स्पीकर कनेक्शन के प्रकार

दुर्लभ तार

पट्टीदार तार, उनके प्लास्टिक कोटिंग छीनने के साथ, एक स्पीकर को एक ऑडियो एम्पलीफायर से जोड़ने का एक तरीका है। इसे अक्सर ऑडियो एम्पलीफायर से स्पीकर को जोड़ने का सबसे आसान तरीका माना जाता है जिसमें उपयोगकर्ता को अतिरिक्त टर्मिनल या नोट्स की आवश्यकता नहीं होती है। इसके बजाए, केबल को आवश्यक क्लैंप में आसानी से रखा जा सकता है। हालांकि, नंगे तार समय के साथ fray और सुलझ सकते हैं, जो शॉर्ट सर्किट का कारण बन सकता है। इसके अलावा, इन खुला केबलों को खराब कर सकते हैं और कनेक्शन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

पिन कनेक्टर

एक कनेक्टर पिन ऑडियो को एम्पलीफायर से कनेक्ट करने का एक और तरीका है। इस कनेक्टर के पास एक सीधा और संकीर्ण आकार होता है जिसे थ्रेड के अंत तक तय किया जा सकता है। अंत पिन एक वसंत क्लैंप क्लिप में स्लाइड करता है या पांच-तरफा टर्मिनल से बंधे जा सकते हैं। पिन कनेक्टर तार गेज के साथ अच्छी तरह से काम करते हैं।


स्पैड कनेक्टर

फोर्क कनेक्टर घोड़े की नाल कनेक्टर्स हैं जिन्हें फोल्डिंग, दबाने और अन्य तरीकों के माध्यम से ऑडियो स्पीकर केबल के अंत में तय किया जा सकता है। इस प्रकार के कनेक्शन का उपयोग ऑडियो केबल को पांच-तरफा टर्मिनल में स्पीकर में जोड़ने के लिए किया जाता है। फावड़ा क्लैंप के नीचे रखा गया है। यह कनेक्टर उस पर रखे पांच बाध्यकारी इंद्रियों को कसकर एक सुरक्षित कनेक्शन स्थापित कर सकता है।

केले प्लग


एक केले प्लग कनेक्टर एक ऑडियो स्पीकर होता है जिसमें फल के समान कनेक्टर के केंद्र में एक आर्क आकार होता है। ये कनेक्शन टर्मिनल के बीच में डाले जाते हैं, जहां प्लग का आकार ठोस कनेक्शन बनाता है। केले-शैली कनेक्शन अक्सर उच्च अंत एम्पलीफायरों और वक्ताओं में पाया जाता है।

डबल केला कनेक्टर

डबल केला कनेक्टर उनके एकवचन केला प्राइम प्लग के समान होते हैं, हालांकि, ये कनेक्टर एम्पलीफायर से सकारात्मक और नकारात्मक सिग्नल दोनों के लिए दो ध्रुवों का उपयोग करते हैं। इन कवरों को समान रूप से पांच-तरफा कनेक्शन टर्मिनल की एक जोड़ी में फिट करने के लिए रखा जाता है, जो केबल को ढीले होने पर सिस्टम को शॉर्ट सर्किटिंग से रोकने में मदद करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बोस 151 स्पीकर को बोस सिस्टम से कैसे कनेक्ट करेंबोस 151 स्पीकर को बोस सिस्टम से कैसे कनेक्ट करें
द्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करेंद्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करें
बोस स्पीकर कैसे कनेक्ट करेंबोस स्पीकर कैसे कनेक्ट करें
जोड़ने के लिए द्वि-तार वक्ताओं का उपयोग कैसे करेंजोड़ने के लिए द्वि-तार वक्ताओं का उपयोग कैसे करें
ध्वनि प्रणाली में एक स्पीकर को कैसे कनेक्ट करेंध्वनि प्रणाली में एक स्पीकर को कैसे कनेक्ट करें
घर में एम्पलीफायर कैसे बनाएंघर में एम्पलीफायर कैसे बनाएं
स्पीकर केबल्स के लिए सामग्री कैसे चुनेंस्पीकर केबल्स के लिए सामग्री कैसे चुनें
एक साथ दो subwoofers कैसे बचेंएक साथ दो subwoofers कैसे बचें
टीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसेटीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसे
उपग्रह प्राप्ति को एम्पलीफायर से कैसे कनेक्ट करेंउपग्रह प्राप्ति को एम्पलीफायर से कैसे कनेक्ट करें
» » स्पीकर कनेक्शन के प्रकार
© 2022 TonMobis.com