बच्चों में आत्म की भावना को बढ़ावा देना

शिशुओं और बच्चों

बच्चे रोता है क्योंकि वह भूखा या असहज है और कुछ उनकी जरूरतों के लिए करते हैं, तो उसे समझने के लिए वह सत्ता अपने वातावरण को बदलने के लिए है कि शुरू होता है, "करने के लिए मातृ पंचांग मार्गरेट केली और एलिया पार्सन्स `लेखकों के अनुसार। वह भूख की पीड़ा का अनुभव करता है, वह रोता है, उसका देखभाल करने वाला उसे खिलाता है और उसकी भूख विलुप्त होती है। जैसे ही आप परिवर्तन लाने के लिए अपनी शक्ति का अनुभव करना जारी रखते हैं, मुफ्त एजेंसी विकसित होती है। 6 महीने की उम्र में एक बच्चा जो खिलौने के चारों ओर खिलौनों को छोड़ देता है, अगर वह खिलौने के चारों ओर अपनी उंगलियों के पंजे सीख रहा है, तो हाथ में रहता है। यदि आप अपनी उंगलियां, ड्रॉप्स खिलौना खोलते हैं। और अगर वह रोता है, तो उसका देखभाल करने वाला खिलौना उठाता है और उसे वापस भेज देता है। वह शरीर की संपत्ति की समझ भी शुरू करता है।

संपत्ति का शरीर

डॉ युवान लालकृष्ण फुलब्राइट, प्रमाणित सेक्स शिक्षक, व्याख्याता और लेखक, पत्रिका मनोविज्ञान आज वेबसाइट, लेखन में के अनुसार, "बच्चों से लाभ हैं, जो उन्हें हो जाता है और कौन नहीं करता तय करने के लिए अनुमति दी जा रही। शिशुओं" है क्या हैलोवीन के लिए अच्छा है और सही बच्चे लगता है और क्या (और जो) नहीं, "और माता-पिता अवांछित, असहज स्पर्श उस कमरे में नहीं होता है विरोध करना चाहिए, बल्कि के बारे में एक अच्छा अंतर्ज्ञान भाव और इशारों के माध्यम से स्पष्ट निशान जब तैयार अपने माता-पिता के अलावा किसी अन्य व्यक्ति द्वारा आयोजित किया जाएगा। बड़े बच्चों को भी पूरा करने और चुंबन या आलिंगन कोई अगर आप सहज महसूस नहीं करते के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए।


ऑटो एजेंसी


स्व एजेंसी मदद करने के लिए बच्चों के कौशल का विकास, के अनुसार प्रोत्साहित किया जाता है "पंचांग माँ।" बच्चों दीवार या जगह रंग और यहां तक ​​कि छोटे ईंट की एक दीवार का निर्माण करने के लिए बगीचे में मदद करने, लकड़ी के साथ काम कर सकते हैं - सबसे बड़ा बिल्डरों में से एक अहंकार "उसकी son`ll कभी पता नहीं।" रसोई भी अहंकार बूस्टर है, खासकर जब माता-पिता, उनके 4 वर्षीय, तैयार भोजन की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है जो अर्थ हो सकता है कि तोड़ दिया अंडे और मिश्रण में हलचल। जब बच्चे 10 या 11 होते हैं, तो वे साधारण भोजन के रूप में तले हुए अंडे और टोस्ट तैयार करने में सक्षम होना चाहिए। जब वे जानते हैं कि वे अवयवों को अवरुद्ध कर सकते हैं और उन्हें फ्लैट किराने का सामान बना सकते हैं तो वे स्वयं एजेंसी विकास कर रहे हैं।

आत्म प्यार

बाल और परिवार परामर्शदाता कैथी EUGSTER, अपनी वेबसाइट पर लेखन का कहना है कि बच्चों को स्वीकार कर लिया महसूस करना और उनके माता पिता द्वारा मूल्यवान सकारात्मक विकसित करने की आवश्यकता "बुनियादी विश्वास के साथ बच्चे के लिए स्वयं के भीतर भावना (सकारात्मक आत्मसम्मान) कि" ` मैं `ठीक हूं` से अधिक सहमत हूं। "EUGSTER कैसे माता-पिता स्वीकृति के माध्यम से आत्म सम्मान को बढ़ावा कर सकते हैं के बारे में सलाह प्रदान करता है। वे देख सकते हैं और अपने बच्चों को समझ सकें कि वे घटनाओं और उनके बच्चों के दृष्टिकोण से स्थितियों के बारे में सोच सकते हैं कि सुन सकते हैं, दिखाने के लिए एक nonjudgmental जवाब कर सकते हैं वे बच्चों के लिए नकारात्मक भावनाओं को स्वीकार करते हुए, माता-पिता को उनके प्रभाव को कम करने में मदद करते हुए, समझने और समझने की कोशिश कर रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ता बहुत डूबता है और यदि आप इसे जमीन से उठाते हैं तो यह रोता हैकुत्ता बहुत डूबता है और यदि आप इसे जमीन से उठाते हैं तो यह रोता है
मैं अपने कुत्ते को उठाता हूं और वह रोता है जैसे उसकी पसलियों को पीड़ित किया जाता हैमैं अपने कुत्ते को उठाता हूं और वह रोता है जैसे उसकी पसलियों को पीड़ित किया जाता है
कुत्ता stooping और trembles चलता हैकुत्ता stooping और trembles चलता है
अपने खिलौने लेने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओअपने खिलौने लेने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ
मेरा छोटा कुत्ता दर्द में है, हिल नहीं सकता और रोता हैमेरा छोटा कुत्ता दर्द में है, हिल नहीं सकता और रोता है
बीगल दौड़ने के लिए दर्द में रोता हैबीगल दौड़ने के लिए दर्द में रोता है
जब मैं इसे उठाता हूं तो चिगुआगुआ रोता हैजब मैं इसे उठाता हूं तो चिगुआगुआ रोता है
बच्चों के लिए शैक्षिक खेलबच्चों के लिए शैक्षिक खेल
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
बिल्ली का बच्चा लिखता है, कमजोर और रोता हैबिल्ली का बच्चा लिखता है, कमजोर और रोता है
» » बच्चों में आत्म की भावना को बढ़ावा देना
© 2022 TonMobis.com