तोते के लिए खेल और खिलौने

यह वैज्ञानिक रूप से तोते की अविश्वसनीय बुद्धि साबित हुई है। एक भूरे तोते की खुफिया एक डॉल्फ़िन, चिम्पांजी या 3 से 5 वर्ष की उम्र के बच्चे की तुलना में तुलनीय है।

ऐसे बुद्धिमान प्राणियों को अपने मस्तिष्क को व्यस्त रखने के लिए बहुत उत्साह की आवश्यकता होती है।

3 साल के बच्चे के बारे में सोचें जो लगातार उत्तेजित होता है और जो सभी प्रकार के खिलौनों से सीखता है।

तो तोता को खिलौनों की भी आवश्यकता होती है जिसे वह चबाने और तोड़ सकता है। समय-समय पर, हम आपको अपने बच्चों की पसंदों को व्यस्त रखने के लिए बाजार में नए खिलौनों और घर के बने विचारों पर अपडेट रखेंगे।

एक खिलौना पेश करें

जब आप खिलौना पेश करते हैं, तो धीरे-धीरे खेलते हैं। हमारे तोते की mayorГa सीधे उनके प्राकृतिक वातावरण में फंस गए हैं या sГіlo एक या दो पीढ़ियों अपने वातावरण से हटा दिया गया है है, तो वे वास्तव में उनके जंगली सहज ज्ञान के माध्यम से नई स्थितियों पर प्रतिक्रिया।

वे हमारे मुकाबले 1000 गुना अधिक पर्यवेक्षक हैं, और वे अपने क्षेत्र (प्रत्येक भोजन कक्ष या पक्षियों के लिए कमरा) में प्रत्येक चीज की जगह जानते हैं।

जो कुछ भी नया है उसे एक शिकारी (जैसे सांप या एक हॉक) के रूप में सहजता से देखा जा सकता है और इसलिए बहुत डरावना हो सकता है।




इस कारण से धीरे-धीरे नए खिलौने को पेश करना महत्वपूर्ण है।

विचार चरण-दर-चरण खिलौना पेश करना है, इसे पिंजरे के करीब और करीब रखना, ताकि आपकी चिड़िया इसके साथ अधिक आरामदायक महसूस कर सके।

सबसे पहले, मैं habitaciГіn के गेट के पास algГєn जगह में pГіngalo, तोता से कम से कम 2 और एक आधे मीटर की दूरी पर। अन्य dГas mГЎs पास centГmetros mГЎs के बारे में कुछ dГas के लिए DГ © allГ Jelo, और muГ © valo, जब तक आप अपने नए खोज के साथ अपने pГЎjaro estГ © cГіmodo देखते हैं।

हालांकि, अगर आपका पक्षी घबरा जाता है, तो खिलौनों को अपनी पिछली स्थिति में अधिक दिनों तक बदलें। कुछ दिनों के बाद, खिलौना को पिंजरे के करीब ले जाएं जब तक तोते को परेशान न हो जाए।

फिर बाहर (नीचे) पिंजरे, जब तोता estГ © उसकी jaula- लेकिन sГЎquelo पिंजरे जब उसकी pГЎjaro estГ © पिंजरे के अंदर पर खेल पर cuГ © lguelo।

एक बार जब तोते ऑब्जेक्ट के साथ सहज हो जाते हैं, तब पिंजरे के बाहर और बाहर पिंजरे के बाहर एक ही स्थान पर खिलौना के बाहर लटका खिलौना छोड़ दें। लेकिन जब आप ऐसा करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप खिलौने की उपस्थिति से परेशान नहीं हैं, अपने पक्षी को देखने के लिए कम से कम 30 मिनट के लिए आप क्या करते हैं।

जब आपका तोता पिंजरे के बाहर इसके साथ खेलना शुरू कर देता है, तो यह पिंजरे के अंदर रखने का संकेत है। लेकिन फिर, पहली बार ध्यान दें कि आपने यह सुनिश्चित करने के लिए अंदर रखा है कि आपकी पक्षी आपकी उपस्थिति को ध्यान में रखती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोतों का भोजनतोतों का भोजन
एक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्सएक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्स
तोतों का व्यवहारतोतों का व्यवहार
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
तोते का सामाजिक प्रबंधनतोते का सामाजिक प्रबंधन
तोतेतोते
तोते बात कर रहे हैंतोते बात कर रहे हैं
आपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगाआपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगा
» » तोते के लिए खेल और खिलौने
© 2022 TonMobis.com