क्या हमें घर का बना खाना खाने के साथ मिश्रण करना चाहिए?

इस लेख की शुरुआत में उल्लेख किया है, हम प्रदान हमारे कुत्ते घर का बना भोजन एक उत्कृष्ट पसंद है क्योंकि प्राकृतिक भोजन बहुत तेजी से मुझे लगता है कि पच जाता है, और इस मुख्य कारण यह है हमें यह मिश्रण नहीं बनाना चाहिए.

यदि हम घर के बने भोजन को फ़ीड के साथ मिलाते हैं, तो इसे संतुलित फ़ीड की धीमी पाचन से अनुक्रमित किया जाएगा और इसका कारण होगा पेट में अपर्याप्त किण्वन , जो गैस का उत्पादन करेगा और पेट टोरसन का खतरा बढ़ाएगा।

आप केवल एक मिश्रण बना सकते हैं जिसमें घर का बना खाना केवल संसाधित भोजन के 5% के लिए होता है, लेकिन हम जोर देते हैं कि मिश्रण एक अच्छा विकल्प नहीं है।

घर के बने भोजन के साथ फ़ीड को कैसे गठबंधन करें?

अगर हम दोनों खाद्य पदार्थों को मिश्रण नहीं कर सकते हैं, हमें वैकल्पिक होना चाहिए , नीचे हम आपको कई युक्तियां दिखाते हैं जो आपको फ़ीड और घर के बने भोजन को उचित तरीके से संयोजित करने में मदद करेंगे:

  • आपको कम से कम 1 दैनिक फ़ीड का सेवन रखना चाहिए
  • आप घर के बने भोजन के साथ शेष फ़ीड सेवन को प्रतिस्थापित कर सकते हैं
  • प्राकृतिक कुत्ता आपको अपने कुत्ते को मुख्य रूप से पशु प्रोटीन पर आधारित होना चाहिए, जिसमें कार्बोहाइड्रेट के अच्छे स्रोत शामिल हैं
  • यदि आपका कुत्ता अधिक वजन वाला है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप घर का बना भोजन या फ़ीड की मात्रा कम करें
घर के बने भोजन के साथ फ़ीड को कैसे गठबंधन करें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर के बने भोजन के साथ फ़ीड को गठबंधन करना अच्छा है? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले क्या खाते हैं?पिल्ले क्या खाते हैं?
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं - तुलनात्मकमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं - तुलनात्मक
दिल की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए भोजनदिल की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए भोजन
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीडगठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तर
हमारे कुत्ते को खिलाानाहमारे कुत्ते को खिलााना
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
» » घर के बने भोजन के साथ फ़ीड को गठबंधन करना अच्छा है?
© 2022 TonMobis.com