कुत्ते के भोजन के प्रकार

कुत्ते के भोजन के प्रकार

कुत्तों के लिए भोजन के प्रकार और इन सिफारिशों की सिफारिश की जाती है या इस जटिल विषय पर आप किसके बारे में रिपोर्ट करते हैं, इस पर निर्भर नहीं हो सकते हैं।

यदि आपको फ़ीड, गीले भोजन या घर के बने भोजन के बारे में संदेह है, तो आपने सही जगह दर्ज की है, हालांकि आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आपके कुत्ते की ज़रूरतें आपके द्वारा किए गए आकार या शारीरिक गतिविधि के आधार पर अलग होंगी।

अलग-अलग गहराई में जानने के लिए ExpertoAnimal के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें कुत्ते के भोजन के प्रकार.

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
सूची

मेरे कुत्ते को क्या चाहिए?

हमें उस पर ज़ोर देना चाहिए कुत्ता एक है मांसाहारी जानवर . जंगली में, एक कुत्ता विशेष रूप से मांस पर खिलाएगा, और शिकार के परिणामस्वरूप, इसमें अपने आहार की आंतों से आधे पचाने वाले फल या सब्ज़ियां भी शामिल होंगी।

हमें फ़ीड और गीले भोजन दोनों के प्रतिशतों पर ध्यान से देखना चाहिए कि यह एक उपयुक्त भोजन है या नहीं और हम यह भी निष्कर्ष निकालते हैं कि कोई भी सही आहार नहीं है।

यही कारण है कि कई पेशेवर इस बात से सहमत हैं विविधता में पर्याप्त पोषण की कुंजी है.

मेरे कुत्ते को क्या चाहिए?

सूखी फ़ीड

यदि हम एक स्वस्थ वयस्क कुत्ते के लिए सूखी गुणवत्ता वाली फ़ीड की तलाश में हैं तो हमें पीछे दिखाए गए प्रतिशतों को देखना चाहिए। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

  • सूखी फ़ीड में कम से कम एक होना चाहिए 30% या 40% प्रोटीन . हालांकि यह आमतौर पर एक प्रकार के मांस से आता है, मांस और यहां तक ​​कि मछली के बीच की विविधता आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है।
  • एक फल और सब्जियों का 20% यह पूरी तरह से स्वीकार्य है।
  • वसा और तेल 10% या 20% कुल फ़ीड का।
  • भोजन की अनाज सामग्री कम होना चाहिए और अधिमानतः चावल। यदि आप देखते हैं कि मकई की मात्रा अधिक है, तो आप अपने कुत्ते में धीमी और महंगी पाचन उत्तेजित करते हैं। आपके आहार के लिए कार्बोहाइड्रेट आवश्यक नहीं हैं। यदि आप 60% का प्रतिशत देखते हैं तो यह फ़ीड का एक बहुत ही खराब गुणवत्ता सूचक है।
  • फाइबर 1% या 3% से अधिक नहीं होना चाहिए .
  • ओमेगा 3 और ओमेगा 6 उपस्थित होना चाहिए, साथ ही विटामिन ई, कैल्शियम और फास्फोरस होना चाहिए।

अन्य युक्तियाँ:

  • यदि शब्द का उल्लेख किया गया है आटा यह एक संकेतक है कि मांस और सब्जियों दोनों में सभी प्रकार के अतिरिक्त शामिल हैं: आंतों, हड्डियों, शाखाओं, पत्तियों ...
  • यह सही है कि फ़ीड 200 से 300 ग्राम प्रति 100 ग्राम के बीच प्रदान करता है।
  • कोलेजन की पेशकश करने वाले उत्पादों और मीट से दूर भागो।
  • एक बेक्ड फीड से पहले चुनें जो एक निकाला गया है।
  • फ़ीड कुत्ते के दांतों से टारटर के गायब होने का पक्ष लेती है।
सूखी फ़ीड

गीला खाना




गीले भोजन से बना है पानी के 3/4 भागों और यह हमारे शुभंकर द्वारा बहुत स्वीकार्य है क्योंकि चबाने और भूख लगाना आसान है। फिर भी, हमें उसे हर दिन उसे नहीं देना चाहिए बल्कि हम समय-समय पर उसे पेश करेंगे Iquest- इसमें क्या होना चाहिए?

फ़ीड में, गीले भोजन में मांस और वसा की उच्च मात्रा और सब्जियों और फलों के कम अनुपात होना चाहिए।

यह महत्वपूर्ण है कि हम गीले भोजन को जानते हों मुझे लगता है कि आधा कैलोरी है पारंपरिक। लेकिन यह आपके कुत्ते को तरल पदार्थ पीने में भी मदद करता है, जो मूत्र पथ संक्रमण का खतरा कम कर देता है।

गीला खाना

घर का बना आहार

अपने पालतू जानवरों के लिए विभिन्न प्रकार के आहार हैं जो आप घर पर खुद को बिना किसी कठिनाई के कर सकते हैं। घर का बना आहार तैयार करने के लिए हमें सभी कुत्ते की जरूरतों के साथ-साथ उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों के बारे में विस्तृत और पूर्व जानकारी की आवश्यकता होती है। कुछ आहार पसंद है Barf वे कुत्ते को खिलाने की सलाह देते हैं क्योंकि यह जंगली भेंट मांस, हड्डियों या अंडे, सभी कच्चे, हालांकि अन्य मालिक इन खाद्य पदार्थों को उबला या पैन बनाना पसंद करते हैं (याद रखें कि हमेशा तेल या नमक के बिना)।

घर का बना आहार की संरचना आम तौर पर मांस और मांसपेशियों के साथ 60% हड्डी, केवल मांस का 25% और फल, सब्जियां, सब्जियां, अंडे या वीसरा का 15% होता है।

घर का बना आहार की समस्या यह है कि अगर हम खुद को सही तरीके से सूचित नहीं करते हैं तो हम कुत्ते को खिलाने में कमियों का कारण बन सकते हैं और यहां तक ​​कि समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं यदि हमारे पालतू जानवर का उपयोग नहीं किया जाता है और कुछ हड्डी के साथ दबाया जा सकता है।

अंत में हम उन सभी मालिकों की सलाह देते हैं जो अपने कुत्ते को एक स्वस्थ आहार प्रदान करना चाहते हैं जो संकोच नहीं करता है उपयोग विभिन्न प्रकार के खिलाने के तीन प्रकार हमेशा भोजन की गुणवत्ता के साथ-साथ जानवरों की जरूरतों पर विशेष ध्यान देना।

घर का बना आहार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते के भोजन के प्रकार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलेंकदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलें
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं - तुलनात्मकमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं - तुलनात्मक
क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?
कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
मेरा कुत्ता खाने चॉकलेटमेरा कुत्ता खाने चॉकलेट
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?
कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारीकुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी
» » कुत्ते के भोजन के प्रकार
© 2022 TonMobis.com