मेरा बिल्ली का बच्चा बहुत डरा हुआ है, मैं उसकी मदद कैसे करूं?

मेरा बिल्ली का बच्चा बहुत डरा हुआ है, मैं उसकी मदद कैसे करूं?

बिल्लियों उनके आसपास के पर्यावरण के लिए बहुत संवेदनशील जानवर हैं और बहुत आसानी से डर सकते हैं। चाहे वह छुट्टियों, आतिशबाजी का आगमन हो या क्योंकि यह एक बिल्ली है जिसे आश्रय में अपनाया गया है, यह रवैया आपके विचार से कहीं अधिक आम है और पशु चिकित्सा क्लिनिक में परामर्श का कारण है।

ExpertoAnimal से हम आपको कुछ सुझावों के साथ मदद करना चाहते हैं पता है कि क्या करना है मेरा बिल्ली का बच्चा बहुत डरा हुआ है, Iquest- मैं आपकी मदद कैसे करूं? इस समय हमें पता होना चाहिए कि स्थिति को कैसे संभालना है ताकि यह जीवन के लिए आघात न हो, क्योंकि वयस्क चरण में डर को खत्म करना अधिक कठिन होता है।

आपको भी रुचि हो सकती है: डर या डर वाली बिल्ली से कैसे संपर्क करें?
सूची

हमारे बिल्ली का बच्चा जानना

जब बिल्ली घर पर आती है तो संदेह की उपस्थिति बहुत बार होती है, खासकर यदि हम पहले एक साथ सह-अस्तित्व का आनंद नहीं ले पाए हैं। हम आपको देखकर शुरू करेंगे और आपको स्वयं की जांच करने देंगे। हमें देखना होगा कि वह नए और अज्ञात से पहले कैसे व्यवहार करता है, क्योंकि वह रिक्त स्थान खोजता है, अगर वह चाहता है कि हम उसके साथ जाने के लिए जाएं उसे अपना नया घर पेश किया , आदि पहला इंप्रेशन हमेशा महत्वपूर्ण होता है। हम बुरे अनुभव न करने की कोशिश करेंगे ताकि आपका अनुकूलन सफल हो।

बिल्लियों के लिए हम उसे विभिन्न खिलौनों को सिखा सकते हैं कि वह उनसे कैसे प्रतिक्रिया करता है, अगर उन्हें पंख, जिंगल घंटी या रोशनी पसंद है। अगर हम देखते हैं कि कोई आपको परेशान करता है या परेशान करता है तो हम इसे वापस ले लेंगे और, शायद, जब आप वयस्क हों तो हम आपको यह पेशकश कर सकते हैं, उस पल में आप इसे विभिन्न आंखों से देख सकते हैं।

आपको बेहतर तरीके से जानने के लिए हम जारी रखेंगे खोज उत्साहजनक वह वातावरण जिसमें वह रहता है, कुछ ऐसा समय ले सकता है। अगर हमारे घर में कस्टम सुबह में संगीत डाल रहा है तो हम यह जानकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि संगीत जैसी बिल्लियों। हम इसे इस तरह से उपयोग कर सकते हैं जो हमें शांत भावनात्मक राज्यों जैसे शांत और विश्राम को प्रेषित करने की अनुमति देता है।

मूल रूप से हमें ध्यान में रखना है कि 30 से 65,000 एचजेड तक बिल्लियों में हर्ट्ज (ध्वनि के माप की इकाई) का स्तर है, जबकि हम इंसानों के रूप में केवल 20,000 हर्ट्ज तक सुनते हैं। इससे हमें यह जानने में मदद मिलती है कि बिल्लियों वे आम तौर पर ध्वनि के प्रति संवेदनशील होते हैं। कम स्तर पर घर पर संगीत आमतौर पर मालिकों के स्वाद के बावजूद उन्हें परेशान नहीं करता है।

हमारे बिल्ली का बच्चा जानना

एक सुरक्षित वातावरण

घर पर बिल्ली के बच्चे को प्राप्त करने के समय एक सुरक्षित वातावरण बनाने के मिशन का अध्ययन किया जाना चाहिए और दुर्घटनाओं से बचने के लिए समीक्षा की जानी चाहिए। लेकिन हम बिल्लियों को जानते हैं और हम उनकी खोजी प्रकृति से अवगत हैं। वे, खोजने के प्रयास में, ऐसे खतरे पाएंगे जिन्हें हमने कभी कल्पना नहीं की होगी।

किट्टी सामाजिककरण मंच वयस्कता में डर से बचने के लिए परिवार और घर में सही एकीकरण के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है। समाजीकरण जल्दी शुरू होता है, लेकिन यह आसपास है जीवन के 8 सप्ताह जब हमें सतर्क रहना चाहिए ताकि उसके पास नकारात्मक अनुभव न हो जो उसके पूरे जीवन में उसे प्रभावित करे। ये प्रसिद्ध "आघात" हैं जो जूते, वैक्यूम क्लीनर, वाशिंग मशीन, स्क्रबर आदि के डर को ट्रिगर करते हैं।

आमतौर पर प्रतिक्रियाएं बिल्ली के हिसाब से अलग होती हैं, लेकिन सबसे आम दौड़ते हैं, "हमलावर वस्तु" से बचते हैं और शायद आक्रामक गायब होने तक छिपाने के लिए छिपा हुआ जगह ढूंढें। यह हमारे सामने हो सकता है या जब हम उनके साथ घर नहीं हैं, तो मदद करने की कोशिश करते समय पहचानना अधिक कठिन होगा।

अगर हम मानते हैं कि हमारा घर हमारे बालों के लिए एक सुरक्षित जगह है, निश्चित रूप से यह तब तक है जब तक कि हम अन्यथा और वहां साबित न हों, हमें कार्य करना होगा। सुरक्षा, आराम या बस उसे यह बताने के लिए कि "आक्रामक" हमारे साथ जाने का प्रयास करने में इतना बुरा नहीं है।

यह आमतौर पर निर्जीव वस्तुओं में बहुत उपयोगी होता है जो बच्चे के लिए परेशान शोर उत्पन्न नहीं करते हैं। तरह के बाल या भोजन के छोटे टुकड़े आम तौर पर हमारे बिल्ली के बच्चे के लिए एक उत्कृष्ट सुदृढ़ीकरण होते हैं सकारात्मक से संबंधित है वस्तुओं या लोग जिन्हें आप डरते हैं।

एक सुरक्षित वातावरण

बिल्ली के बच्चे के लिए उत्सव और तनावपूर्ण क्षण




बैठकों, पार्टियों और उत्सव के दिन आमतौर पर हमारी बिल्ली में तनाव का समय होते हैं। आम तौर पर, बड़े शहरों में यह बदतर हो जाता है, और हमारे पालतू जानवरों के पास एक भयानक समय होता है और हम वास्तव में यह जानने के बिना पीड़ित होते हैं कि हम क्या कर सकते हैं।

एक बिल्ली का बच्चा होने के नाते, हमारे पास अभी भी उत्सव में डर की उपस्थिति से बचने के लिए समय है, इसलिए पहली बात होगी एक अच्छा प्रभाव बनाने की कोशिश करो उनमें से और इस समय भी महसूस करते हैं। इस मामले में मजबूती का उपयोग फिर से बहुत महत्वपूर्ण है।

याद रखें कि हमें बिल्ली के बच्चे को कभी नहीं ले जाना चाहिए इन तिथियों पर इसे अकेला मत छोड़ो क्योंकि हम नहीं जानते कि यह कैसे प्रतिक्रिया करेगा, कुछ ऐसा जो कुछ हद तक अपनी भावनात्मक स्थिरता को रख सकता है और उदाहरण के लिए छिपाने की कोशिश कर रहा एक खतरनाक स्थिति भी पैदा कर सकता है।

के समय में आतिशबाजी , कुछ ऐसे हैं जो डर नहीं पाएंगे। आदर्श उनके साथ होना और उनकी प्रतिक्रिया का पालन करना है। वे एक सुरक्षित स्थान (बिस्तर, बिस्तर, शेल्फ, आदि के नीचे) से बचने की तलाश कर सकते हैं, सतर्कता के साथ हमारी तरफ रहें या किसी भी चीज का जवाब न दें और कहीं भी भागने की कोशिश न करें।

याद रखें कि हमेशा कॉल करें छाप या पहली छाप कुछ अज्ञात होने से पहले क्या मायने रखता है, इसलिए यदि हम उसे आराम करने के लिए हथियारों में ले जाने की कोशिश करते हैं और नहीं चाहते हैं, तो हम देखते हैं कि छोटे से सबसे सुरक्षित क्या है, जो हमेशा हम विश्वास या इच्छा नहीं करते हैं। आइए उन्हें अन्वेषण करें और पता लगाएं कि इन क्षणों में सबसे अच्छा क्या लगता है कि हम बेहतर समय के लिए अर्हता प्राप्त नहीं कर सकते हैं।

बिल्ली के बच्चे के लिए उत्सव और तनावपूर्ण क्षण

एक डरावनी बिल्ली का बच्चा कैसे मदद करें?

अब जब हम अपने छोटे से को जानते हैं और हम जानते हैं कि उनकी प्रतिक्रियाएं कैसे हैं, हम कर सकते हैं तदनुसार कार्य करें . अगर हम देखते हैं कि हमारा आराम बहुत उपयोगी नहीं था और उसने पूरी रात शौचालय के पीछे बाथरूम में या कोठरी के अंदर बिताया, तो इस मामले पर कार्रवाई करने का समय है।

अगर मजबूती और धैर्य के माध्यम से हम अपनी बिल्ली को शांत नहीं कर सकते हैं, तो हम हमेशा कर सकते हैं हमारे पशु चिकित्सक के पास जाओ उसे बताएं कि क्या हुआ और हमारी प्राथमिकताओं के अनुसार वैकल्पिक पथ मिलते हैं। हमें अपने बालों वाले दोस्त को विशेषज्ञ के पास लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम उसे अधिक तनाव नहीं लेना चाहते हैं, लेकिन हम उसे बता सकते हैं कि क्या हुआ।

हमें याद रखना चाहिए कि बिल्ली को अपने दिनचर्या का पालन करना चाहिए, क्योंकि यह हर दिन करता है, और इसके लिए हमें अपने भोजन और पेय या स्वच्छता के स्थान नहीं बदलना चाहिए। हम हमें डराने या हमें बहुत ज्यादा इस तरह से उत्साहित दिखाने के लिए, बिल्ली का बच्चा, लगता है कि हम उसके लिए एक सुरक्षा कर रहे हैं और अंत में, मत भूलना एक जीवित के रूप में यह सम्मान करने के लिए, यदि आप ऐसा करने को छिपाना चाहते हैं यह सह-अस्तित्व के लिए एक दूसरे का सम्मान करना का हिस्सा है नहीं करना चाहिए।

बहुत गंभीर मामले

विशेष रूप से संकेत दिया उत्सव के समय जहां आतिशबाजी का उपयोग किया जाता है, वहां प्रस्ताव देने का विकल्प होता है एलोपैथिक दवा , जैसे Calmex या Calmotonine. हालांकि, याद रखें कि दवाएं डर गायब होने में मदद नहीं करतीं, इससे आपके तनाव स्तर कम हो जाएंगे। यह हमारा अंतिम विकल्प होना चाहिए।

जैसे समग्र और प्राकृतिक पशु चिकित्सा मैं इस प्रकार के समाधान की सिफारिश नहीं करता, खासकर एक बहुत छोटे बिल्ली के बच्चे में। क्या उपयोगी हो सकता है होम्योपैथी और बाख फूल . छोटी और वयस्क बिल्लियों दोनों के लिए, परिणाम उत्कृष्ट हैं और हमारे पास कोई साइड इफेक्ट नहीं है। इसके लिए, हमें मार्गदर्शन करने के लिए हमें एक पशुचिकित्सा या समग्र चिकित्सक से बात करनी चाहिए।

एक डरावनी बिल्ली का बच्चा कैसे मदद करें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा बिल्ली का बच्चा बहुत डरा हुआ है, मैं उसकी मदद कैसे करूं? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
क्रैनियोएन्सेफलिक आघात के साथ बिल्ली का बच्चाक्रैनियोएन्सेफलिक आघात के साथ बिल्ली का बच्चा
मेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता हैमेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता है
पुरानी दस्त के साथ बिल्ली का बच्चापुरानी दस्त के साथ बिल्ली का बच्चा
मुझे बस एक बच्चा बिल्ली का बच्चा मिला © छोड़ दियामुझे बस एक बच्चा बिल्ली का बच्चा मिला © छोड़ दिया
मेरा बिल्ली का बच्चा फेंकने के बाद खाना नहीं चाहता हैमेरा बिल्ली का बच्चा फेंकने के बाद खाना नहीं चाहता है
दो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान हैदो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान है
मेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैंमेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैं
» » मेरा बिल्ली का बच्चा बहुत डरा हुआ है, मैं उसकी मदद कैसे करूं?
© 2022 TonMobis.com