एक गर्भवती खरगोश की देखभाल कैसे करें

एक गर्भवती खरगोश की देखभाल कैसे करें

यदि आपने अपना पार करने का फैसला किया है हरिणी और वह निश्चित है कि वह जिंदा है, वह शायद पूछेगा कि उसे अब से किस तरह से देखभाल की जानी चाहिए और डिलीवरी के समय बांधना चाहिए। यद्यपि खरगोश पालतू जानवर हैं जिन्हें कुत्ते की तुलना में कम देखभाल की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए, उन्हें हमारे ध्यान की आवश्यकता होती है और जब भी वे गेस्टोन अवधि में होते हैं। अगर आप जानना चाहते हैं अपने खरगोश की देखभाल कैसे करें animales.sitio2.xyz के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें।

सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि गर्भावस्था खरगोश के लिए कितनी देर तक अधिक सटीक गणना करने के लिए चलती है प्रसव की तारीख . आम तौर पर, चौराहे से आमतौर पर लगभग 31 दिन है, लेकिन अगर आप कर रहे हैं पार की सटीक दिन पर गैर सेट उसे पेट क्षेत्र तलाशने, खरगोशों चेतावनी देने के लिए किया जाना चाहिए। जब मेरे लिए पार्टी में मैं कुछ खंडों को इंगित करना चाहता हूं तो आपको पता चलेगा कि आपका खरगोश जीवित है।

  • पूरे गेस्टोन अवधि के दौरान, फीडर को राशन करना बंद कर देना चाहिए और खरगोश प्रदान करना चाहिए? वह खाना जो वह चाहता है . याद रखें कि अब उसे केवल उसके द्वारा खिलाया जाता है, लेकिन खरगोशों और इसलिए, अधिक भोजन की आवश्यकता होती है।

  • पानी के साथ भी यही होता है। यह महत्वपूर्ण है वह हमेशा हाइड्रेटेड होता है विशेष रूप से अगर गर्भावस्था गर्मी की अवधि के दौरान होती है, क्योंकि उनके हार्मोन निरंतर उत्परिवर्तन में होते हैं और उन्हें अधिक मात्रा में तरल पदार्थ डालना होगा। जब तक आपको फिर से खाना खरोंच नहीं करना पड़ेगा तब तक इस नए आहार को बनाए रखना महत्वपूर्ण है। यदि वह युवा होने के बाद उसे आवश्यक सभी तरल प्राप्त कर सकती है, तो वह भी अपने युवा को खा सकती है।

  • खरगोश घोंसला तैयार करो प्रसव के पल के लिए, और अक्सर मैं व्यावहारिक रूप से किसी भी सामग्री के साथ करता हूं जिसे वे पाते हैं, घास, अपने कपड़े, पत्तियों और यहां तक ​​कि हमारे कपड़ों के पंख भी। इसलिए, सामग्री प्रदान करने के इस कार्य को सुविधाजनक बनाना महत्वपूर्ण है, उदाहरण के लिए, अधिक घास, दबाया हुआ भूसे, दबाया भूरा, कैनाबिस इत्यादि। यदि आप नॉन हैं तो आपके खरगोश के लिए पिंजरे हैं, आपको घोंसला के लिए बॉक्स की तरह कुछ स्पेनिश सक्षम करना होगा।




  • अपने गुरुत्वाकर्षण और महत्वपूर्ण खरगोश की देखभाल करने के लिए पिंजरे खींच जाएगा थोड़ा सा दिन ताकि वह व्यायाम करे और तनाव से बचें। हर कोई घर पर स्थिति Anon सही एक बड़े पिंजरे या इंग्लैंड कि खरगोश स्वतंत्र रूप से रह सकते हैं करने के लिए है, तो आप उसे इतना और ले जाने के लिए होगा पर जाने के लिए प्रत्येक दिन कुछ समय बिताना चाहिए।

  • आपको अपने खरगोश को महान व्यंजन के साथ जीवन जीने की कोशिश करनी चाहिए, और जहां तक ​​संभव हो, घबराहट या तनाव की आवश्यकता नहीं है। तनाव या चिंता पैदा करने वाली किसी भी परिस्थिति से बचना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह गर्भपात का सामना कर सकती है। लेकिन हमेशा डायरी की अपनी नियमितता को बनाए रखना, जिसमें टैक्टीशियन अपनी आदतों को बदलता है या ध्यान से अधिक उत्तेजित करता है।

  • यह हमेशा अपने खरगोश को ले जाने के लिए कुशल है पशुचिकित्सा के लिए अपनी गर्भावस्था को ट्रैक करने के लिए और सुनिश्चित करें कि सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा है। जब hatchlings पैदा होते हैं, तो आप उन्हें घोंसला से नियंत्रित करना होगा, क्योंकि उन्हें राक्षस की गर्मी महसूस करने और जीवित रहने की आवश्यकता है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक गर्भवती खरगोश की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
    एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
    अपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करेंअपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करें
    नवजात खरगोश की देखभाल कैसे करेंनवजात खरगोश की देखभाल कैसे करें
    मेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करेंमेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करें
    एक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करेंएक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करें
    घरेलू खरगोश कैसे चुनेंघरेलू खरगोश कैसे चुनें
    कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश गर्भवती है या नहीं
    मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
    एक खरगोश के रूप में खेलते हैंएक खरगोश के रूप में खेलते हैं
    » » एक गर्भवती खरगोश की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com